facebook pixel
chevron_right Business
transparent
एयर एशिया के कर्मचारियों ने यात्रियों से किया दुर्व्यवहार!
एयर एशिया की एक उड़ान में सवार कुछ यात्रियों ने विमान कर्मचारियों के खिलाफ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। यह उड़ान कोलकाता से बागडोगरा जा रही थी और करीब साढ़े 4 घंटे लेट थी। एक यात्री ने यह दावा किया। . विमान में सवार इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के कार्यकारी निदेशक (पश्चिम बंगाल) दीपांकर रे ने कहा कि कर्मचारियों ने यात्रियों के साथ बेहद गैर-पेशेवर तरीके से व्यवहार किया और उन्हें विमान से उतर जाने को कहा।
पनामा पेपर्स फिर सुर्खियों में, इस बार भारत के इन धनकुबेरों के नाम आए सामने
अब फिर इस फर्म के कुछ ऐसे दस्तावेज सामने आए हैं जिनमें कई नए नाम सामने आए हैं और पुराने कारोबारियों पर टैक्स चोरी के आरोप कुछ पुख्ता हुए हैं। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, इंटरनेशनल कंसोर्श‍ियम ऑफ इन्वेस्ट‍िगेटिव जर्नलिस्ट ने 12 लाख से ज्यादा नए दस्तावेजों की जांच की है। दो साल पहले सामने आए मोस्साक फॉन्सेका के दस्तावेज में 500 भारतीयों का नाम था। इस जांच के आधार पर करीब 1,000 करोड़ के काले धन का पता लगाया गया है।
'OYO की यूनीफॉर्म पहन हाउसकीपिंग की, घरों में काम करने के ऑफर मिले, कपल्स कहते थे- अबे निकल जा रूम से, हमें कुछ करना है'
ओयो रूम्स के संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल की सफलता के पीछे उनकी किस्मत ही नहीं, संघर्ष का भी बहुत बड़ा योगदान है। यह बात हम नहीं कह रहे हैं, दरअसल एकबार मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों की दास्तां बयां की थी। रितेश अग्रवाल ने बताया था, मैं हाउसकीपिंग के लिए सचमुच ओयो रूम्स की यूनीफॉर्म पहनता था और ग्राहकों को कमरे दिखाता था। कभी कभार कपल्स मुझे कहते थे- अबे निकल जा रूम से, हमें कुछ करना है।
कर्मचारी से संबंध की वजह से इंटेल के सीईओ क्रजैनिक ने दिया इस्तीफा
प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी इंटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ब्रायन क्रजैनिक ने कंपनी की आचार संहिता के खिलाफ पूर्व में एक कर्मचारी के साथ संबंध बनाने के मामले में इस्तीफा दे दिया है। कंपनी का कहना है कि कंपनी के एक कर्मचारी के साथ 'सहमतिपूर्ण संबंध' के एक पूर्व मामले के चलते क्रजैनिक को इस्तीफा देना पड़ा है। कंपनी ने इस मामले को 'नीतियों का उल्लंघन' माना है जिसके अनुसार कोई अधिकारी अपने किसी मातहत कर्मचारी से 'रिश्ते' नहीं रख सकता।
रिश्तेदारों ने नहीं छूने दिया टीवी रिमोट, इसी से मिली OYO Rooms शुरू करने की प्रेरणा
टोक्यो मुख्यालय में स्ट्रैटजिक होल्डिंग कंपनी की 38वीं सालाना आम बैठक में मासायोशी सोन ने रितेश अग्रवाल की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोन ने रितेश के लिए कहा, होटल बिजनस में यह बड़ा प्लेयर है। मुझे लगता है कि हर महीने हिसाब से कमरों की संख्या या नेट ग्रोथ 10,000 से ज्यादा की रफ्तार से बढ़ने जा रही है। टीवी के रिमोट पर कंट्रोल रखने की इच्छा के कारण वह ओयो रूम्स की शुरुआत करने के लिए प्रेरित हुए।
फिर चर्चा में पनामा पेपर्स लीक, अब सामने आया टेलीकॉम किंग के बेटे का नाम
इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के मुताबिक, ताजा खुलासे में 12 लाख दस्‍तावेज सामने आए हैं। अप्रैल 2016 में पनामा पेपर्स के छपने के 3 हफ्ते पहले पनामा की लॉ फर्म 'मोसैक फोनसेका' को किए गए ईमेल में कुछ भारतीयों के नाम सामने आए हैं। इनमें पीवीआर सिनेमा के मालिक अजय बिजली, सुनील मित्‍तल के बेटे और हाइक मैसेंजर के सीईओ कवीन भारती मित्‍तल, एशियन पेंट्स के प्रवर्तक अश्विन धनी के बेटे जलज अश्विन धनी का नाम भी शामिल है।
दुनिया की प्लास्टिक समस्या को दूर नहीं करेगा चीन
कुछ लोग यूज्ड प्लास्टिक को मूल्यवान ग्लोबल कॉमोडिटी मानते हैं। तब दुनिया के दूसरे देशों को नहीं पता था कि असल में यह समस्या कितनी बड़ी है। जॉर्जिया की इसी टीम ने पिछले साल बताया कि फैक्ट्रियों में 2017 तक कुल 9.3 अरब मीट्रिक टन नए प्लास्टिक का उत्पादन हुआ है। कुल उत्पादित प्लास्टिक का केवल 9 फीसदी हिस्सा ही रीसाइकल किया गया है।
ED का खुलासा: माल्या ने 9990 करोड़ कर्ज के लिए किया किंगफिशर एयर लांइस का इस्तेमाल
इन्फोर्समेंट डाइरेक्ट (ED)ने विजय माल्या पर आरोप लगया है कि विजय माल्या ने 9990 करोड़ रुपए बटोरने के लिए किंगफिशर एयरलाइंस का इस्तेमाल किया। ED ने दूसरे आरोप पत्र में दावा किया कि भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या ने बैंक अधिकारियों से धोखा किया। ED ने मनी लांड्रिंग निरोधक एक्ट (PMLA) के तहत माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस LTD और यूनाइटेड व्यूरी के खिलाफ दूसरा आरोप पत्र दाखिल किया है।
OYO के सीईओ रितेश अग्रवाल की कहानी: सिम कार्ड बेचता था, कॉलेज की पढ़ाई भी नहीं, 22 साल में ही बन गया अरबपति
जिस उम्र में लड़के अपना लक्ष्य तय नहीं कर पाते उस उम्र में इस शख्स ने कंपनी शुरू कर दी। किराये पर बजट होटल रूम्स उपलब्ध कराने में मशहूर हो चुके 'ओयो रूम्स' के सीईओ रितेश अग्रवाल की सफलता की कहानी काफी दिलचस्प तो है ही, प्रेरक भी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जापान के सबसे रईसों में से एक सॉफ्टबैंक के मासायोशी सोन ओयो रूम्स के साथ पार्टनरशिप करने की सोच रहे हैं।
यात्रियों ने एयर एशिया के कर्मचारियों पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप
एयर एशिया की एक उड़ान में सवार कुछ यात्रियों ने विमान कर्मचारियों के खिलाफ दुर्व्यवहार आरोप लगाया है। Br रे ने कहा, 'विमान सुबह के नौ बजे उड़ान भरने वाली थी और शुरू में आधे घंटे देर थी। बोर्डिंग के बाद हमलोग डेढ़ घंटे विमान में ही बिना खाना-पानी के बैठे रहे।' इसके बाद विमान के कप्तान ने बिना कारण बताये सभी को उतर जाने को कहा।
अब बैंक ऑफ महाराष्ट्र के CEO पर गाज, बैंक घोटाले में हुई गिरफ्तारी
पुणे की आर्थिक अपराध शाखा ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ रविन्द्र मराठे को डीएसके ग्रुप को दिए गए 3000 करोड़ रुपये के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। बैंक से कर्ज लेने के बाद कंपनी अब कर्ज वापस करने की स्थिति में नहीं है लिहाजा डिफॉल्ट के मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध शाखा ने यह कदम उठाया है।
रिजर्व बैंक ने बैंकों को एटीएम को अपग्रेड कर अधिक सुरक्षित बनाने को कहा
बैंकों द्वारा सुरक्षा मुद्दों पर सुस्त रफ्तार को गंभीरता से लेते हुए भारतीय रिजर्व बैंक ने एटीएम को तय सीमासीमा में अपग्रेड करने को कहा है। केंद्रीय बैंक ने कहा है कि यदि बैंक एटीएम को तय समय में अधिक सुरक्षित नहीं बनाते हैं तो उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। तय समयसीमा के अनुसार बैंकों को एटीएम में विभिन्न प्रकार के सुरक्षा फीचर अगस्त तक लगाने होंगे।
पूरी दुनिया में बढ़ गई मुकेश अंबानी की साख, Walmart के मालिकों को पछाड़ा...
भारत के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी अब दुनिया के सबसे धनी लोगों की लिस्ट में 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मुकेश अंबानी ने अमेरिकी रिटेल कंपनी Walmart के जिम वॉल्टन और रॉब वॉल्टन को पछाड़ा है। शेयर बाजार में मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में आई तेजी की वजह से उनकी संपत्ति में बढ़ोतरी हुई है और वह इस स्थान तक पहुंचे हैं।
व्हाट्सएप लीक मामला: SEBI को अब तक मिली चार रपट
बाजार नियामक सेबी को चैटिंग मैसेंजर व्हाट्सएप के जरिए सूचनाएं लीक करने के मामले में अब तक चार रपट मिली हैं। उन्होंने यहां सेबी बोर्ड की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, 'हमें चार रपट मिली हैं।' एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कंपनियों को अपने स्तर पर जांच करने को कहा गया था। सेबी द्वारा शुरुआती आदेश जारी किए जाने के तुरंत बाद चार कंपनियों ने कहा कि वे नियामक के निर्देशों का पालन करेंगी।
मुनाफावसूली से सेंसेक्स 115 अंक गिरा, पूंजीगत वस्तु और वाहन कंपनियों के शेयर से हुआ नुकसान
बंबई शेयर बाजार में आज चुनिंदा क्षेत्रों में बिकवाली के दबाव से इसका प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स 115 अंक टूटकर 35,432.39 अंक पर बंद हुआ। स्वास्थ्य , पूंजीगत वस्तु तथा वाहन कंपनियों के शेयरों में नुकसान से यह गिरावट दर्ज की गयी। तीस शेयरों वाला सेंसेक्स शुरूआत में 131 अंक की बढ़त के साथ खुला और एक समय 35,678.69 अंक के स्तर पर पहुंच गया।
अमेजन, बर्कशायर और जेपी मॉर्गन ने नए वेंचर की कमान इस भारतवंशी सर्जन को सौंपी
अमेजन डॉट कॉम इंक, बर्कशायर हैथवे इंक और जेपी मॉर्गन एंड कंपनी ने अपने संयुक्त मेडिकल उद्यम के लिए भारतवंशी डॉक्टर अतुल गवांडे को सबसे बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। सर्जन और लेखक अतुल गवांडे को नई कंपनी का सीईओ नियुक्त किया गया है। अमेजन, बर्कशायर और जेपीमॉर्गन ने जनवरी में इस वेंचर को शुरू करने का ऐलान किया था। अतुल गवांडे का परिचय अतुल गवांडे ब्रिंघम एंड वूमन हॉस्पिटल में जनरल और एंडोक्राइन सर्जन हैं।
ओपेक देशों की बैठक से पहले बाजार कमजोर, सेंसेक्स 115 अंक टूटकर बंद
इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन शेयर बाजार ने हल्की बढ़त के साथ शुरुआत करने के बाद गिरावट के साथ कारोबार बंद किया है। शुक्रवार को होने वाली ओपेक देशों की बैठक से पहले बाजार में गिरावट नजर आई है। गुरुवार को सेंसेक्स 114.94 अंक की गिरावट के साथ 35,432.39 के स्तर पर बंद हुआ। गुरुवार को वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बूते घरेलू बाजार भी मजबूत हुआ।
टाटा मोटर्स की 50 वाणिज्यिक वाहन पेश करने की योजना
वाहन बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स की योजना इस वित्त वर्ष में करीब 50 वाणिज्यिक वाहन पेश करने की है। कंपनी का लक्ष्य वाणिज्यिक वाहन क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत करना है। कंपनी ने 2017-18 के दौरान वाणिज्यिक एवं यात्री वाहन श्रेणी में लागत खर्च में कटौती के कदम उठा करीब 1,900 करोड़ रुपये की बचत की थी। कंपनी चालू वित्त वर्ष में वाणिज्यिक वाहन खंड में 1,500 करोड़ रुपये के करीब पूंजीगत खर्च भी करने वाली है।
मुनाफावसूली से सेंसेक्स 115 अंक टूटा, NSE में भी गिरावट
बंबई शेयर बाजार में आज चुनिंदा क्षेत्रों में बिकवाली के दबाव से इसका प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स 115 अंक टूटकर 35,432.39 अंक पर बंद हुआ। कारोबारियों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों की पूंजी निकासी तथा रुपये की विनिमय दर में गिरावट से भी बाजार की धारणा पर असर पड़ा। तीस शेयरों वाला सेंसेक्स शुरूआत में 131 अंक की बढ़त के साथ खुला और एक समय 35,678.69 अंक के स्त र पर पहुंच गया।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this