facebook pixel
chevron_right Lifestyle
transparent
#PGStory: 'मकानमालकिन का सवाल था, तुम ऐसा-वैसा काम तो नहीं करती हो?'
ये संघर्ष नौकरी पाने का नहीं, रहने के लिए घर ढूंढने का था। कॉलेज की तरफ से ही प्लेसमेंट हुई, दफ्तर दिल्ली के नेहरू प्लेस में था। पहले ही बता दो, कहीं तुम ऐसा वैसा काम तो नहीं करती हो। ऐसी वैसी जगह काम तो नहीं करते हो? पूरी जांच पड़ताल करने के बाद भी हमें कमरा नहीं दिया। आज तक भी मुझे ये समझ नहीं आया, वो आंटी 'नेहरू प्लेस' जगह को क्या समझ रही थीं।
इन #YouTubers से सीखिए सबसे मुश्किल योग पोज़ करने के तरीके
यू-ट्यूब पर कई ऐसे छोटे-बड़े चैनल मौजूद हैं, जो योग शुरू करने से लेकर इसके सबसे मुश्किल स्टेप्स को करने के टिप्स देते हैं। तो जानिए यू-ट्यूब चैनलों पर ऐसे सवालों के जवाब और मुश्किल योग करने के टिप्स और ट्रिक्स। 5 सबसे मुश्किल योग पोज़ Ilona (इलॉना) नाम से ये चैनल यू-ट्यूब पर अक्टूबर, 2011 से मौजूद है। 5 सबसे मुश्किल योग पोज़ Sigismondi Photography (सिगिस्मॉन्डी फोटोग्राफी) नाम से ये चैनल यू-ट्यूब पर अक्टूबर, 2012 से मौजूद है।
गुलजार जन्‍मदिन विशेष: रात में घोले चांद की मिश्री, दिन के ग़म नमकीन लगते हैं...
कमउम्र से लेखन की शुरुआत करने वाले गुलजार का बचपन प्रेम के मामले में काफी अभावग्रस्त रहा। या फिर शायद बचपन को पूरी तरह न जी पाने के कारण उनका बचपन भी कविताओं को पूरता है। कई फिल्मफेयर और ग्रैमी अवार्ड हासिल कर चुके गुलजार के इस दिन पर पढ़ें उनकी चुनिंदा कविताएं। एक गुब्बारे से कमरे में, तेरे फोन की घंटी के बजने से पहले। महादेवी वर्मा : वो औरत जिसने दशकों पहले हिंदी कविता जगत यानी मर्दों के गढ़ में लगाई सेंध।
कब और क्यों मनाई जाती है व्रत पूर्णिमा? जानिए व्रत की विधि और इसके लाभ
हिंदू वर्ष कैलेंडर के अनुसार प्रत्येक मास में एक पूर्णिमा तिथि होती है.12 महीनों में 12 तिथियां पूर्णिमा की होती हैं। पूर्णिमा व्रत की विधि- पौराणिक धर्मशास्त्रों के अनुसार इस दिन तीर्थस्थल पर स्नान करना शुभ होता है। इस दिन शिवलिंग पर शहद, कच्चा दूध, बेलपत्र, शमीपत्र आदि चढ़ाने से भगवान शिव की कृपा व्यक्ति पर सदैव बनी रहती है। सावन 2018: जानिए इस महीने के सभी सोमवार व्रत की तिथियां और उनका महत्व।
#LoveSexaurDhokha: 'उसने सेक्स के लिए मना किया तो अरेस्ट करवा दिया'
हमारी टीम के प्लैन के मुताबिक एक इनवेस्टिगेटर ऐसी ही एक पार्टी में शामिल हुआ और नैना से मुलाकात की। परेशान शेखर ने यह बात अपने घर पर अपने पिता श्याम और बाकी लोगों को बताई तो वो भी हैरान रह गए। शेखर का पूरा परिवार टेंशन में था और तब वह अपने पिता श्याम के साथ हमारे पास पहुंचा। सिंगल होने के कारण नैना के दोस्त उसे कुछ न कुछ सलाह देकर किसी को बॉयफ्रेंड बनाने के लिए इंस्पायर करते थे।
आपके होने वाले पति की भी हैं ये आदतें तो…
शादी से पहले आजकल लड़का-लड़की एक दूसरे से मिलते है। एेसे में उन्हें एक दूसरे को करीब से जानने का मौका मिलता है। अगर आपकी भी जल्द शादी होने वाली है और आपको अपने होने वाले पति से मिलने का मौका मिल रहा है तो इसे खोए नहीं बल्कि इनसे मिलकर उनकी अच्छी बूरी आदतों के बारे मेें जानने की कोशिश करें।
खतरनाक है नार्सिस्टिक पर्सनालिटी डिसऑर्डर, जानिए कैसे होते हैं शिकार और इससे बचाव के तरीके
नार्सिस्टिक पर्सनालिटी डिसऑर्डर (एनपीडी) जिसे आत्ममुग्धता भी कहा जाता है। मनोविज्ञान के अनुसार एनपीडी एक स्तर के बाद भयंकर रोग बन जाता है। आपकी आत्ममुग्धता कब बीमारी बन जाती है। आपको खुद ही मालूम नहीं होता। अगर आपको हमेशा अपनी तारीफ सुनने की आदत है, दूसरों का मजाक उड़ाने में मजा आता है, दूसरों की पर्सनल लाइफ में अधिक दिलचस्पी लेते हैं और अपनी आलोचना सुनकर गुस्सा आता है तो सावधान हो जाएं। क्योंकि यह आत्ममुग्धता यानी नार्सिस्टिक पर्सनालिटी डिसऑर्डर के लक्षण हो सकते हैं।
ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इन 5 तरीकों से करें नींबू का इस्तेमाल, हो सकता है फायदा
ग्लोइंग और खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करतीं। स्किन को मेंटेन और सुंदर रखने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। मार्केट के ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स मंहगे होने के साथ-साथ स्किन को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। इसलिए कई बार इनका इस्तेमाल करना नुकसादायक भी हो सकता है। आज हम आपको स्किन को सुंदर बनाने के लिए ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनका इस्तेमाल काफी आसान है।
ये तरीके बता सकते हैं कि वजन घट रहा है या केवल शरीर में पानी हुआ है कम
स्वस्थ शरीर के लिए वजन का कंट्रोल में रहना चाहिए। ऐसे बहुत से लोग हैं जो वजन के कम या ज्यादा होने से परेशान हैं। वजन कंट्रोल करने के लिए डाइट से लेकर एक्सरसाइज और व्यायाम करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इतनी मेहनत का शरीर पर कोई असर हुआ है या शरीर से सिर्फ पानी कम हो रहा है। क्योंकि शरीर में पानी का स्तर लगातार कम-ज्यादा होता रहता है।
मां को तड़पता देख रचने लगा अपने बाप को जान से मारने की साज़िश
राधा : ऐ मिलिंद, क्या बोलता है? तेरा बाप है वो। मिलिंद पास की दुकान से कुछ लेने गया था और उसकी मां राधा अपने घर में अकेली थी। मिलिंद जब करीब 20 मिनट बाद घर लौटा तो उसने देखा कि उसका बाप रमेश घर में राधा को बुरी तरह पीट रहा है और उसे गालियां बकते हुए किसी कागज़ पर दस्तखत करने को कह रहा है। मिलिंद का खून खौल गया और उसने रमेश को झटककर राधा को छुड़ाया।
खाने पीने के शौकीन अटल बिहारी वाजपेयी को मिल-बांट कर खाने में आता था मजा
मेजबान और मेहमान के खाने-पीने के बंदोबस्त का जिम्मा मेरे मित्र जिग्स कालरा को सौंपा गया था। जिग्स ने मुझे खबरदार किया, गुरू! वाजपेयी जी खाने के जबरदस्त शौकीन हैं- कुछ कसर न रह जाए। इस बात का हमारी पूरी टीम को गर्व है कि जो भी तश्तरियां उस गुप्त वार्ता वाले कमरे में भेजी जातीं, वह खाली लौटती थीं। दक्षिण दिल्ली में ग्रेटर कैलाश-2 में उनका प्रिय चीनी रेस्तरां था जहां वह प्रधानमंत्री बनने से पहले अकसर दिख जाते थे।
#LoveSexaurDhokha: एक बच्चे का बाप निकला उसका पति
आनंद फ्लाइट से उतरा और चेन्नई के लिए जिन टर्मिनल्स पर फ्लाइट्स थीं, वहां भी निगरानी करने का बंदोबस्त था। कुछ घंटों बाद आनंद कैब से चंडीगढ़ पहुंचकर एक कॉलोनी में स्थित एक घर में दाखिल हो चुका था। शाम को वह एक औरत के साथ बाहर निकला और आनंद की गोद में एक बच्चा भी था। गार्ड ने यह भी बताया कि आनंद कुछ महीनों बाद कुछ हफ्तों के लिए यहां आता है और वह रश्मि का पति है।
#MotivatinalStory: बुद्ध ने आनंद को तीन बार गंदे पानी के झरने से पानी लेने के लिए भेजा
उन्हें प्यास लगी तो आनंद को पास की पहाड़ी वाले झरने पर पानी लेने के लिए भेजा गया। आनंद ने देखा झरने पर से कुछ बैलगाड़ियां पार हो रही थीं। #MotivationalStory: भगवान कहीं और नहीं, आपके दिल में ही बसते हैं बावजूद इसके बुद्ध ने उसे झरने का पानी ही लाने को कहा और वापस लौटा दिया। क्या आप भी सोचते हैं कि ईश्वर है या नहीं, पढ़ें बुद्ध ने क्या कहा।
#काम की बात : क्‍या 18 साल से पहले सेक्‍स नहीं करना चाहिए ?
क्‍या 18 साल से पहले सेक्‍स नहीं करना चाहिए? सेक्‍सुअली एक्टिव होने की कोई सही उम्र होती है क्‍या?। लेकिन म्‍यूचुअल कंसेंट यानी आपसी सहमति से यौन संबंध बनाने यानी सेक्‍स की उम्र 16 वर्ष तय की गई है। #काम की बात : जब से मेरे पार्टनर का वजन बढ़ा है, हमारी सेक्स लाइफ खत्म हो गई है। #काम की बात : क्या स्त्रियों की यौन इच्छा का संबंध उनके मासिक चक्र से भी है ?।
भूलकर भी उपहार में किसी को न दे ये चीजें, वरना हो जायेंगे कंगाल !
अकसर जल्दबाजी में हम ऐसे गिफ्ट दे देते हैं जिन्हें हमें कभी नहीं देना चाहिए। रुमाल. किसी का रुमाल इस्तेमाल करके अपने पास ही रख लेना, इन सभी परिस्थितियों का नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। वहीं, वास्तु विज्ञान के अनुसार ऐसा करके आप अपने बिजनेस की समृद्धि किसी और को दे देते हैं। बता दें कि चाकू, कैंची या अन्य कोई भी नुकीली वस्तु को गिफ्ट करने से दो लोगों के रिश्ते में तकरार बढ़ जाती है।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this