facebook pixel
chevron_right Politics
transparent
PM मोदी पर मजाक से भड़के परेश रावल, कहा- बार-वाला से बेहतर है हमारा चायवाला
गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी में सोशल मीडिया पर लड़ाई शुरू हो गई है। इसी कड़ी में मंगलवार को यूथ कांग्रेस की मैग्जीन युवा देश के एक ट्वीट को लेकर विवाद हो गया। कांग्रेस ने दी सफाई-ट्वीट भी डिलीट। कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा- 'हमारी पार्टी इस तरीके के मजाक को रिजेक्ट करती है। उन्होंने इसे गरीब विरोधी बताते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से जवाब मांगा है।
कांग्रेस ने हमारी कई मांगे मानी, सत्ता में आते ही कांग्रेस आरक्षण पर बिल लाएगी-हार्दिक पटेल
गुजरात विधानसभा चुनाव में टिकटों के बंटवारे को लेकर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) और कांग्रेस के बीच जारी तनाव के बीच पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस ने हमारी कई मांगे मानी। सत्ता में आते ही कांग्रेस आरक्षण पर बिल लाएगी। उन्होंने कहा कि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा पाटीदार समाज के हित और गुजरात हित के लिए हमारी मांग है।
चुनाव नतीजों का होगा राहुल पर असर!
राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के तुरंत बाद दो राज्यों हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनाव नतीजे आएंगे। इन दोनों के नतीजों का असर राहुल के नेतृत्व और आगे की उनकी राजनीति पर होगा। कांग्रेस नेताओं को गुजरात के चुनाव नतीजों से बड़ी उम्मीद है। तभी उन्होंने जोर डाल कर राहुल को नतीजों से पहले अध्यक्ष बनवाने का दांव चला है।
गुजरात में छोटी पार्टियों की कोई पूछ नहीं!
गुजरात का चुनाव आमतौर पर कांग्रेस बनाम भाजपा की लड़ाई रहा है। पिछले चुनाव में केशुभाई पटेल और गोवर्धन झड़पिया आदि ने गुजरात परिवर्तन पार्टी बना कर लड़ाई में एक कोण जोड़ा था। पर इस बार हैरानी की बात है किसी भी छोटी पार्टी का कोई वजूद नहीं दिख रहा है। कितने नेताओं की टिकट भाजपा और कांग्रेस में कट रही है, लेकिन कोई उनसे बात नहीं कर रहा है।
इमरजेंसी की तरह अखबारों में संपादकीय!
कम से कम दो राज्यों में दो अखबारों ने अपने संपादकीय की जगह को खाली छोड़ कर अपना विरोध जताया है। ध्यान रहे इंदिरा गांधी ने 1975 में जब इमरजेंसी लगाई थी तो खबरें सेंसर की जाती थीं। इसी तरह की घटना राजस्थान और इंफाल में हुई है। इस तरह की दूसरी घटना इंफाल की है, जहां के लोकप्रिय अखबार शंघाई एक्सप्रेस ने अपने अखबार के संपादकीय की जगह खाली छोड़ कर विरोध जताया है।
शिवसेना का मोदी पर हमला, नोटबंदी ने 'ईश्वर' को भिखारी बना दिया
मोदी सरकार पर शिवसेना के हमले का क्रम जारी है। मुखपत्र सामना के संपादकीय में शिवसेना ने आज नरेंद्र मोदी पर करारा हमला किया है। शिवसेना ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडणवीस को भी निशाने पर लिया है। ईश्वर भिखारी हो गया है! सामना में किसान की बदहाली से लेकर आम आदमी और व्यापारियों के बहाने शिवसेना ने नरेंद्र मोदी सरकार पर करारा हमला किया है।
'मुगल-ए-आजम' में अनारकली पर मुसलमानों ने नहीं किया विरोध: आजम खान
संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सपा नेता आजम खान ने पद्मावती पर बयान देकर आग में घी डालने का काम किया है। उन्होंने कहा कि फिल्म 'मुगल-ए-आजम' में अनारकली को सलीम की महबूबा दिखाया गया था, लेकिन मुसलमानों ने इसका विरोध नहीं किया था। इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक समारोह में इस बात का ऐलान किया कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती मध्यप्रदेश की धरती पर रिलीज नहीं होगी।
कांग्रेस का आरोप- मोदी सरकार चुनाव लड़ने-लड़ाने की मशीन, विंटर सेशन की चिंता नहीं
संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी दल कांग्रेस में तकरार तेज हो गई है। कांग्रेस ने सरकार पर गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शीतकालीन सत्र में देरी करने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार ने विपक्षी दलों से चर्चा किए बिना नोटबंदी और जीएसटी को लागू किया। कांग्रेस नेता आजाद ने कहा कि हमें सरकार चाहिए थी, लेकिन मोदी सरकार चुनाव लड़ने-लड़ाने की मशीन की तरह काम कर रही है।
विवादित बयान:नित्यानंद राय ने पीेएम मोदी के बारे में कहा कुछ ऐसा कि...
बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। हालांकि तीखी आलोचनाओं के बाद उन्होंने अपने बयान पर माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि मैंने हाथ काटने वाली बात बस एक मुहावरे की तरह कही थी, लेकिन उसे विपक्ष गलत ओर ले जा रहा है। बिहार से जुड़ी खबरों के लिए क्लिक करें क्या कहा था. उन्होंने कहा था पीएम मोदी पर ऊंगली उठाने वाले के हाथ काट देंगे।
राहुल ने लालू का अहसान चुकाया!
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लालू प्रसाद के बेटे और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को न्योता देकर बुलाया। दोनों ने एक साथ खाना खाया और बताया जा रहा है कि बिहार की राजनीति में राहुल ने तेजस्वी को नेता मान लिया। सोनिया गांधी की राजनीति में जो जगह लालू प्रसाद की रही थी, राहुल ने वह जगह तेजस्वी को दे दी। इस तरह राहुल ने लालू प्रसाद का एक बड़े अहसान का बदला चुकाया है।
गुजरात चुनाव तक अटकी रहेगी पद्मावती!
कहा जा रहा है कि इसके गुजरात विधानसभा चुनाव तक रिलीज होने की कोई संभावना नहीं है। इसका कारण यह है कि पद्मावती का विरोध अब राजपूत सम्मान से बढ़ कर हिंदू गौरव का हो गया है। इसे सांप्रदायिक रंग दिया जा चुका है और तभी भाजपा के नेता खुल कर इसके विरोध में उतर गए हैं।
कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने की अफवाहें!
कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं पर भाजपा डोरे डाल रही है। उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार, झारखंड और केरल व महाराष्ट्र तक करीब एक दर्जन बड़े कांग्रेस नेता भाजपा के निशाने पर हैं। सोशल मीडिया के प्रचार के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के बड़े ब्राह्मण नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इसी तरह उत्तर प्रदेश के ही नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बारे में भी चर्चा है कि वे भाजपा के संपर्क में हैं।
मोदी बनाम 29 पार्टियों का मुकाबला!
अभी अगले लोकसभा चुनाव में डेढ़ साल का समय बाकी है और उससे पहले कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उन्होंने विपक्ष की 29 पार्टियों का मुकाबला भाजपा और नरेंद्र मोदी के साथ बताया है। यह भी स्थापित धारणा है कि तृणमूल कांग्रेस इस गठबंधन का हिस्सा रहेगी और लेफ्ट पार्टियां इससे अलग रहेंगी। वे चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव को 29 राज्यों की लड़ाई बनाया जाए और 29 नेता मोदी के खिलाफ लड़ें।
सत्र टालने के लिए प्रचार तो बहाना है!
चर्चा है कि सारे नेता प्रचार के लिए गुजरात जाएंगे, इसलिए संसद सत्र बाद में बुला लिया जाएगा। पर असली कारण प्रचार नहीं है, बल्कि संसद सत्र में उठाए जाने वाले संभावित मुद्दे हैं, जिनसे भाजपा और केंद्र सरकार दोनों फिलहाल बचना चाहते हैं। जहां तक प्रचार की बात है तो उसकी चिंता कांग्रेस को होनी चाहिए थी क्योंकि उसके पास ले देकर एकमात्र प्रचारक राहुल गांधी हैं। इसलिए नेताओं के प्रचार में जाने का बहाना तो फालतू का है।
राहुल के गुजरात में बढ़-चढ़ कर चुनाव प्रचार करने का नतीजा वैसा ही होगा जैसा उप्र में हुआ -जेटली
वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को दावा किया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात में बढ़-चढ़ कर चुनाव प्रचार करने का नतीजा वैसा ही होगा जैसा उत्तर प्रदेश में हुआ था। गुजरात चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी जेटली ने कहा कि विकास के विरोध के साथ गुजरात में प्रचार अभियान की शुरुआत करने वाली कांग्रेस ने अब अपनी रणनीति को समाज को बांटने की तरफ मोड़ दिया है।
यदि किसी परिवार की दो पीढिय़ों ने आरक्षण का लाभ ले लिया है तो तीसरी पीढ़ी को आरक्षण की सुविधा नहीं देनी चाहिए: मांझी
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्यूलर) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने सोमवार को सुझाव दिया कि किसी परिवार को आरक्षण का लाभ लगातार दो पीढिय़ों से अधिक नहीं मिलना चाहिए। मांझी ने कहा,यदि किसी परिवार की दो पीढिय़ों ने आरक्षण का लाभ ले लिया है तो तीसरी पीढ़ी को आरक्षण की सुविधा नहीं देनी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री मांझी की टिप्पणी अहमियत रखती है क्योंकि वह भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन में साझेदार हैं और महादलित समुदाय से आते हैं।
BJP सांसद ने कहा, "फारूक अब्दुल्ला को डिपोर्ट कर पाकिस्तान भेज देना चाहिए"
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और डूमरियागंज से बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को डिपोर्ट कर पाकिस्तान भेज देना चाहिए। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में फारूक एक से ज्यादा बार कह चुके हैं कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है।
शशि थरूर के ट्वीट का मिस वर्ल्ड मानुषी ने दिया ये जवाब
चीन में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में विश्व सुंदरी 2017 का खिताब अपने नाम करने वाली मानुषी छिल्लर की इस कामयाबी पर बीजेपी के नोटबंदी नीति पर चुटकी लेने वाले कांग्रेस सांसद शशि थरूर को मानुषी ने जवाब दिया है। अब खुद साल 2017 की मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने भी शशि थरूर को उनके ट्वीट के लिए जवाब दिया है। मानुषी ने लिखा,'एक लड़की जिसने अभी अभी दुनिया को जीता है, वह एक मजाकिया टिप्पणी के चलते अपसेट नहीं है।
ममता बनर्जी ने 'पद्मावती' विवाद को बताया दुर्भाग्यपूर्ण कहा- राजनीतिक दल की सोची-समझी साजिश
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फिल्म 'पद्मावती' को लेकर पैदा हुए विवाद की निंदा की। उन्होंने इसे अभिव्यक्ति की आजादी को खत्म करने के लिए 'दुर्भाग्यपूर्ण' और 'सुनियोजित' प्रयास बताया। ममता ने ट्वीट किया, 'पद्मावती' विवाद न सिर्फ दुर्भाग्यपूर्ण है, बल्कि हमारी अभिव्यक्ति की आजादी को खत्म करने के लिए एक राजनीतिक दल की सोची-समझी साजिश है।
सोनिया ने शीतकालीन सत्र में देरी के लिए पीएम मोदी को ठहराया जिम्मेदार
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद के शीतकालीन सत्र में देरी के लिए जिम्मेदार ठहराया। सोमवार को CWC की बैठक की शुरुआत करते हुए सोनिया ने कई मोर्चों पर मोदी सरकार को घेरा। उद्घाटन भाषण में सोनिया ने कहा कि पीएम मोदी बिना तैयारी के जीएसटी लांच करने के लिए आधी रात को संसद आते हैं, लेकिन सत्र का सामना करने का साहस वे नहीं जुटा पा रहे।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


50K+ people are using this