facebook pixel
chevron_right Politics
transparent
IndiaKaDNA: रणदीप सुरजेवाला का ऐलान, राहुल गांधी ही होंगे PM पद के उम्मीदवार
2019 चुनाव को लेकर चुनावी मंथन पर जी मीडिया के कार्यक्रम इंडिया का डीएनए (IndiaKaDNA) में कांग्रेस ने साफ कर दिया कि उसकी तरफ से पीएम पद के उम्मीदवार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही होंगे। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बिना लाग लपेट के कहना चाहता हूं कि सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते प्राकृतिक रूप से राहुल गांधी ही पीएम पद के उम्मीदवार होंगे।
देश का अगला PM भी यूपी से चाहते हैं अखिलेश, खुद बनना चाहते हैं सूबे का CM
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव चाहते हैं कि देश का अगला प्रधानमंत्री भी उत्तर प्रदेश से बने। वह खुद एक बार फिर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनकर विकास कार्यों को आगे बढ़ाना चाहते हैं। वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर अखिलेश ने कहा, 'मैं इतना बड़ा सपना नहीं देखता कि देश का प्रधानमंत्री बन जाऊं। हम यही चाहते हैं कि कोई नया प्रधानमंत्री बने और यूपी से ही बने। अखिलेश अपने पुराने अंदाज में भाजपा पर वार करने से नहीं चूके।
ममता बनर्जी ने भाजपा को कहा मिलिटेंट संगठन, बोली- वो हिंदुओं के बीच भी दरार डाल रहे हैं
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर भाजपा पर तीखा हमला किया है। कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला है। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भाजपा की तुलना मिलिटेंट संगठन से करते हुए कहा, 'हम बीजेपी की तरह मिलिटेंट संगठन नहीं है। वे न सिर्फ ईसाई, मुस्लिमों को लड़वा रहे हैं बल्कि हिंदुओं के बीच भी दरार डाल रहे हैं।
शिवसेना का भाजपा पर हमला, कश्मीर में अराजकता फैला कर सत्ता से बाहर हुई पार्टी
शिवसेना ने भाजपा के कदम की तुलना अंग्रजों के भारत छोड़कर जाने से करते हुए कहा कि जब भाजपा इस उत्तरी राज्य में आतंक और हिंसा पर लगाम नहीं लगा पाई तो उसने इसका ठीकरा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पर फोड़ दिया।
'सेना के ऑपरेशन में आतंकी से ज्यादा आम लोग मरते हैं'- गुलाम नबी आजाद के इस बयान पर भड़की बीजेपी
चैनल पर इंटरव्यू के दौरान आजाद ने यह भी कहा कि भाजपा जम्मू कश्मीर में ऑल आउट ऑपरेशन की चर्चा कर रही है। अंदेशा है कि पार्टी सैन्य अभियान के नाम पर बड़े पैमाने पर हत्याएं करने की योजना बना रही है। उन्होंने आगे बताया कि सैन्य अभियानों में जितने आतंकी मरते हैं, उससे कहीं ज्यादा मौतें आम लोगों की होती हैं।
आंध्र प्रदेश में किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस
आंध्र प्रदेश में कांग्रेस किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी और प्रदेश में पार्टी की स्थिति मजबूत करने के लिए 'जनता से गठबंधन' कांग्रेस का नया नारा होगा। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव तथा आंध्र प्रदेश के प्रभारी ओमान चांडी और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एन रघुवीरा रेड्डी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आंध्र प्रदेश में गठबंधन हमारे एजेंडे में नहीं हैं।
भाजपा मुसलमानों के खिलाफ नफरत और सांप्रदायिक जहर फैला रही है: असदुद्दीन ओवैसी
अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को अल्पसंख्यकों के खिलाफ घृणा और सांप्रदायिक जहर फैलाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दोषी ठहराया। लखनऊ पासपोर्ट कार्यालय में एक मुस्लिम जोड़े को कथित रूप से उत्पीड़ित करने के कुछ घंटे बाद ओवैसी का बयान आया है। ओवैसी ने एएनआई को बताया, 'चूंकि बीजेपी सत्ता में आई है इसलिए वह अल्पसंख्यकों, विशेष रूप से मुसलमानों और दलितों के खिलाफ घृणा और सांप्रदायिक जहर फैला रही है।
अक्लमंद लोग डूबते जहाज को छोड़कर भाग रहे हैं: राहुल गांधी
वित्त मंत्रालय के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन के पद छोड़ने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा है कि आरएसएस का 'अदृश्य हाथ' जहाज को चट्टानों की तरफ ले जा रहा है और अक्लमंद लोग डूबता जहाज छोड़कर भाग रहे हैं। उन्होंने कहा, इस बीच डूबते जहाज में कैप्टन डीमो गहरी नींद ले रहा है।
कश्मीर में अपनी गलती को लेकर मोदी को लंबे समय तक पछतावा रहेगा
घाटी में सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी को लेकर भी महबूबा का नरम रवैया बीजेपी को पसंद नहीं आ रहा था। सच्चाई तो यही है कि पूरे रमजान में सीजफायर के बावजूद घाटी में आतंकी वारदातों में कोई कमी नहीं आई। एक तरफ जहां सीजफायर के फैसले को लेकर केंद्र पर सवाल उठ रहे थे वहीं महबूबा चाहती थीं कि सीजफायर को आगे बढ़ाया जाए।
कश्मीर के बाद क्या बिहार की बारी?
जम्मू कश्मीर में मेहबूबा मुफ्ती की पार्टी के साथ भाजपा का तालमेल खत्म होने के बाद क्या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एलर्ट हो जाना चाहिए? कश्मीर का घटनाक्रम नीतीश के लिए खतरे की घंटी है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती की हर बात मान रही थी। कश्मीर के उलट बिहार में तो भाजपा और जदयू गठबंधन में बहुत खटपट है।
क्यों बिखरने लगा भाजपा का गठबंधन?
लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का गठबंधन बिखरने लगा है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के बावजूद शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा और नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया है। महाराष्ट्र और बिहार दोनों राज्यों में भाजपा के सहयोगी लोकसभा के साथ साथ विधानसभा का चुनाव चाहते हैं और लोकसभा के सीटों में भाजपा को तभी छूट देंगे, जब भाजपा उनको विधानसभा में ज्यादा सीट दे।
तालमेल तोड़ने की टाइमिंग कमाल की!
जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी सहयोगी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से तालमेल तोड़ने के लिए कमाल की टाइमिंग चुनी। भाजपा के अपने शासन वाले तीन राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चार-पांच महीने बाद चुनाव होने वाले हैं। इस समय तालमेल खत्म करके राज्यपाल शासन लगाने की टाइमिंग इस लिहाज से भी कमाल की है कि अभी कोई दूसरी पार्टी पीडीपी के साथ तालमेल करके सरकार बनाने के बारे में नहीं सोचेगी। ये दोनों स्थितियां भाजपा के अनुकूल हैं।
कश्मीर का नया राज्यपाल कौन होगा?
जम्मू कश्मीर में मेहबूबा मुफ्ती की तीन साल पुरानी सरकार गिर जाने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि राज्य का नया राज्यपाल कौन होगा? मौजूदा राज्यपाल एनएन वोरा को यूपीए एक की सरकार ने 2008 में नियुक्त किया था। यानी नया राज्यपाल अमरनाथ यात्रा खत्म होने के बाद नियुक्त होगा। बहरहाल, यह फैसला सरकार को करना है कि राज्यपाल अभी तुरंत नियुक्त होता है या अमरनाथ यात्रा के बाद नियुक्त होता है।
रूपानी के इस्तीफे का हल्ला क्यों?
गुजरात के राज्यपाल विजय रूपानी के इस्तीफे का हल्ला थम नहीं रहा है। उन्होंने दावा किया था कि रूपानी का इस्तीफा हो गया है और जल्दी ही इसकी घोषणा होने वाली है। ध्यान रहे विजय रूपानी अल्पसंख्यक जैन समुदाय से आते हैं और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाते हैं। बहरहाल, गुजरात के मुख्यमंत्री के इस्तीफे की अटकलों के कई मतलब निकाला जा रहा है।
इंदिरा गांधी के 47 साल पुराने इस नारे के सहारे 2019 का चुनाव जीतना चाहते हैं अमित शाह!
इंदिरा के इस नारे से कांग्रेस को बड़ी सफलता मिली थी और वह सरकार बनाने में कामयाब रही थी। 47 साल बाद आज उसी नारे को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जी मीडिया समूह के खास कार्यक्रम इंडिया का डीएनए 2019 कॉन्क्लेव में दोहराया। अमित शाह ने कहा कि 2019 के चुनाव में विपक्ष कह रहा है मोदी हटाओ, जबकि हम कह रहे हैं गरीबी हटाओ।
हमने राज्य में सरकार छोड़ी है, लेकिन कश्मीर को नहीं: राम माधव
इंडिया टुडे' से बात करते हुए राम माधव ने कहा कि बीजेपी ने राज्य सरकार छोड़ी है, लेकिन कश्मीर नहीं। माधव ने कहा कि राष्ट्रहित के लिए हमने राज्य सरकार से अलग होने का फैसला लिया है। बता दें कि राम माधव जम्मू कश्मीर में पीडीपी से अचानक अलग होने के फैसले का कारण बता रहे थे। राज्य में मौजूदा स्थिति का जवाब देते हुए राम माधव ने कहा कि हम कश्मीर में पर्याप्त राजनीतिक गति उत्पन्न नहीं कर सके।
किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस का तंज, कहा- झांसों का खेल, प्रधानमंत्री फेल
पीएम नरेन्द्र मोदी ने नमो ऐप के जरिए देश भर के किसानों को संबोधित करते हुए कहा है कि हमारी सरकार का वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी का लक्ष्य है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है, 'कृषि विकास योजनाओं पर खर्च कम किया और फसलों के दाम दम तोड़ रहे हैं। बीमा कंपनियों को 20, 479 करोड़ रुपये मिले जबकि उन्होंने किसानों को मुआवजे के तौर पर केवल 5650 करोड़ रुपये दिए।
IndiaKaDNA में राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, हम 2019 तक लेते रहेंगे बड़े निर्णय
केंद्रीयमंत्री राज्यवर्धन राठौड़ बुधवार को IndiaKaDNA प्रोग्राम में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा, हम 2014 से बड़े निर्णय ले रहे हैं और आखिरी तक लेंगे। केंद्रीयमंत्री ने कहा, देश के मतदाताओं को ये समझना होगा कि देश में क्या काम हो रहा है। कई ऐसे सिस्टम को बंद कर दिया, जिससे जनता के पास योजनाएं पहुंचने से पहले ही रुक जाती थीं। खेल और राजनीति के दुनिया में कैसा अंतर है इस पर राठौड़ ने कहा, मान लीजिए आप सफेद कपड़े पहन कर निकले हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले कमल हासन, तमिलनाडु की राजनीति पर हुई चर्चा
मक्कल नीधि माईम के संस्थापक और फिल्म अभिनेती कमल हासन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बुधवार को नई दिल्ली में मुलाकात की। राहुल गांधी ने इस मुलाकात के बाद कहा कि हम लोगों ने तमिलनाडु की राजनीतिक स्थिति के अलावा दोनों पार्टियों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। कमल हासन ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के साथ उनकी मुलाकात औपचारिक थी। इसेस पहले कमल हासन ने अपनी पार्टी का औपचारिक रूप से पंजीकरण कराने के लिए यहां चुनाव आयोग के अधिकारियों से भेंट की।
#IndiaKaDNA: राहुल गांधी पर नकवी ने कसा तंज, कहा- 'विनाश काले पप्पू बुद्धि'
केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने जी न्‍यूज के 'India का DNA 2019' कॉन्‍क्‍लेव में भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर खूब हमले किए। नकवी ने राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठाया। उन्होंने राहुल के नेतृत्व संबंधी सवाल पर कहा, 'विनाश काले पप्पू बुद्धि'। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने जी न्यूज कॉन्क्लेव में अपने संबोधन के दौरान केंद्र की भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ज़मीनी हकीकत से कोसों दूर हैं।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this