facebook pixel
chevron_right Science
transparent
Xiaomi Redmi Y1 और Y1 Lite की सेल, 16MP सेल्फी कैमरा वाले फोन के साथ मिल रहे ये ऑफर्स
इन फोन्स की सेल amazon.in और mi.com पर आज दोपहर 12 बजे से की जाएगी। इसके 3GB रैम वाले मॉडल की कीमत 8,999 रुपए और 4GB रैम वाले मॉडल की कीमत 10,999 रुपए है। इनके साथ सबसे अच्छी बात यह है कि यह फोन शियोमी के MIUI 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे। संबंधित खबरें फीचर्स Xiaomi Redmi Y1 : फीचर्स की बात करें तो Y1 में 5.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है।
आधार से सिम लिंक करने पर फ्री मिल रहे पद्मावती मूवी के टिकट, जानिए कैसे करें लिंक
पद्मावती मूवी देखने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आप रिलीज होने के बाद इस मूवी को फ्री में देख सकते हैं। इसके लिए आपको बस एक शर्त पूरी करनी है। बस अपने सिम को आधार से लिंक करना है। दरअसल आइडिया ने अपने यूजर्स के लिए यह ऑफर निकाला है। यह ऑफर आइडिया ने पेटीएम के साथ मिलकर निकाला है।
JIO: 4 दिन बाद खत्म हो जाएगा जियो का 399 रुपए वाला ये ऑफर
रिलायंस जियो का एक खास ऑफर है जो 4 दिन बाद मतलब 25 नवंबर को खत्म होने जा रहा है। यह है जियो का कैशबैक ऑफर। रिलायंस जियो अपने रिचार्ज पर 2,599 रुपए तक का कैशबैक दे रही है। यह सभी कैशबैक केवल ऑनलाइन रिचार्ज करने पर ही मिल रहे हैं। अगर आप 399 रुपए का रिचार्ज करते हैं तो इस पर 400 रुपए का कैशबैक मिल रहा है। यह कैशबैक 8 बार में मिलेगा। मतलब 50-50 रुपए के 8 वाउचर मिलेंगे।
धरती के घूमने की रफ्तार हुई कम, साल 2018 से आएंगे भयानक भूकंप!
हैरानी यह भी कि भूकंप को के घूमने की स्पीड से जोड़ा जा रहा है, जो प्रति दिन कुछ मिली सेकंड कम हो रही है। हर बार इन भूकंप का संबंध पृथ्वी के घूमने की रफ्तार से जुड़ा पाया गया। इन साइंटिस्ट्स के मुताबिक, पृथ्वी के किनारों (Earth's core) में होने वाले छोटे बदलाव भी भूकंप से जुड़े हो सकते हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ कोलोराडो के रोजर बिल्हम और यूनिवर्सिटी ऑफ मोंटाना की रेबेका बेंडिक ने रिसर्च किया है।
मुंबई के शख्‍स ने 4 करोड़ में बना डाला खुद का प्‍लेन, नाम दिया 'विक्‍टर टैंगो नरेंद्र मोदी देवेंद्र'
मुंबई के अमोल यादव ने ऐसा काम कर दिखाया जो भारत के कई बड़े एंटरप्राइजेज नहीं कर पाए। दरअसल अमोल ने महज 4 करोड़ रुपए में ही अपना प्लेन बना डाला। जेट एयरवेज में डिप्टी चीफ पायलट रहे अमोल ने घर की छत पर 19 साल मेहनत करके एयरक्राफ्ट टीएसी-003 बनाया। यह सीएम के अनुराध पर था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद हस्तक्षेप किया ताकि अमोल को एविएशन रेग्युलेटर के चक्कर न लगाने पड़ें।
OnePlus 5T की आज पहली सेल, डिस्काउंट फ्री गिफ्ट वाउचर और 1,000GB डेटा का ऑफर
इस फोन के साथ लॉन्चिंग ऑफर में 500 रुपए के किंडल ई बुक वाउचर्स फ्री मिलेंगे। डेटा यूजर लेने के लिए यूजर को हर महीने 357 रुपए का रिचार्ज कराना होगा। HDFC बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से वन प्लस 5T खरीदने पर 1,500 रुपए का डिस्काउंट दिया जा रहा है। Oneplus 5T के 6GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 32,999 रुपये रखी गई है।
Xiaomi Redmi Note 5: लॉन्च से पहले ही शॉपिंग साइट पर हुआ लिस्ट, जानिए क्या हो सकती है कीमत और फीचर्स
स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी रेडमी के अाने वाले स्मार्टफोन Redmi Note 5 को एक चीनी ई कॉमर्स साइट jd.com पर लिस्ट किया गया है। अब ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस स्मार्टफोन को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इन साइट्स पर लिस्टिंग्स और इसके बारे में पहले आए लीक्स के मुताबिक फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल विजन डिस्प्ले दी गई है।
4 स्टेप में फोन में से डुप्लीकेट कॉन्टेक्ट्स को ऐसे करें डिलीट
जब नया फोन लेते हैं तो फोन एकदम क्लीन होता है। हम अपने काम के कॉन्टेक्ट्स उसमें सेव कर लेते हैं, लेकिन धीरे-धीरे फोन में डुप्लीकेट कॉन्टेक्ट्स इकट्ठे होते जाते हैं। इसके बाद कॉन्टेक्ट्स ज्यादा होने लगते हैं और फिर फोन को चलाने में दिक्कत होने लगती है। फोन में कॉन्टेक्ट सर्च करने में भी दिक्कत होने लगती है। इसका सबसे मुख्य कारण है आपके फोन में कई अकाउंट का बनना, जैसे की जीमेल अकाउंट और अलग अकाउंट।
Xiaomi फोटोग्राफी कॉन्टेस्ट: फोटो खींचकर भेजो और पाओ 20 लाख रुपए तक का इनाम
इसके लिए सबसे पहली शर्त है कि शियोमी के यूजर के पास MI A1 स्मार्टफोन होना चाहिए। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो डुअल रियर कैमरे के साथ भारत में बिक रहा है। कैसे जीत सकते हैं कॉन्टेस्ट: पार्टिसिपेंट्स को Mi A1 स्मार्टफोन का यूज करके फोटो क्लिक करनी होगी और बताना होगा कि इस फोटो में ऐसा क्या था जो फोटो क्लिक की है।
यूएस का अपोलो 17 मिशन था फर्जी? हॉलिवुड के सेट पर फिल्माया
अब कुछ नई तस्वीरें आई हैं जिसको देखकर लोगों का कहना है कि चांद पर भेजा गया नासा का छठा और आखिरी अपोलो 17 मिशन भी फर्जी था। आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, यूजीन सर्नन के नेतृत्व में नासा के 3 क्रू ने चांद की सतह को छुआ था। लेकिन इस मिशन के एक फोटो के क्लोज-अप शॉट ने इस हफ्ते एक नई बहस छेड़ दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह पूरा मिशन एक हॉलिवुड मूवी के सेट पर फिलमाया गया है।
VIVO V7 आज होगा लॉन्च, बड़ी डिस्प्ले के आलावा ये हैं खास फीचर्स, यहां देखें लाइव लॉन्चिंग
वीवो के इस स्मार्टफोन की लाइव लॉन्चिंग आप यूट्यूब और कंपनी के फेसबुक पेज पर देख सकते हैं। दूसरे फीचर्स की बात करें तो यह गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.1 पर काम करेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें वाईफाई, ब्लूटुथ, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी और एफएम रेडियो भी दिए गए हैं। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 18,000 रुपए के करीब हो सकती है।
JIO Phone में भी फ्री में चला सकते हैं Whatsapp, वायरल हो रही है ये ट्रिक
रिलायंस जियो के जियो फोन में यूजर्स व्हॉट्सऐप नहीं चला सकते, कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर ऐसा कहा गया है। इसमें न तो व्हॉट्सऐप का ऐप दिया गया है और न ही इसमें कोई ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। यह ट्रिक इन दिनों यूट्यूब पर वायरल हो रही है। यदि आपके पास भी जियो का फोन है तो इस पर व्हाट्सऐप ओपन किया जा सकता है।
5 स्टेप में फ्री में बनाए अपने नाम की रिंगटोन, ये है पूरा प्रॉसेस
आप चाहतें हैं कि जब आपका फोन रिंग करे तो अापके फोन की रिंगटोन में आपका नाम हो। आपका फोन आपका नाम लेकर बोले कि हैलो राज आपका फोन रिंग कर रहा है। तो फिर यह खबर आपके काम की है। इसमें हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं। आप अपने फोन पर कुछ इस तरह की रिंगटोन्स बना सकते हैं। जैसे आपका फोन बज रहा है (आपका नाम) जी। योर फोन इस रिंगिंग (आपका नाम)।
अपने ही देशवासियों के निशाने पर चायनीज मोबाइल कंपनी, 'मुसलमानों का समर्थक' का आरोप
चीन की दिग्गज मोबाइल कंपनी हुआवेई ने उन आरोपों को सिरे खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कंपनी के मोबाइल का 'अलार्म फंक्शन' मुस्लिम समर्थक है। चाइनीज स्टेड मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये आरोप चीनी नेटीजन (इंटरनेट यूजर्स) ने लगाया है। कंपनी ने एक बयान में कहा, 'अलार्म का फंक्शन विशेष रूप से विदेशी नागरिकों के लिए बनाया गया है।
साइंटिस्ट्स ने ऐलियंस को भेजा मेसेज, 25 साल में मिलेगा जवाब!
वैज्ञानिकों के एक समूह ने से संचार स्थापित करने की उम्मीद में पृथ्वी के करीबी ग्रह पर एक विस्तृत भेजा है और जल्द वे एक और संदेश भेजेंगे। अगर वास्तव में ऐलियंस का अस्तित्व है तो इन संदेशों का जवाब मिलने में कम से कम 25 साल लगेंगे। सोनार ऑर्गनाइजेशन ने इस प्रॉजेक्ट में METI इंटरनैशनल और द इंस्टिट्यूट ऑफ स्पेस स्टडीज ऑफ कैटलोनिया (IEEC) की मदद ले रहा है।
Tesla Electric Truck: महज 1.8 सेकेंड में पकड़ लेता है 0-100 की स्पीड, जानें क्या हैं खास फीचर्स
टेस्ला दुनिया में अपने इलेक्ट्रिक वीकल्स के लिए जानी जाती है। टेस्ला ने एक इलेक्ट्रिक ट्रक (टेस्ला सेमी) और एक रोडस्टर कार पेश की है। टेस्ला सेमी और रोडस्टर को ऐलन मस्क ने कैलिफोर्निया के हाथॉर्न में अपने डिजाइन स्टूडियो में पेश किया है। कंपनी ने दावा किया है कि यह ट्रक केवल 5 सेकेंड में ही 0 से करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेगा। वहीं यह 40 टन तक वजन लेकर जा सकता है।
सिम को आधार से जोड़ने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं, एक दिसंबर से नई व्यवस्था
सिम को अपने आधार नंबर से लिंक करना जरूरी कर दिया गया है। 6 फरवरी 2018 तक सभी मोबाइल यूजर्स को अपने नंबर को आधार से लिंक कराना है। इसके लिए अभी यूजर को टेलिफोन सर्विस प्रोवाइडर के सेंटर पर जाना पड़ता है। अब एक नई व्यवस्था लागू होने वाली है। अब सिम को आधार से जोड़ने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एक दिसंबर से नई व्यवस्था लागू होने वाली है।
एंड्रॉयड फोन में करनी है हिंदी टाइपिंग, ये है आसान तरीका
आप एंड्रॉयड फोन का इस्तेमाल करते हैं और आप इसमें हिंदी में टाइपिंग करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। किसी भी एंड्रॉयड फोन में हिंदी टाइपिंग करना आसान है। क्योंकि इसमें आपको लिखना अंग्रेजी में होगा, हिंदी में यह अपने आप लिख जाएगा, तो आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने फोन में हिंदी टाइपिंग कर सकते हैं। हिंदी टाइप करने के लिए आपको एक टूल डाउनलोड करना होगा। जिसका नाम है, Google Indic Keyboard।
OnePlus 5T लॉन्च: iPhone X की तरह ही मालिक का चेहरा देखकर खुल जाएगा लॉक, जानिए फीचर्स और कीमत
कंपनी के इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात इसमें दिया गया 6.01 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले है। इस फोन में भी वन प्लस की तरह ही डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। Oneplus 5T के 6GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 32,999 रुपये रखी गई है। ग्राहकों के पास इस दिन ही स्मार्टफोन को OnePlusStore.in और वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर से भी खरीदने की सुविधा होगी।
OnePlus 5T: लॉन्च से पहले 11 लाख लोगों ने किया इंट्रेस्ट रजिस्ट्रेशन, लीक हुए फीचर्स और कीमत
वनप्लस आज अपना एक और स्मार्टफोन OnePlus 5T लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्टफोन के लिए 11 लाख लोगों ने इंट्रेस्ट रजिस्ट्रेशन किया है। मतलब 11 लाख लोग इसे लेने के लिए पहले से ही तैयारी कर रहे हैं। इस स्मार्टफोन को आज न्यूयॉर्क में एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। इसकी लॉन्चिंग को लाइव भी देखा जा सकता है। इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग से पहले ही कई लीक्स में काफी जानकारियां सामने आ गई हैं।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


50K+ people are using this