facebook pixel
chevron_right Technology
transparent
एमडब्ल्यूसी 2018 में नोकिया के ये स्मार्टफोन हो सकते हैं लॉन्च
नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल, टेक्नॉलजी की दुनिया के 'महाकुंभ' एमडब्ल्यूसी 2018 के लिए कमर कस चुकी है। लोगों को नोकिया 9, नोकिया 8 प्रो, नोकिया 7 प्लस और नोकिया 4 जैसे हैंडसेट लॉन्च होने का बेसब्री से इंतज़ार है। इनमें से कुछ फोन एमडब्ल्यूसी 2018 के दौरान व कुछ बाद में लॉन्च हो सकते हैं।
10 हजार रुपये से कम में Wi-Fi सपोर्ट के साथ भारत में लॉन्च हुए ये दो टैबलेट
अगर आप टैबलेट खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट कम है तो अल्काटेल और आईबॉल ने भारत में 10 हजार रुपये की रेंज में दो नए टैबलेट लॉन्च किए हैं जिनमें अल्काटेल ए310 और आईबॉल Slide Enzo V8 शामिल हैं। ए3 की बिक्री फ्लिपकार्ट से हो रही है। अल्काटेल वाले टैबलेट में जहां वाई-फाई सपोर्ट है, वहीं आईबॉल वाले में VoLTE है। तो आइए जानते हैं इनकी खासियत और कीमत।
LG G6 पर मिल रही है 22,000 रुपये की छूट, इसमें है दमदार डुअल कैमरा सेटअप
साल 2017 में लॉन्च हुए एलजी के फ्लैगशिप एलजी जी6 की कीमत में एक बार फिर कटौती हुई है। लॉन्चिंग के समय इस फोन की भारत में कीमत 55,000 रुपये थी, लेकिन इस समय यह फोन 22,010 रुपये की छूट के साथ फ्लिपकार्ट पर 32,990 रुपये में मिल रहा है। इसके अलावा एक्सचेंज करने पर 22,000 रुपये की छूट मिल रही है। तो आइए जानते हैं इस फोन की स्पेसिफिकेशन।
18:9 डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है HTC Desire 12, देखें क्या है खास
HTC ने हाल में ही भारत में HTC U11+ स्मार्टफोन लॉन्च किया है। खबर है कि HTC अब अपना एंट्री लेवल फोन लॉन्च कर सकता है। कंपनी MWC 2018 में अपना नया स्मार्टफोन HTC Desire 12 लॉन्च कर सकती है। खबर यह भी है कि कंपनी MWC 2018 में HTC U12 भी लॉन्च कर सकती है। HTC Desire 12 में 18:9 स्क्रीन के साथ 5.5 इंच का डिस्प्ले होगा। इसे 2GB RAM और 16GB ऑनबोर्ड फ्लैश स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है।
3500mAh बैटरी के साथ iBall स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत 8,999 रुपए
IBall कंपनी ने भारत में अपने स्मार्टफोन की रेंज बढ़ाते हुए बजट स्मार्टफोन iBall Slide Enzo V8 लॉन्च कर दिया है। आईबॉल के इस फोन की कीमत 8,999 रुपए है और कंपनी ने इस फोन को बजट प्राइस कैटेगिरी में पेश किया है। इस फोन के खास फीचर्स की बात करें, तो ये फोन 4जी एलटीई और वोल्ट सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा ये फोन माइक्रोसॉफ्ट के आउटलुक और लिंक्डइन जैसे प्रीइंस्टॉल ऐप के साथ आता है।
एमडब्ल्यूसी 2018 से पहले लीक हुईं इन 3 फ्लैगशिप फोन की जानकारियां
टेक्नॉलजी की दुनिया के इस सबसे बड़े शो से पहले तमाम संभावित स्मार्टफोन की जानकारियां लीक हो रही हैं। आइए डालें लीक हुई ताज़ा जानकारियों पर एक नज़र. बाज़ार में शाओमी के नए फ्लैगशिप फोन मी मिक्स 2एस की चर्चा ज़ोरों पर है। खास तौर से इस दौरान जिन फोन के लॉन्च होने की संभावनाएं हैं, उनकी जानकारियां लगातार लीक हो रही हैं। एमडब्ल्यूसी 2018 से पहले एक बार फिर एस9 और एस9 प्लस की तस्वीर लीक हुई है।
भारत में 7 हजार से कम बजट वाला टैबलेट A310 Wi-Fi हुआ लॉन्च
Share on Facebook Tweet on Twitter tweet Alcatel ने भारत में अपने पोर्टफोलियो को विस्तार देते हुए बाजार में अपने लैटेस्ट टैबलेट A310 Wi-Fi को भारत में लॉन्च किया है। Alcatel A3 10 Wi-Fi के स्पेसिफिकेशन्स: Alcatel A3 10 Wi-Fi में 10.1-इंच HD (1280×800 पिक्सल) IPS डिस्प्ले दिया गया है। कैमरे के सेक्शन की बात करें तो इस बजट टैबलेट के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा और फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।
तेलुगु कैरेक्टर से iPhone क्रैश होने के बाद Apple ने जारी किया iOS 11.2.6 अपडेट
पिछले सप्ताह एक तेलुगु कैरेक्टर से आईफोन के आईमैसेज समेत कई ऐप क्रैश होने के बाद Apple ने आईफोन के लिए iOS का 11.2.6 अपडेट जारी किया है। आईफोन के साथ ही कंपनी ने iPad, Apple TV, Watch और Mac के लिए क्रमशः tvOS 11.2.6, watchOS 4.2.3 और macOS 10.13.3 जारी किया है। नए अपडेट के बाद तेलुगु कैरेक्टर के कारण iMessage, व्हाट्सऐप और फेसबुक जैसे ऐप क्रैश नहीं होंगे।
भारत में लॉन्च हुआ सबसे सस्ता डुअल कैमरा स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ 4,499 रुपये
सिंगल कैमरे से हटकर अब मोबाइल बाजार डुअल कैमरे वाले स्मार्टफोन की तरह शिफ्ट हो गया है। हालत यह हो गई है कि 5 हजार रुपये से कम कीमत में डुअल कैमरे वाले स्मार्टफोन बाजार में आ गए हैं। पैनासोनिक के बाद अब घरेलू मोबाइल निर्माता कंपनी ने M-tech ने सबसे सस्ता डुअल कैमरा स्मार्टफोन एमटेक फोटो 3 बाजार में पेश किया है। इस फोन के रियर पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप है।
नोकिया 6 के 4 जीबी रैम वेरिएंट की बिक्री आज फ्लिपकार्ट पर
नोकिया 6 स्मार्टफोन के ज़्यादा रैम और स्टोरेज वाले वेरिएंट की बिक्री मंगलवार दोपहर 12 बजे से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। इससे पहले भारत में नोकिया 6 का 3 जीबी रैम वेरिएंट बिकता था। भारतीय बाज़ार में नोकिया 6 के साथ नोकिया 3 और नोकिया 5 को भी उतारा गया था। नोकिया 6 की बिक्री 16,999 रुपये में शुरू होगी। वहीं नोकिया 6 के 3 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये है।
Winter Olympics 2018: Google Doodle में देखिए हवा में उड़ने पर कैसे लोमड़ी को मिला मेडल
Winter Olympics 2018, Day 12 of the Google Doodle Snow Games : शीतकालीन ओलिंपिक चल रहे हैं। वह सफेद रंग के फ्रेम वाला चश्मा लगाए हुए पहले काफी तेजी से फिसलती हुई नीचे की तरफ आती है। जैसे ही वह उस पर चढ़ती है, चढ़ने के बाद पहाड़ की चोटी पर पहुंचती है और पहुंचते ही वह हवा में उड़ने लगती है। दसवें दिन के सेलिब्रेशन में बने डूडल में खरगोश के सिर पर बैठकर कछुआ रेस जीतते हुए दिखाई दिया था।
Airtel सिर्फ 98 रुपये में 28 दिनों के लिए दे रहा है 5GB डाटा
भारतीय टेलीकॉम बाजार में डाटा वॉर अपने चरम पर पहुंच गया है। एयरटेल इस लड़ाई में किसी भी सूरत में जियो को हराने के लिए बेकरार है। इस वॉर के बीच ग्राहकों को खूब फायदे हो रहे हैं क्योंकि आए दिन रोज कोई-ना-कोई सस्ता प्लान लॉन्च हो रहा है और इसी बीच अब एयरटेल सिर्फ 98 रुपये में 5 जीबी डाटा दे रहा है। तो आइए जानते हैं इस प्लान के फायदे।
8MP कैमरा वाले इस स्मार्टफोन पर मिल रहा है 1500 रुपए कैशबैक
टेलीकॉम कंपनियां स्मार्टफोन मेकर्स के साथ साझेदारी कर स्मार्टफोन पर कैशबैक दे रही हैं। इसी क्रम में पॉपुलर टेलीकॉम कंपनी आइडिया सैल्यूलर ने पैनासॉनिक के एंट्री लेवल स्मार्टफोन Panasonic P100 पर 1500 रुपए कैशबैक ऑफर का ऐलान किया है। आइडिया के 1500 रुपए कैशबैक के बाद पैनासॉनिक पी100 5,999 रुपए वाले वेरिएंट की कीमत 4499 रुपए हो जाएगी, वहीं 5299 रुपए वाले वेरिएंट की कीमत 3799 रुपए हो जाएगी।
क्या सही है क्या बार-बार पासवर्ड बदलना ?
एक छोटा सा पॉपअप बॉक्स हमें यह याद दिलाता रहता है कि आपको अपने पासवर्ड को बदलने का समय आ गया है। आजकल साइबर क्राइम को देखते हुए हम सबके लिए यह काफी जरूरी भी हो जाता है कि समय-समय पर हम अपना पासवर्ड बदलते रहें। अपनी निजी जानकारी की सुरक्षा और हैकिंग से बचाने के लिए हम बिना ये जाने की पासवर्ड कब और कितनी बार बदलना चाहिए लगातार पासवर्ड बदलते रहते हैं।
JIO Offer: जियो इन स्मार्टफोन्स पर दे रही 2,200 रुपए का कैशबैक, जानिए आपको मिलेगा कि नहीं
रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए एक खास ऑफर निकाला है। इस ऑफर का फायदा 44 महीने तक उठाया जा सकता है। दरअसल रिलायंस जियो अपने यूजर्स को कुछ स्मार्टफोन्स के पर 2,200 रुपए का कैशबैक दे रही है। यह कैशबैक रिचार्ज कूपन के तौर पर दिया जा रहा है। जिन स्मार्टफोन्स पर यह ऑफर दिया जा रहा है। उनकी लिस्ट नीचे दी गई है। एक बार इन स्मार्टफोन्स में से कोई भी स्मार्टफोन लेने पर यूजर को 2,200 रुपए के रिचार्ज वाउचर मिलेंगे।
2400mAh बैटरी के साथ 4499 रुपए में आ गया एक और बजट स्मार्टफोन
स्वदेशी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी M-tech ने भारत में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन M-tech Foto 3 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को भारत में एंट्री लेवल प्राइस कैटेगिरी में लॉन्च किया है। भारतीय यूजर्स के लिए M-tech Foto 3 4G वोल्ट सपोर्ट फोन को 4499 रुपए में पेश किया है। M-tech इन्फोर्मेटिक्स लिमिटेड के को फाउंडर गौतम कुमार जैन के अनुसार, इस फोन को फास्ट डेटा कनेक्टिविटी झमता के साथ पेश किया गया है।
गूगल एप को मिला एडिट स्क्रीनशॉट फीचर
यह नया फीचर आपके लिए आपके एंड्राइड डिवाइस पर मुख्य गूगल एप में लेते हुए स्क्रीनशॉट को एडिट करने और उन्हें शेयर करने को आसान बनाता है। जब यह फीचर रोल आउट होगा तो गूगल एप की सेटिंग में नजर आएगा। स्क्रीनशॉट को ठीक करने के बाद, आप इमेज को सेव करने के लिए चेकमार्क पर टैप करना चुन सकते हैं। शेयरिंग विकल्प आपको इसे गूगल एप के अंदर या क्रोम कस्टम टैब के भीतर से अन्य एप्स से शेयर करने की अनुमति देगा।
2000 रुपए कम कीमत पर मिल रहे हैं ये Nokia स्मार्टफोन
पहले रिलायंस जियो का JioFootball ऑफर आया जिसमें सभी कई 4जी स्मार्टफोन पर डिस्काउंट मिल रहा था। भारती एयरटेल Mera Pehla Smartphone मुहिम के तहत नोकिया कंपनी के बजट स्मार्टफोन नोकिया 2 और नोकिया 3 पर 2000 रुपए कैशबैक दे रही है। 2000 रुपए कैशबैक के बाद इन दोनों स्मार्टफोन को क्रमश: 4,999 रुपए और 7,499 में खरीदा जा सकेगा। हमने ये ऑफर खासतौर पर उन ग्राहकों के लिए पेश किया है, जो 4जी स्मार्टफोन पर अपग्रेड होना चाहते हैं।
एमडब्ल्यूसी 2018 में उठेगा इन स्मार्टफोन से पर्दा!
अगले सप्ताह मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 की शुरुआत होने जा रही है। टेक्नॉलजी की दुनिया का यह बहुप्रतीक्षित शो 26 फरवरी से शुरू होकर 1 मार्च तक चलेगा। सैमसंग और एचएमडी ग्लोबल जैसी दिग्गज कंपनियों का इवेंट 25 फरवरी को तय है लेकिन कहा जा रहा है कि सोनी, असूस अपने उत्पादों से पर्दा इवेंट के शो शुरू होन के बाद ही उठाएंगी।
कोमियो बना रहा है भारतीय 'युवाओं के लिये, युवाओं का और युवाओं द्वारा' डिजाइन किया स्मार्टफोन
भारतीय युवाओं के बाजार पर केन्द्रित एक उभरते स्मार्टफोन ब्रांड कोमियो इंडिया ने दो नये फीचर-लोडेड मॉडल लॉन्च किये हैं। सुंदरता और कार्यात्मकता को ध्यान में रखकर बनाये गये एस1 लाइट का मूल्य 7499 रू. और सी2 लाइट का मूल्य 5999 रू. है। पिछले मॉडल्स के सफल होने के बाद नये कोमियो एस1 लाइट और सी2 लाइट में कोमियो एस1 और सी2 की डिजाइन है, जो कि कोमियो के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन्स हैं।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


50K+ people are using this