facebook pixel
chevron_right Technology
transparent
यह है दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन, वजन सिर्फ 47 ग्राम
जापान की एक टेलीकॉम कंपनी NTT Docomo ने दुनिया का सबसे पतला और कम वजन वाला स्मार्टफोन लांच किया है। इस फोन का नाम Kyocera KY-01L है जिसकी साइज एक क्रेडिट कार्ड के बराबर है। बता दें कि इससे पहले पाम फोन लांच हुआ है जिसमें 3.3 इंच की डिस्प्ले है। इसके अलावा इसमें 380mAh की बैटरी है और इसका वजन सिर्फ 47 ग्राम है।
गांव के लोग हैं ज्यादा समझदार, आंख मूंदकर नहीं करते हैं व्हाट्सऐप मैसेज पर भरोसा
एक सर्वे के मुताबिक गांव के लोग शहर के लोगों के मुकाबले अधिक समझदार है। इस बात की पुष्टि उस रिपोर्ट से होती है जिसमें कहा गया है कि ग्रामीण भारत के लोग व्हाट्सऐप मैसेज पर आंख मंदकर विश्वास नहीं करते हैं। यह सर्वे भारत के 14 राज्यों में किया गया है। सर्वे में शामिल प्रत्येक सिर्फ 8 फीसदी लोगों ने कहा है कि वे व्हाट्सऐप पर आने वाले मैसेज पर भरोसा करते हैं।
कंपनी ने कहाः वाटरप्रूफ है मोबाइल, जज ने पानी में डाला तो हो गया खराब
कोई कंपनी कहती है कि उसका फोन वाटरप्रूफ है तो कोई कंपनी दावा करती है कि उसके फोन की डिस्प्ले शैटरप्रूफ है और इस पर खरोंच नहीं आएगी। वहीं अब एक कंपनी के दावे की पोल कोर्ट में तब खुल गई जब जज ने कंपनी के दावे के मुताबिक फोन को पानी में डाल दिया। इस मामले पर कोर्ट में बहस हुई और जज ने मोबाइल को सबके सामने पानी में डाल दिया।
सस्ते हुए नोकिया के मोबाइल, कंपनी ने 13,000 रुपए तक कर डाली कटौती
नोकिया ने अपने स्मार्टफोन Nokia 3.1, Nokia 5.1, Nokia 6.1, Nokia 8 Sirocco की कीमत में कंपनी ने कटौती कर दी है। स्मार्टफोन्स की कीमत में 1,000 रुपए से लेकर 13,000 रुपए तक की कटौती की गई है। सबसे पहले नोकिया 3.1 की बात करते हैं। Nokia 6.1 के 3GB/32GB वेरिएंट की कीमत में 1,000 रुपए की कटौती की गई है। नोकिया का नया एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन ड्यूल सिम सपॉर्ट के साथ आएगा और यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है।
Jio और एयरटेल को वोडाफोन की टक्कर, नए प्लान में 10जीबी डेटा-Navbharat Times
जियो का एक और धमाकेदार ऑफर, जानें कैसे लें फायदा सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो काम आएंगे ये ऐप्स। अपने ग्राहकों को लुभाने और रिलायंस जियो व भारती एयरटेल जैसी टेलिकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए वोडाफोन लगातार नए पैक्स लेकर आ रहा है। टेलिकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार, वोडाफोन का यह ऑफर एयरटेल के 597 रुपये वाले रीचार्ज की टक्कर में पेश किया गया है।
डेटा की सुरक्षा के लिए डिलीट कर दें अपना जॉम्बी अकाउंट-Navbharat Times
Facebook अकाउंट यूं करें हमेशा के लिए डिलीट। अमूमन लोग अपने ई-मेल अकाउंट से उस ऐप या साइट पर रजिस्टर होते हैं, और ज्यादातर लोगों कि यह आदत होती है कि काम हो जाने के बाद या तो वे अपने फोन से उस ऐप को डिलीट कर देते हैं या फिर उस साइट का इस्तेमाल बंद कर देते हैं। आप अगर किसी भी साइट पर रजिस्टर करते हैं तो ई-मेल के माध्यम से आपकी काफी जानकारी उस ऐप या साइट के पास पहुंच जाती है।
5G आने के बाद ऐसे बदल जाएगी आपकी जिंदगी, जानें क्या होंगे बदलाव-Navbharat Times
आखिर 5जी नेटवर्क के आने के बाद हमारी लाइफ कैसी होगी? आइए जानते हैं: सबसे पहले तो यह जानना ज़रूरी है कि 5जी क्या है। कुछ सालों के अंतराल पर हर बार मोबाइल इंडस्ट्री बेहतरीन इंटरनेट स्पीड के लिए खुद को अपग्रेड करती है। 5जी के आने के बाद स्वास्थ्य संबंधी उपकरणों से सेंसर लगातार जुड़े रहेंगे जो आपके स्वास्थ्य के बारे में पल-पल की जानकारी देते रहेंगे।
फोन के स्टोरेज को बढ़ाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स-Navbharat Times
स्टोरेज कम होने की वजह से आप न तो कुछ डाउनलोड ही कर पाते हो और न ही कोई फोटो क्लिक। 4- कई बार हमारे फोन में बेहद पुराने मेसेज और बेकार फोटोज़ पड़ी होती हैं, जिन्हें हम डिलीट नहीं कर पाते। 5- कई बार हम ईमेल से जुड़ी फाइल्स भी डाउनलोड कर लेते हैं जो फोन में ही सेव हो जाती हैं। ये भी फोन में काफी स्पेस लेती हैं।इसलिए इन्हें भी डिलीट कर दें।
गूगल एंड्रायड निर्माताओं से 40 डॉलर प्रति डिवाइस शुल्क वसूलेगी
एंड्रायड निर्माताओं को अब यूरोप में गूगल को प्रति डिवाइस 40 डॉलर के शुल्क का भुगतान करना होगा, ताकि वे गूगल प्ले स्टोर और अन्य मोबाइल एप का इस्तेमाल कर सकें। द वर्ज में प्रकाशित रपट के मुताबिक, एप का गूगल मोबाइल सर्विसिस सुइट इस्तेमाल करने के लिए प्रति डिवाइस 40 डॉलर तक के गोपनीयता शुल्क को नियत किया गया है। रपट में कहा गया है, नया शुल्क देश और डिवाइस के टाइप के हिसाब से अलग-अलग हो सकता है।
Huawei अगले साल कर सकता है 'फोल्डेबल फोन' लाने का ऐलान, तैयार है टेक्नोलॉजी
लेकिन उन्हें इस बात पर विश्वास है कि ऐसे फोन के लिए भी बाजार में जगह है। यद्यपि ऐसे फोल्डेबल डिवाइस बाजार में पहले से मौजूद फोन का पूरी तरह से स्थान नहीं ले पाएगा। यह वही कंपनी है जो मेट 20 प्रो के ओएलडीडी पैनल की आपूर्ति कर रही है। जिओ ने कहा कि, गूगल के एंड्रॉइड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर हुवेई का फोल्डेबल स्मार्टफोन ईएमयूआई पर चलाएगा।
Xiaomi Mi A1 को जल्द मिलेगा 9 पाई अपडेट, लिस्टिंग में चला पता-Navbharat Times
ये हैं बेस्ट कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स। Xiaomi Mi A1 शाओमी के पहले स्टैक ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन शाओमी मी ए1 को जल्द ही ऐंड्रॉयड 9 अपडेट मिलने वाला है। दरअसल हाल ही में शाओमी मी ए1 को ऐंड्रॉयड 9 पाई के साथ बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर स्पॉट किया गया। मतलब साफ है कि डिवेलपर्स इस अपडेट पर काम कर रहे हैं और सॉफ्टवेयर की परफॉर्मेंस को टेस्ट कर रहे हैं।
लाइव स्‍ट्रीमिंग प्लेटफार्म अपलाइव 7 भारतीय भाषाओं में उपलब्‍ध
हांगकांग की एशिया इनोवेशंस समूह की लाइव-स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म अपलाइव ने सात स्थानीय भारतीय भाषाओं में सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है और कंपनी का जोर छोटे और मझोले शहरों के यूजर्स पर है। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि अपलाइव अब भारतीय यूजर्स के लिए अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगू, बंगाली, गुजराती, मराठी, ऊर्दू और हिन्दी में उपलब्ध है।
जियो दिवाली सेल से सैमसंग के महंगे टैब लॉन्च तक, टेक जगत की बड़ी खबरें-Navbharat Times
रिलायंस जियो Honor 8X। टेक्नॉलजी की दुनिया में इस हफ्ते भी काफी हलचल देखने को मिली। चूंकि फेस्टिव सीज़न चल रहा है और दिवाली भी आने वाली है, ऐसे में कई स्मार्टफोन्स और प्रॉडक्ट्स लॉन्च हुए, लेकिन टॉप खबरें कौन-सी रहीं, आइए जानते हैं: फेस्टिव सीजन में मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली रिलायंस जियो ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए नए दिवाली ऑफर का ऐलान किया। नए प्लान के तहत, टेलिकॉम ऑपरेटर अपने ग्राहकों को 100 प्रतिशत कैशबैक ऑफर दे रही है।
Xiaomi दिवाली सेल: स्मार्टफोन्स से लेकर स्मार्ट टीवी पर बंपर छूट-Navbharat Times
जानें, कैसा है Redmi Note 5 Pro। ऐमजॉन vs फ्लिपकार्ट: इस दिवाली 'छूट की लूट' सेल में स्मार्टफोन खरीदते वक्त ये बातें रखें ध्यान। बड़े काम के हैं ये सरकारी ऐप्स, आज ही करें डाउनलोड। आपके WhatsApp को ऐसे हैक कर सकते हैं हैकर्स। फेस्टिव सीजन को भुनाने के लिए एक तरफ जहां फ्लिपकार्ट ने दिवाली सेल की घोषणा कर दी है, वहीं चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी भी कई आकर्षक ऑफर्स के साथ दिवाली सेल लेकर आ रही है।
ये है 10 लाख रुपए का मोबाइल, जानिए क्या है इसमे खास
लग्जरी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वेर्तू ने अपना एक नया स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। वेर्तू ब्रांड का यह प्रीमियम स्मार्टफोन यूरोपियन स्टाइल बैक केस डिजाइन और टाइटेनियम अलॉय फ्रेम के साथ आया है। HOT DEALS कैमरे की बात करें तो डुअल-एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। फोन को पावर देने के लिए 3,200mAH की बैटरी के साथ क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी दी गई है।
ECG सपोर्ट वाले ऐपल वॉच सीरीज 4 की बिक्री भारत में शुरू, यहां से खरीदें
ऐपल के नए ऐपल वॉच सीरीज 4 की बिक्री भारत में शुरू हो गई है। ऐपल वॉच सीरीज 4 को फ्लिपकार्ट समेत ऑफलाइन और कई ऑनलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। ऐपल वॉच सीरीज 4 की शुरुआती कीमत 40,900 रुपये है। ऐपल वॉच सीरीज 4, 40mm और 44mm दोनों वेरियंट में उपलब्ध है।
8 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन आपके बजट में
नया स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम अपने पाठकों को मार्केट में मौजूद 8 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन की जानकारी देंगे। बता दें कि पहले महंगे सेगमेंट में आने वाले केवल चुनिंदा स्मार्टफोन में ही ज्यादा रैम दी जाती थी। साथ ही शाओमी, असूस और रियलमी ब्रांड के 8 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन कम दाम में बेचे जा रहे हैं।
इस शहर में लगा देश का पहला Bitcoin ATM, जानिए कैसे करेगा काम
देश में पहला बिटकॉइन एटीएम लॉन्च किया गया है, बिटकॉइन की सर्विस दूसरे कई देशों में मौजूद है। यह यूजर्स को कियोस्क के माध्यम से कैश जाम करने और निकालने की सुविधा देगा। ऐसे करता है काम: Unocoin ने कहा कि वह दिल्ली और मुंबई में ऐसे ही कियोस्क लॉन्च करने की योजना बना रहा है। ग्राहक कियोस्क से नकद जमा और निकालने में सक्षम होंगे लेकिन यह सामान्य एटीएम की तरह नहीं होंगे।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this