facebook pixel
chevron_right Technology
transparent
Nokia 8 भारत में 26 सितंबर को होगा लॉन्च
नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली इस कंपनी ने 26 सितंबर के इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजा है। इनवाइट में लिखा है, हर कहानी के दो पक्ष होते हैं। हमारा पक्ष भी ज़रूर सुनिए। टैगलाइन से साफ है कि कंपनी नोकिया के अनोखे फीचर 'Bothies' की बात कर रही है। इस फीचर की मदद से यूज़र एक वक्त पर ही फ्रंट और रियर कैमरे से वीडियो या तस्वीरें एक साथ कैपचर कर सकते हैं।
गूगल तेज़ पेमेंट ऐप: 24 घंटो में 4 लाख से ज़्यादा डाउनलोड
भारत में गूगल 'तेज़' के लॉन्च करने के चौबीस घंटों के अंदर ही इस ऐप को 4 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया और इस दौरान ऐप के जरिए कुल 1.8 करोड़ रुपये का लेनदेन दर्ज हुआ। जीएमवी या सकल माल मात्रा किसी खास अवधि में हुई कुल बिक्री को कहते हैं। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने इस ऐप को सोमवार दोपहर में लॉन्च किया था।
One plus ने लॉन्च किया लिमिटेड एडिशन वन प्लस 5 JCC+
स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वन प्लस फ्रेंच डिजाइनर जीन चार्ल्स डी के साथ मिलकर अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन वन प्लस 5 JCC+ का लिमिटेड एडिशन लाने जा रही है। यह फोन भी कंपनी डिजाइनर रेंज 'कैलेक्शन' का हिस्सा होगा। कंपनी 22 सितंबर को पेरिस में एक खास इवेंट आयोजित कर रही है, जहां इसे शोकेस किया जाएगा। इस फोन की कीमत लगभग 43,220 रुपये रखी गई है। इस फोन को 2 अक्टूबर से कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा।
भारत में इस दिन लॉन्च हो सकता है Nokia 8, एक साथ काम करते हैं तीनों कैमरे
फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें f/2.0 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का डुअल सेंसर है। कैमरे में एक खास फीचर बोथीज (bothies) दिया गया है जिसका फायदा यह है कि एक साथ दो रियर और एक फ्रंट कैमरे को यूज किया जा सकता है। कैमरे 4के वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। यानी एक ही फोटो को क्लिक करने के लिए तीनों कैमरे का इस्तेमाल हो सकता है। यानी आपको 3डी ऑडियो का आनंद मिलेगा।
गूगल ने एचटीसी स्मार्टफोन टीम को 1.1 बिलियन डॉलर में खरीदा
काफी समय से खबर आ रही है कि गूगल ताइवानी की कंपनी एचटीसी का स्मार्टफोन कारोबार खरीद सकता है। कुछ समय पहले चीन से प्रकाशित होने वाले कमर्शियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल एचटीसी के साथ सौदा करने के लिए दो विकल्पों पर विचार कर रहा है। वहीं, अब कंपनी ने इस बात की पुष्टी की है कि उसने एचटीसी के मोबाइल कारोबार को 1.1 बिलियन डॉलर में खरीद लिया है।
Sony Xperia XA1 Plus भारत में लॉन्च, 23 मेगापिक्सल कैमरे से है लैस
गुरुवार को कंपनी ने इस हैंडसेट को भारतीय मार्केट में उतार दिया। सोनी के इस स्मार्टफोन को कंपनी के ऑफलाइन स्टोर में ब्लैक, ब्लू और गोल्ड रंग में शुक्रवार से उपलब्ध कराया जाएगा। सोनी एक्सपीरिया एक्सए1 प्लस की सबसे अहम खासियत इसका 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इसमें 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस वाला फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें कंपनी के क्लियरऑडियो+ तकनीक का इस्तेमाल हुआ है।
Xiaomi Redmi Note 4 सहित कई शाओमी प्रोडक्ट पर मिल रही है छूट
फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज़ सेल में आप शाओमी रेडमी नोट 4 को 10,999 रुपये में खरीद सकते हैं, जबकि इसकी कीमत 12,999 रुपये है। कंपनी की ओर से अमेज़न, फ्लिपकार्ट, टाटा क्लिक, पेटीएम मॉल, मी डॉट कॉम और मी पार्टनर प्लेटफॉर्म पर अन्य प्रोडक्ट सस्ते में उपलब्ध कराए गए हैं। Flipkart Big Billion Days सेल का आगाज़ बुधवार को हुआ और यह बुधवार तक चलेगी। इस सेल में शाओमी के कई प्रोडक्ट सस्ते में बेचे जा रहे हैं।
लॉन्चिंग से पहले Google Pixel 2 XL की कीमत का हुआ खुलासा
Droid Life की रिपोर्ट के मुताबिक फोन के 64 जीबी वेरियंट की कीमत $849 यानी करीब 54,560 रुपये हो सकती है। वहीं इसका 128 जीबी वेरियंट की कीमत $949 यानी करीब 61,111 रुपये हो सकती है। अगर यह रिपोर्ट सच साबित होती है तो गूगल की सीधी टक्कर सैमसंग और वनप्लस से होगी।
Moto E4 Plus नए अवतार में लॉन्च, जानें क्या है खास
पुराने वेरिएंट की तरह नए रंग वाला यह वेरिएंट भी सिर्फ एक रैम और स्टोरेज स्पेसिफिकेशन में आता है। ग्राहकों को यह वेरिएंट भी 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ मिलेगा। Moto E4 Plus का ऑक्सफोर्ड ब्लू कलर वेरिएंट एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर 500 रुपये की छूट के साथ 9,499 रुपये में उपलब्ध है। इस हैंडसेट की लॉन्च कीमत 9,999 रुपये है।
ये है दुनिया का पहला वायरलेस चार्जर, 1 फुट की दूरी से चार्ज होगा फोन
दरअसल MIT एलुमनी में अमेरिकी स्टार्टअप पाई ने दुनिया का पहला वायरलेस चार्जर पेश किया है जो चुंबकीय तरंगों के माध्यम से फोन को चार्ज कर सकता है। बता दें कि यह चार्जर एप्पल के वायरलेस चार्जर और सैमसंग के वायरलेस चार्जर तकनीक से ही लैस है लेकिन इसमें एक्स्ट्रा मैग्नेटिक टेक्नोलॉजी दी गई है। इस चार्जर की कीमत भारत में करीब 12,870 रुपये होगी। इस चार्जर की मदद से 1 फुट का दायरे में मौजूद डिवाइस को चार्ज किया जा सकेगा।
जियोफोन की डिलिवरी में होगी देरी, ऐसे करें ट्रैक
रिलायंस के फ्री जियोफोन को पाने के लिए अब थोड़ा और इंतजार करना होगा। पहले ऐसी खबरें थीं कि यूजर्स के हाथों में जियोफोन 21 सितंबर यानी आज से शुरू होने वाले नवरात्रि पर्व में पहुंचेगा। लेकिन अब इसकी तारीख बढ़ गई है, इस फोन की डिलिवरी अब 1 अक्टूबर से शुरू होगी। आपको मालूम ही होगा कि कंपनी ने फोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू की थी जिसे 26 अगस्त तक आते-आते बंद करना पड़ा था।
Moto X4 एंड्रॉयड वन एडिशन लॉन्च, जानें इसके सारे स्पेसिफिकेशन
अब गूगल ने इस हैंडसेट को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। गौर करने वाली बात है कि टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने प्रोजेक्ट फाई के तहत अमेरिका में Moto X4 का एंड्रॉयड वन एडिशन लॉन्च किया है। बुधवार को ही अमेरिकी मार्केट में इस हैंडसेट की प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू हो गई है। नए एडिशन को सुपर ब्लैक और स्टरलिंग ब्लू रंग में उपलब्ध कराया गया है।
Amazon और Flipkart पर स्मार्टफोन सेल, मिल रहे हैं ये शानदार ऑफर
त्योहारी सीज़न में हर कोई कुछ ना कुछ खरीदना चाहता है। दीवाली और दशहरा होने के कारण ज़्यादा खरीदारी स्मार्टफोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की ही होती है। त्योहारी सीज़न में अमेज़न, फ्लिपकार्ट और पेटीएम जैसी ई-कॉमर्स साइट पर हर किस्म के प्रोडक्ट पर छूट दी जा रही है। लेकिन सबसे ज़्यादा जोर स्मार्टफोन सेल पर है। अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल का आगाज़ गुरुवार को हुआ और कई स्मार्टफोन छूट के साथ उपलब्ध कराए गए हैं।
भारी डिमांड की वजह से क्रैश हुई ऐमजॉन की साइट
' ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' के तहत ऐमजॉन इंडिया पर मिल रहे जबर्दस्त ऑफर्स के चलते ट्रैफिक कुछ इस कदर बढ़ गया कि साइट ही क्रैश हो गई। साइट डाउन होने की वजह से यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्राहकों की उत्सुकता का अंदाजा इसीसे लगाया जा सकता है कि बुकिंग शुरू होने के कुछ ही घटों में ही साइट डाउन हो गई।
Amazon Sale का पहला दिनः आईफोन, लैपटॉप, और अन्य प्रोडक्ट पर शानदार ऑफर
प्राइम मेंबर्स के लिए एक दिन पहले सेल की शुरुआत करने के बाद अमेज़न ने अपने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल को आम यूज़र के लिए लाइव कर दिया है। त्योहारी सीज़न के मौके पर आयोजित इस सेल में हर किस्म के प्रोडक्ट पर छूट दी जा रही है। अच्छी बात यह है कि अमेज़न पर भी फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज़ सेल में दिए जा रहे कई शानदार ऑफर मिल जाएंगे। ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में डिस्काउंट के अलावा भी पैसे बचाने के और तरीके हैं।
Flipkart Big Billion Day Sale के दूसरे दिन मिल रहे हैं ये ऑफर
फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज़ सेल के दूसरे दिन स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट सस्ते में उपलब्ध करा दिए गए हैं। फ्लिपकार्ट ने बुधवार शाम को ही एक टीज़र के ज़रिए ऐप्पल के आईफोन मॉडल को अब तक की सबसे सस्ती कीमत में उपलब्ध कराने की बात कही थी। ऐसा किया गया है। बिग बिलियन डे सेल में एसबीआई डेबिट या क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।
Jio को टक्कर देने के लिए BSNL ने पेश किए ये नए ऑफर
Jio को टक्कर देने के लिए सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए दो नए ऑफर्स जारी किए हैं. ये ऑफर्स कंपनी के प्री-पेड ग्राहकों के लिए है. ये ऑफर्स प्रमोशनल ऑफर्स हैं. BSNL के 249 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 1GB डेटा प्रतिदिन दिया जाएगा. यानी ग्राहकों को 28GB डेटा प्राप्त होगा. ग्राहक इस ऑफर का फायदा केवल 25 अक्टूबर 2017 तक ही उठा सकते हैं.
वीवो वी7+ (Vivo V7+) का रिव्यू
इस बार कंपनी ने फ्रंट पैनल पर दो कैमरा सेटअप नहीं दिया है, बल्कि ज़्यादा रिज़ॉल्यूशन वाला एक ही कैमरा इस्तेमाल किया है। हालांकि, अपग्रेड सिर्फ फ्रंट कैमरे तक सीमित नहीं रहा है। लोकप्रिय ट्रेंड 18:9 डिस्प्ले को भी फोन का हिस्सा बनाया गया है। 21,990 रुपये रोचक कीमत है, क्योंकि इस प्राइस रेंज में ग्राहकों के पास खरीदने लायक कम विकल्प हैं। ऐसे में वीवो के लिए यह एक बेहतरीन मौका है।
Meizu M6 में है 13 मेगापिक्सल कैमरा और 3070 एमएएच बैटरी
2 जीबी रैम/ 16 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 699 चीनी युआन (करीब 6,900 रुपये) है, जबकि 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 899 चीनी युआन (करीब 8,800 रुपये) में मिलेगा। Meizu M6 मूनलाइट सिल्वर, शैंपेन गोल्ड, मैट ब्लैक और इलेक्ट्रिक ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। डिज़ाइन की बात करें तो मेज़ू एम6 स्मार्टफोन आगे से देखने पर मेज़ू एम5 की तरह ही है। फिंगरप्रिंट सेंसर को होम बटन में इंटिग्रेट किया गया है।
BSNL 249 रुपये में दे रहा है 28GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग
भारत संचार निगम लिमिटेड ने एक बार फिर से अनलिमिटेड फायदे वाला प्लान पेश किया है। BSNL ने 249 रुपये का प्लान लॉन्च किया है जिसके तहत यूजर्स को 28 दिनों तक रोज 1 जीबी डाटा और लोकल-एसटीडी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। डाटा की स्पीड 3जी होगी। वहीं यह ऑफर सिर्फ 25 अक्टूबर तक ही लिया जा सकता है। यह प्लान प्री-पेड यूजर्स के लिए है। ये भी पढ़ेंः Panasonic के इस 8,999 रुपये वाले फोन में मिलेगा डुअल कैमरा।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


50K+ people are using this