facebook pixel
chevron_right Top
transparent
छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने 39 परीक्षार्थियों को पीएससी की परीक्षा में शामिल होने की मंजूरी दी
छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय की एकल पीठ ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (पीएससी) 2017 के प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर फैसला सुनाते हुए 39 परीक्षार्थियों को मुख्य परीक्षा (मेन्स) में शामिल होने की मंजूरी दे दी। इन परीक्षार्थियों का परिणाम और पीएससी की नियुक्तियां, न्यायालय के अंतिम आदेश से बाधित रहेंगी। उच्च न्यायालय में जस्टिस पी सैम कोशी की एकल पीठ ने सभी 39 परीक्षार्थियों को शुक्रवार को होने वाले मुख्य परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दे दी है।
FIFA WORLD CUP 2018 : अर्जेटीनी डिफेंस को नेस्तनाबूद कर क्रोएशिया ने 3-0 से दर्ज की जीत
अर्जेटीना के दिग्गज फारवर्ड लियोनेल मेसी को 12वें मिनट में बॉक्स के अंदर पास मिला। मेसी गेंद को अपने कब्जे में नहीं ले पाए और गेंद सीधे गोलकीपर डेनिजेल सुबासिक के हाथों में चली गई। 30वें मिनट में अर्जेटीना के मिडफील्डर एंजो पेरेज को बॉक्स के अंदर से गोल करने का शानदार मौका मिला। इसके बाद, मिडफील्डर इवान रेकिटिक ने इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में गोल करके क्रोएशिया की जीत सुनिश्चित कर दी।
फीफा विश्व कप: क्रोएशिया ने अर्जेंटीना को 3-0 से हराया, राउंड ऑफ 16 में बनाई जगह
फीफा विश्व कप के ग्रुप डी के मुकाबले में कोएशिया ने खिताब की दावेदार मानी जा रही अर्जेंटीना को 3-0 से हरा दिया है। इसके बाद लूका मेडरिच ने 80वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। इस जीत के बाद क्रोएशिया राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है वहीं अर्जेंटीना के लिए रास्ता बहुत मुश्किल हो गई है।
कांग्रेस के टिकट पर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा
बीजेपी से नाराज से चल रहे सांसद शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। सूत्रों का दावा है कि बिहारी बाबू 2019 के लोकसभा चुनाव दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़ सकते हैं। बिहारी बाबू दावेदारी पक्की करने के लिए कांग्रेस के सीनियर नेताओं के संपर्क में भी हैं। शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस के उम्मीदवार बनने से नॉर्थ ईस्ट सीट पर दो पूर्वांचली नेताओं के बीच की टक्कर दिलचस्प हो सकती है।
पनामा पेपर्स: भारतीयों से जुड़े 12 लाख से ज्यादा दस्तावेज सामने आए, सरकार ने कहा
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, इंटरनेशनल कंजोर्शियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (आईसीआईजे) ने 12 लाख से ज्यादा नए दस्तावेजों की जांच की है। इनमें 12 हजार से ज्यादा दस्तावेज भारतीयों से जुड़े हैं। उधर, सरकार ने कहा है कि पनामा पेपर के सामने आए खुलासों पर भी फौरन कार्रवाई की जाएगी। इसी बीच, आयकर विभाग ने गुरुवार को बताया कि 2016 में सामने आए पनामा पेपर्स के 426 मामलों की जांच की गई।
न्यायपालिका को कटघरे में खड़ा करने वाले जस्टिस चेलामेश्वर आज हो जाएंगे रिटायर
न्यायाधीश चेलामेश्वर कल 65 वर्ष के हो जाएंगे। हालांकि चेलामेश्वर पीठ से अलग फैसला देने वाले एकमात्र न्यायाधीश थे। यह धारा कानून प्रवर्तन एजेंसियों को वेब पर आपत्तिजनक सामग्री डालने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने की शक्ति देती थी। वह तीन मई 2007 को गौहाटी उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बने थे और बाद में केरल उच्च न्यायालय में स्थानांतरित हुए। न्यायमूर्ति चेलामेश्वर 10 अक्टूबर 2011 को उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश बने थे।
बुलेट ट्रेन के लिए जमीन अधिग्रहण का विरोध, किसान हाईकोर्ट पहुंचे
उन्होंने दावा किया कि सरकार 2011 की बाजार कीमत को मान रही है लेकिन याचिकाकर्ताओं की मांग है कि मूल्य 2017 के हिसाब से हों जब परियोजना शुरू हुई थी। चार विभिन्न याचिकाओं को स्वीकारने के बाद मुख्य न्यायाधीश आर सुभाष रेड्डी और न्यायमूर्ति वीएम पंचोली की खंडपीठ ने सरकार के वकील को सरकार से निर्देश लेने के निर्देश दिए और मामले की सुनवाई सोमवार को भी जारी रहेगी।
हाफिज सईद ने पाक चुनाव में उतारे 259 उम्मीदवार, बेटा और दामाद भी शामिल
मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद पाकिस्तान में 25 तारीख को होने वाले आम चुनाव में अपने 265 उम्मीदवार खड़े किए हैं। इन 259 उम्मीदवारों में मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद का बेटा हाफिज तल्हा सईद और दामाद खालिद वलीद भी शामिल हैं। हालांकि पाक में होने वाले चुनावों में हाफिज सईद खुद मैदान में नहीं है। इसके बाद में संगठन ने आयोग में पंजीकृत और छोटी पार्टी अल्लाहू अकबर तहरीक के टिकट पर चुनाव लड़ने का निर्णय किया है।
पकौड़े के विवाद में प्रेगनेंट पत्नी को चाकू घोंपा, बचाव में आई सास को मार डाला
घर में पकौड़े बनाने के दौरान पति-पत्नी में हुई तू-तू, मैं-मैं पल भर में खूनखराबे तक जा पहुंची। आरोप है कि पति तलाक के लिए जोर देने लगा फिर गुस्से में आकर चाकू से पत्नी को कई जगह घोंप दिया। चीख-पुकार सुनकर बचाव में आई सास को भी आरोपी ने चाकू से गोद डाला। बात इतनी बढ़ी कि अफरोज ने पांच साल के छोटे साले के सामने ही चाकू उठाकर पत्नी को घोंप डाला।
रेबिच ने 53वें मिनट में किया गोल, अर्जेंटीना के खिलाफ क्रोएशिया 1-0 से आगे
विश्व कप में गुरुवार को खेले जा रहे मुकाबले में रेबिच के गोल की बदौलत क्रोएशिया ने अर्जेंटिना पर 1-0 की बढ़त बना ली है। अर्जेंटीना ने 54वें मिनट में एगुएरो की जगह हिगुएन और 56वें मिनट में साल्वियो की जगह पेवोन को मैदान पर उतारा। वहीं, क्रोएशिया ने 57वें मिनट में रेबिच की जगह क्रेमेरिच को मैदान पर भेजा। 1998 में अर्जेंटीना ने क्रोएशिया के खिलाफ 1-0 से जीत दर्ज की थी।
इंजी. राशीद की अपील, पीडीपी-नैकां मिलकर बनाएं सरकार
उन्होंने दोनो पार्टियों से केन्द्र को हुक्म चलाने या चुनावों का बहिष्कार करने की अपील की। नैकां और पी.डी.पी. के लिए उच्च समय है कि वह उनके विसंगत अहंकार को त्याग दे और सरकार का गठन करें। साथ ही अतीत को दफना कर नया युग शुरु करें जहां से वह नई दिल्ली का मुखपत्र बनने के बजाय उनपर हुक्म चलाए।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की हालत क्यों नहीं सुधरती ?
अगर आपको भारत में नेता बनना है तो दो चीजों की परवाह आपको नहीं करनी है। इसलिए भारत में आपको नेता बनने के लिए बस एक चीज़ आनी चाहिए, वो है झूठ बोलने की बेशर्मी। इसमें भारत की घटिया स्वास्थ्य व्यवस्था के बारे में जानकारी है। पांच छह पंचायत के हज़ारों लोगों की प्राथमिक ज़रूरत इसी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद के भरोसे है। भारत में 5 लाख डॉक्टरों की ज़रूरत है।
122 पीसीएस अफसरों के तबादले कर सरकार चुप, नहीं जारी की जा रही लिस्ट, लग रहे कयास
प्रदेश सरकार ने लंबी माथापच्ची के बाद एकमुश्त करीब सवा सौ पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। कई जिलों में एक साथ कई डिप्टी कलेक्टर व अन्य अधिकारी बदले गए हैं, लेकिन सरकार ने इन अफसरों के तबादलों की सूची सार्वजनिक नहीं की। कई जिलों के नेताओं ने तो अफसरों को हटवाने के लिए मुख्यमंत्री से मिलकर सिफारिश की थी।
यूपी में 22 पुलिस उपाधीक्षकों के हुए तबादले, देखें- किसे, कहां मिली तैनाती
डीजीपी मुख्यालय ने बृहस्पतिवार को 22 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले कर दिए। इसके तहत मन्नी लाल गौड़ गाजीपुर से मंडलाधिकारी बरेली, सुरेश कुमार अलीगढ़ से सहायक सेनानायक 49वीं वाहिनी पीएसी गौतमबुद्धनगर, शिवप्रसाद दुबे ईओडब्ल्यू से शाहजहांपुर, देवेंद्र सिंह मंडलाधिकारी झांसी से पुलिस उपाधीक्षक झांसी, रविंद्र सिंह हरदोई से अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ भेजे गए हैं।
गौरव सिंह संग शादी के बंधन में बंधी पद्मश्री अरुणिमा, राज्यपाल सहित कई हस्तियों ने दिया आशीर्वाद
पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा ने गुरुवार को परिणय सूत्र में बंधकर जीवन की नई पारी की शुरुआत की। अंबेडकरनगर की रहने वाली अरुणिमा का विवाह गुरुवार शाम राजधानी के आलमबाग स्थित एक होटल में पैरा ओलंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले शूटर गौरव सिंह से हुआ।
जम्मू एवं कश्मीर : राज्यपाल वोहरा ने सर्वदलीय बैठक बुलाई
जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन के बाद गवर्नर एन.एन वोहरा ने शुक्रवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। रियासत में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू किया गया था। सरकार गिरने के एक दिन बाद ही राज्यपाल की सिफारिश पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को राज्य में राज्यपाल शासन लागू कर दिया था। एक गजट अधिसूचना के मुताबिक वोहरा ने राज्यपाल शासन को हटाए जाने की घोषणा होने तक विधानसभा को निलंबित कर दिया है।
कश्मीर में अब आतंकियों की खैर नहीं, एनएसजी कमांडोंज का विशेष दस्ता है तैयार
कश्मीर में सुरक्षा के लिहाज से जल्द ही राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एन.एस.जी.) फोर्सेज की तैनाती की जाने वाली है। गृह मंत्रालय में एक महीने पहले हुई एक अहम बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिली थी। मंत्रालय से जुड़े सूत्रों के मुताबिक घाटी में बढ़ रही हिंसा के मद्देनजर विशेष एनएसजी दस्ता तैयार किया जाएगा। पिछले महीने गृह मंत्रालय ने एन.एस.जी. कमांडो को कश्मीर में तैनात करने के लिए हरी झंडी दी थी।
पनामा पेपर्स खुलासा: भारतीयों से जुड़े 12 लाख से ज्यादा दस्तावेज सामने आए, सरकार ने कहा
प्रॉसिक्यूटर्स का कहना है कि वे सबूत मिटाने की कोशिश कर सकते थे। इसलिए उन्हें हिरासत में लिया जाना जरूरी था। उन पर इमिशन स्कैंडल में शामिल होने का शक है और गलत विज्ञापन देने का आरोप है। कारों की इमिशन टेस्टिंग में धोखाधड़ी: ऑडी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिरासत में, शेयर 2% गिरे।
रेप: दाती महाराज से आज फिर होगी पूछताछ, हो सकते हैं अरेस्‍ट
दाती मदन को क्राइम ब्रांच ने आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया हुआ है। उसी दिन पुलिस अफसरों ने दाती महाराज को शुक्रवार को दोबारा पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कह दिया था। शुक्रवार को दाती मदन सहित बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी संभव है? इस सवाल के जवाब में तफ्तीश में शामिल एक सीनियर अफसर ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी हो भी सकती है और नहीं भी।
ZEE जानकारीः हमारे देश में योग दिवस हिंदी या पर्यावरण दिवस की तरह औपचारिकता तो नहीं?
लेकिन कहीं हमारे देश में योग दिवस भी हिंदी दिवस या पर्यावरण दिवस की तरह सिर्फ एक दिन की औपचारिकता तो नहीं है। सन 1893 में अमेरिका के शिकागो में स्वामी विवेकानंद ने विश्व धर्म संसद से पूरे अमेरिका को योग के बारे में बताया था.अमेरिका योग के बारे में जान तो गया था, लेकिन अमेरिका में योग को लोकप्रिय बनाने का काम। आज अमेरिका की अर्थव्यस्था में योग का बहुत बड़ा योगदान है। ये अमेरिका के मुकाबले बहुत कम है।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this