facebook pixel
chevron_right Top
transparent
कश्मीर को लेकर लोगों में गलत फेहमी, नहीं है यहां पर कोई खतरा: जॉन अब्राहिम
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और प्रोड्यूसर जॉन अब्राहिम ने कहा कि यह बॉलीवुड के लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि कश्मीर को पॉजिटिव तरीके से प्रोमोट करें। वह आजकल कश्मीर के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग में अपनी फिल्म रोमियो अकबर वाल्टर (रॉ) की शूटिंग कर रहे हैं। गुलमर्ग में पत्रकारों से बात करते हुए जॉन अब्राहिम ने कहा कि कश्मीर को लेकर लोगों में गलत फेहमी है कि वहां खतरा हैं लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं है।
गुजरात में 3 करोड 36 लाख के पुराने नोट बरामद, 3 गिरफ्तार
गुजरात के सूरत शहर में पुलिस ने शनिवार को एक कार से तीन करोड़ 36 लाख की कीमत वाले पुराने रद्द किए गए 500 और एक हजार रुपए के नोट बरामद किए तथा इसमें सवार तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर शहर के खटोदरा थाना क्षेत्र में वेसु वीआईपी रोड पर एक कार की तलाशी के दौरान रद्द किए गए पुराने 500 के 24000 (एक करोड 20 लाख के) तथा 1000 के 21600 बरामद किए गए।
पंचतत्व में विलीन हुए हॉकी स्टार हरदयाल सिंह, खेल राज्यमंत्री राज्यवर्धन राठौर ने ट्वीट कर जताया दुख
मेलबर्न ओलंपिक गोल्ड मेडल हासिल कर भारतीय हॉकी का स्वर्णिम इतिहास लिखने वाले सरदार हरदयाल सिंह शनिवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। उनके अंतिम संस्कार से पहले घर पहुंचकर खेल मंत्री अरविंद पांडेय, क्षेत्रीय विधायक हरबंस कपूर, कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना ने श्रद्धांजलि अर्पित की। दूसरी ओर केंद्रीय युवा एवं खेल राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी ट्वीट कर दुख जताया। इससे पहले पूर्व खेल राज्यमंत्री अरविंद पांडेय ने घर पहुंच कर हॉकी खिलाड़ी को श्रद्धांजलि दी।
वसुंधरा ने केरल में राहत के लिए 10 करोड़ की घोषणा
जयपुरः राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने भयंकर बाढ़ और अतिवृष्टि की त्रासदी झेल रहे केरल को मुख्यमंत्री सहायता कोष से दस करोड़ रूपए की सहायता देने की घोषणा की है। वसुंधरा ने आज मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ितों की मदद के लिए यह सहायता राशि जारी की। उन्होंने बाढ़ की विभिषिका में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जाहिर की और त्रासदी में जान-माल को हुए व्यापक नुकसान पर चिंता भी व्यक्त की है।
पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, उड़ी में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
जहां एक तरफ पाकिस्तान में नई सरकार बनी वहीं उसने दूसरी तरफ अपनी नापाक हरकतों को जारी रखते हुए उड़ी सेक्टर में एलओसी को निशाना बनाकर गोलीबारी की। पुलिस के अनुसार पाकिस्तान ने बिना उकसावे के गोलीबारी की, हांलाकि किसी तरह के जान माल नुकसान की खबर नहीं है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सैनिकों ने उड़ी के थजल-चरंडा क्षेत्र में कुछ मार्टार के गोले दागे। . एसएसपी बारामूला इम्तियाज हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान लगातार सीमा को निशाना बना रहा है।
गले में फंदा बांध सेल्फी खींची, वीडियो बनाकर दोस्त को भेजा, फिर फंदे से लटक कर दे दी जान
मरने से पहले उसने अपने गले में फंदा बांधकर सेल्फी खींची और वीडियो बनाया। वीडियो देखकर हैरान दोस्त ने तत्काल विश्वविद्यालय के दो कर्मचारियों को बॉटनी विभाग भेजा। पिंटू ने तत्काल विश्वविद्यालय के कर्मचारी दिलीप और सुनील को फोन कर इसकी जानकारी दी। दिलीप और सुनील एक पल गंवाए बगैर वहां पहुंचे तो इस्लाम का शव लटका मिला। फंदा काटकर इस्लाम को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
RBI डायरेक्टर ने सबरीमाला मंदिर से जोड़े केरल बाढ़ के तार
नेशनल डेस्कः केरल में सदी की सबसे विनाशकारी बाढ़ से विकराल स्थिति पैदा हो गई है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केरल का दौरा किया और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। भारतीय रिजर्व बैंक के बोर्ड डायरेक्टर एस गुरुमूर्ति ने भारी बारिश और बाढ़ के तार सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश जोड़े हैं। उन्होंने हरी प्रभाकरण द्वारा केरल में बाढ़ को लेकर किए गए ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए कही।
नशेडिय़ों के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा
शहर में बढ़ रही चोरी की घटनाओं और नशेडिय़ों से तंग महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है। शहर के वार्ड पांच से गत दिनों एक चोरी हुई बाइक अब तक पुलिस द्वारा बरामद न किए जाने से महिलाओं ने पुलिस की कार्यप्रणाली को कोसा है। शनिवार को महिलाओं के दल ने कठुआ पुलिस स्टेशन में पहुंचकर अपना दर्द सुनाया। महिलाओं ने कहा कि जब तक उन्हें इन तमाम परेशानियों से निजात नहीं दिलाई जाती तो वे बार-बार पुलिस थाना में ही आती रहेंगी।
मध्य प्रदेश सरकार ने की वाजपेयी की स्मृति में तीन राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा
मध्यप्रदेश सरकार ने दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में उदयीमान कवि, पत्रकारिता तथा सुशासन के क्षेत्र में पांच-पांच लाख रुपये के तीन पुरस्कार राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिवर्ष देने की घोषणा की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने वाजपेयी की जीवनी अगले शिक्षा सत्र से प्रदेश के स्कूली पाठ्यक्रमों में शामिल करने का भी ऐलान किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां पत्रकार वार्ता में बताया, अटल जी बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे।
अब आपका चेहरा पहचानेगा आधार, 15 सितंबर से शुरू होगा नया फीचर
ये सुविधा पहले दूरसंचार सेवा कंपनियों के साथ 15 सितंबर को शुरू की जा रही है। प्राधिकरण ने इससे पहले चेहरा पहचानने का फीचर एक जुलाई से लागू करने की योजना बनाई थी, जिसे बाद में बढ़ाकर एक अगस्त कर दिया गया था। इसके तहत मोबाइल सिम कार्ड के लिए आवेदन के साथ लगाए गए फोटो को संबंधित व्यक्ति के आमने-सामने लिए गए फोटे से की जाएगी।
ब्रेन डेड लड़की ने दी पांच लोगों को नई जिंदगी
मानसिक रूप से मृत 15 साल की लड़की ने अपने अंग दान कर पांच लोगों की खुशियां लौटा दी हैं। लड़की ने अपनी दोनों किडनी, लीवर, आंखें (कॉर्निया) और स्किन दान कर दी है। सरकार से संचालित परास्नातक चिकित्सा शिक्षा और शोध संस्थान (आईपीजीएमईआर) के एक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि संस्थान ने शुक्रवार को मल्लिका मजूमदार को ब्रेन डेड घोषित कर दिया था।
कठुआ में बुलंद हौंसलों के साथ चोरी और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे चोर
शहर में पिछले कुछ माह से चोर बुलंद हौंसलों के साथ वारदात को अंजाम दे रहे हैं। शहर में विभिन्न घरों के अलावा दुकानों को चोर समय समय पर निशाना बनाकर पुलिस के सुरक्षा दावों की पोल खोल रहे हैं। उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि यह वारदात एक तरह से लूटपाट के इरादे से ही की गई थी। चोर युवक की इस वारदात को साथ लगे सी.सी.टी.वी. ने कैद किया है।
महाराष्ट्र: गर्लफ्रैंड को मनाने के लिए लड़के ने पूरे शहर में लगा दिए 'I AM SORRY!' के बैनर
महाराष्ट्र में पुणे के पास पिंपरी चिंचवड़ क्षेत्र में एक लड़के ने अपनी अपनी गर्लफ्रैंड को झगड़े के बाद मनाने के लिए 300 से अधिक बैनर और होर्डिंग लगा दिए। ऐसे पोस्टर विशेष तौर पर मुख्य चौराहों पर लगे थे। हालांकि इसको लेकर 25 साल के स्थानीय व्यापारी निलेश खेदकर मुश्किल में फंस सकता है क्योंकि वकड पुलिस ने पिंपरी चिंचवड नगर निगम से सम्पर्क करके उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है।
उत्‍तराखंड आपदा से दुगुनी और 2017 की गुजरात बाढ़ से तिगुनी बारिश का शिकार हुआ केरल
केरल में इस साल अभी तक जो बारिश हुई है वह 2013 की उत्‍तराखंड आपदा, 2016 की असम बाढ़ व 2017 की बिहार बाढ़ से दुगुनी और 2017 की गुजरात बाढ़ से तिगुनी है। केरल में एक जून से 15 अगस्‍त के बीच 2086 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है जो कि सामान्‍य से 30 प्रतिशत ज्‍यादा है। इस बारिश के बाद बाढ़ और भूस्‍खलन की वजह से 324 लोग मारे जा चुके हैं।
बाढ़ से जूझ रहे केरल में NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान, लगाई 58 टीमें
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने बारिश और बाढ़ से जूझ रहे केरल के विभिन्न इलाकों से 10 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला है। कहा है कि उसने अब तक का देश का सबसे बड़ा राहत और बचाव अभियान छेड़ा है। एनडीआरएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि उसकी कुल 58 टीम राहत और बचाव काम के लिए केरल में तैनात की गई हैं। उनमें से 55 टीम वहां काम कर रही हैं जबकि तीन टीम रास्ते में है।
रेलवे की ऑनलाइन परीक्षा केंद्र को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, डिजिटल इंडिया के दौर में 'युवाओं के साथ मजाक'
भारतीय युवा कांग्रेस ने दावा किया किरेलवे भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा केंद्रपरीक्षार्थियों के घरों से सैकड़ों किलोमीटर दूर बनाए गए हैं, जिससे युवाओं का काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस के युवा संगठन ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब देना चाहिए कि डिजिटल इंडिया के दौर में 'युवाओं के साथ यह मजाक' क्यों किया गया है।
PM मोदी बोले- कोफी अन्नान अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा की अंतरात्मा के रखवाले थे, जानिए किसने क्या कहा...
संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव एवं नोबेल पुरस्कार से सम्मानित कोफी अन्नान का निधन हो गया। मोदी ने ट्वीट किया, 'सहस्राब्दि विकास लक्ष्यों के प्रति कोफी अन्नान का महत्वपूर्ण योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। विश्व ने न सिर्फ एक महान अफ्रीकी राजनयिक और मानवतावादी को खोया है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा की अंतरात्मा के रखवाले को भी खो दिया है.'। आम आदमी पार्टी के प्रमुख ने आज अन्नान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, 'उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।
औरंगाबाद : वाजपेयी के श्रद्धांजलि प्रस्ताव का विरोध करने के लिए एमआईएम पार्षद गिरफ्तार
महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए नगर निगम की तरफ से लाए गए प्रस्ताव का विरोध करने के लिए एक पार्षद को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि औरंगाबाद नगर निगम (एएमसी) मेंएआईएमआईएम के पार्षद सैयद मतीन सैयद राशिदको शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि एएमसी के सुरक्षा अधिकारी की शिकायत पर पार्षद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
नोबेल शांति पुरस्कार विजेता कोफी अन्नान का 80 साल की उम्र में निधन
संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान का 80 साल की उम्र में निधन हो गया है। कोफी अन्नान को उनके मानवीय कार्यों के लिए नोबेल का शांति पुरस्कार भी मिला था। विश्व स्वास्थ्य संगठन के जिनेवा कार्यालय के लिए काम करते हुए अन्नान 1962 में संयुक्त राष्ट्र में शामिल हुए। वह संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में मार्च 1992 और दिसंबर 1996 के बीच शांति-कार्य के लिए अंडर-सेक्रेटरी जनरल के रूप में कार्यरत थे।
उत्तराखंड: दो कारें भिड़ीं, एक खाई में गिरी, दो की मौत
बाराकोट विकासखंड के क्वारकोली-रावलगांव सड़क पर छुलापै के पास दो कारों की भिड़ंत के बाद एक कार खाई में गिर गई। जिला मुख्यालय के दो युवाओं की सड़क हादसे में मौत की खबर मिलने से व्यापारी स्तब्ध हैं। 4 अप्रैल : चंपावत के पास तिलौनर में डंपर की चपेट में आई बाइक सवार महिला की मौत। 25 अप्रैल : लोहाघाट के पास गंगनौला में दो बाइकों की भिड़ंत में नव विवाहिता की मौत।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this