facebook pixel
chevron_right Top
transparent
ऑफर्स: ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स की मेगा सेल शुरू, छूट की पड़ताल के बाद करें खरीददारी
देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट, अमेरिकी कंपनी अमेजन और भुगतान सुविधा देने वाली पेटीएम भारी-भरकम छूट के साथ बाजार में उतरी हैं। लेकिन इस छूट पर आंखमूंदकर खरीदारी करने से पहले पड़ताल जरूर करें वरना सस्ता सौदा भी महंगा साबित हो सकता है। फ्लिपकार्ट पर क्या है खास।
भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव और काजल करेंगे लूंगी डांस, वीडियो वायरल
भोजपुरी एक्टर्स काजल और खेसारी जल्द ही भोजपुरी फिल्म में लूंगी डांस करते नजर आएंगे। फिल्म की शूटिंग हाल ही में हुई है और इस शूटिंग की पिक्चर इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। काजल और खेसारी लाल यादव भोजपुरी सिनेमा को लोकप्रिय स्टार है और साथ में कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। वैसे ये पहली बार नहीं है जब बड़े पर्दे पर किसी स्टार ने लूंगी पहन कर डांस किया हो।
पंजाब: पटाखा गोदाम में विस्फोट में 4 लोगों की मौत, कई घायल
पंजाब के संगरूर जिले में मंगलवार शाम एक पटाखा गोदाम में जोरदार विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए। फिलहाल, आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग की वजह से विस्फोट हुआ। डीएसपी (दिरबा) योगेश कुमार ने बताया, गोदाम में विस्फोट के कारण इमारत की छत क्षतिग्रस्त हो गयी और उसके मलबे के भीतर कुछ लोग फंसे हो सकते हैं।
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हुआ साउथ अफ्रीका का यह 'धाकड़' खिलाड़ी
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर कमर की चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं और इस कारण वह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. फिलेंडर को इस साल इंग्लैंड सीरीज के दौरान चोट लगी थी. बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच 28 सितम्बर से दो अक्टूबर तक पहला और छह से 10 अक्टूबर तक दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा.
प्रो कबड्डी लीग 2017: बेंगलुरू बुल्स पर भारी पड़े पटना पाइरेट्स, 36-32 से हराया
मंगलवार को प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में मेजबान टीम पटना पाइरेट्स ने बेंगलुरू बुल्स को चार अंकों के अंतर हरा दिया। आखिरी पलों में कप्तान रोहित कुमार का जुझारू प्रदर्शन भी बेंगलुरू बुल्स को जीत नहीं दिला सका। पूरे मैच में पिछड़ती दिखी मेहमान टीम को कप्तान ने किनारे लगाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे।
हेल्थ टिप्स: दांतों को मजबूत करता है अनानास का जूस, मुंह की बदबू को भी करता है दूर
अनानास खाने में जितना स्वादिष्ट है, हेल्थ के लिए भी यह उतना ही लाभदायक है। अनानास में कई तरह के पोषक तत्व पाये जाते हैं। इसके जूस में कई रोगों से लड़ने की क्षमता है। सीजन में रोजाना अनानास का जूस पीने से गठिया, हृदय रोग सहित कई रोग दूर रहते है। इसके अलावा यह दांतों को भी मजबूत बनाता है। -अनानास में काफी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाया जाता है। यह गठिया, ह्दय रोग सहित कई रोगों से बचाता है।
राशिफल: कन्या राशि में चन्द्रमा का गोचर आज इन राशियों के लिए शुभ
आज कन्या राशि में चन्द्रमा का गोचर हो रहा है। बुध की राशि में चल रहा चन्द्र आपके लिए कितना शुभ रहेगा जानिए। मेष (Aries): लंबी अवधि की आर्थिक योजना के लिए अनुकूल दिन है। गणेशजी बताते हैं कि आर्थिक और व्यावसायिक दृष्टि से दिन लाभदायक है। शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे। मित्रों तथा स्वजनों की ओर से उपहार मिलेगा। उनके साथ समय आनंद में व्यतीत होगा। किसी समारोह या पर्यटन में जाने की संभावनाएं दिख रही हैं।
प्रो कबड्डी लीग: रोहित का प्रयास नकाफी, पटना ने बेंगलुरू को हराया
आखिरी पलों में कप्तान रोहित कुमार का जुझारू प्रदर्शन भी बेंगलुरू बुल्स को जीत नहीं दिला सका. उसे मंगलवार को प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में मेजबान टीम पटना पाइरेट्स ने चार अंकों के अंतर हरा दिया. पूरे मैच में पिछड़ती दिखी मेहमान टीम को कप्तान ने किनारे लगाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे. रोहित ने 14 रेड अंक लिए. पहले हाफ से ही बेंगलुरू प्रदीप और मोनू के दबाव में दिख रही थी. खेल जैसे आगे बढ़ता गया बेंगलुरू पिछड़ती चली गई.
विकास के बहाने
नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री काल में जनता की तकलीफों को सुनने के बजाय अपनी बात कहने वाले को ही आरोपित कर दिया जाता है। उनकी विभाजनकारी नीतियों का विरोध करने पर जहां देशद्रोही का तमागा मिलता है, वहीं पूंजीपरस्त लूट और महंगाई का विरोध करने पर विकास विरोधी ठहरा दिया जाता है। चौतरफा लूट और बेकारी की शिकार जनता के नागरिक अधिकार बेमानी-से हो गए हैं। लूट की बनी व्यवस्था में अब तो खुद सरकार नोटबंदी जैसे हथियार से मार रही है।
दुनिया मेरे आगे
वंदना तिवारी बच्चों को अनुशासित करने के मायने क्या हैं? हमारे समाज में घर से लेकर स्कूल तक में सिर झुका कर आदेश मानने को 'अच्छा बच्चा' होने के रूप में देखा जाता है। ये आदेश देने वाले घर में माता-पिता या कोई बड़े होते हैं, तो स्कूल में शिक्षक।
कर्जमाफी की दुश्वारियां
देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में पिछले मार्च में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से सत्ता में आई भाजपा सरकार छह महीने की होते-होते कई तरह की मुसीबतों से घिर गई है। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में मासूमों की मौतों को लेकर हुई सरकार की किरकिरी पूरे देश में चर्चा का विषय बनी थी। अब उत्तर प्रदेश सरकार की बहुप्रचारित किसान ऋणमोचन योजना भी एक बड़े मजाक में बदलकर नेकनामी के बजाय बदनामी परोस रही है।
म्यांमार में निर्बाध पहुंच चाहता है संयुक्त राष्ट्र
म्यांमार में संयुक्त राष्ट्र की तथ्यान्वेषी टीम रोहिंग्या मुस्लिमों के मानवाधिकार उल्लंघन से संबंधित खबरों के सत्यापन के लिए म्यांमार में निर्बाध पहुंच चाहती है. मिशन के अध्यक्ष मारजुकी डारुसमेन ने कहा, यह हमलोगों के लिए महत्वपूर्ण है कि हम खुली आंखों से इस हिंसा और मानवाधिकार उल्लंघन को देखें और अधिकार के साथ प्रभावित लोगों से सीधे बातचीत करें. इसी वजह से हमने म्यांमार सरकार के साथ सहयोग बढ़ाने और देश में निर्बाध रूप से जाने देने का आग्रह किया है.
खौफ के स्कूल
हाल में दिल्ली से सटे गुरुग्राम में रेयान इंटरनेशन स्कूल में एक छात्र की हत्या की घटना के बाद राजस्थान के सीकर में एक छात्रा से सामूहिक बलात्कार की घटना से यह सवाल पैदा हुआ है कि स्कूल कितने सुरक्षित हैं! सीकर के हरदासकाबास गांव के एक निजी स्कूल में बारहवीं कक्षा की छात्रा के साथ बलात्कार करने में स्कूल का निदेशक और एक शिक्षक शामिल था। अतिरिक्त कक्षा के बहाने स्कूल में बुला कर दोनों ने छात्रा से बलात्कार किया।
केंद्र का रुख
म्यांमा के रोहिंग्या मुसलमानों को भारत में शरण देने के सवाल पर केंद्र सरकार ने अपना रुख एकदम साफ कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में कहा है कि रोहिंग्या समुदाय के लोगों का देश में रहना राष्ट्र की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा है। गैरकानूनी तौर पर भारत में रह रहे शरणार्थी इसके लिए सुप्रीम कोर्ट के अधिकार क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं कर सकते।
व्यापारी ने लालू और तेजस्वी के खिलाफ दर्ज कराया मानहानि का मुकदमा
पटना के एक रत्न और आभूषण व्यापारी ने मंगलवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके पुत्र तेजस्वी यादव के खिलाफ सृजन घोटाले में अनर्गल आरोप लगाने को लेकर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया। इस मामले में बुधवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई होगी। उक्त मुकदमा अभूषण व्यापारी रवि जालान ने अपने वकील राधेश्याम सिंह के जरिए आईपीसी की धारा- 500 (मानहानि), 501 (जानबूझ कर अपमान करना) और 505 (जानबूझ कर अफवाह फैलाने की कोशिश) के तहत दर्ज कराया है।
कीचड़ की वजह से रनवे से फिसला विमान
एयरपोर्ट पर मंगलवार रात को एक बड़ा हादसा बाल-बाल बच गया। वाराणसी से मुंबई पहुंचा स्पाइस जेट का विमान लैंडिंग के वक्त रनवे से उतर गया। इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। रात दस बजे के बाद से मुंबई एयरपोर्ट पर सभी उडा़नों को रोक दिया गया है। स्पाइस जेट ने विमान के बारे में ज़्यादा जानकारी देते हुए बताया, 'विमान संख्या SG-703 जो वाराणसी से मुंबई आ रहा था और इसमें कुल 183 पैसेंजर सवार थे।
'बिग बिलियन डे' सेल पर फ्लिपकार्ट ने की बिग बोनांजा की पेशकश
(भारत) के सबसे बड़े ई-कॉमर्स बाजार स्थल ने घोषणा की है कि वह बिग बिलियन डे सेल (बीबीडी) के दौरान अपने विक्रेताओं को बिग बोनांजा की पेशकश करेगा. फ्लिपकार्ट का बीबीडी देश में त्योहारी सीजन के सेल इवेंट्स का अगुवा बन चुका है. इस साल बीबीडी सेल 20 सितंबर से शुरू होकर 24 सितंबर तक चलेगी. इस साल बीबीडी सेल में विभिन्न श्रेणियों में अब तक की सर्वश्रेष्ठ कीमत पर सर्वाधिक संग्रह होगा.
चंबल की कोख में लड़कियों के लिए जगह नहीं!
आदर्श गुप्ता लड़कियों के लिए चंबल की आबोहवा 100 साल बाद भी नहीं बदली है। आज भी यहां के लोग लड़कियों को जन्म नहीं लेने दे रहे हैं। इस जिले के लिंगानुपात के आंकड़े तो यही कहानी कहते हैं। वर्ष 1911 की जनगणना में यहां प्रति एक हजार लड़कों के मुकाबले 846 लड़कियां थीं तो 2011 की जनगणना में यह संख्या 840 ही पाई गई।
चेक-इन लगेज नहीं तो मिनटों में पूरा होगा सिक्यॉरिटी चेक
चेक-इन लगेज नहीं ले जाने वाले यात्रियों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच से गुजरना जल्द ही आसान हो जाएगा। एयरपोर्ट पर एक नई सुविधा शुरू करने की योजना पर काम चल रहा है। इसके तहत बिना चेक-इन लगेज वाले यात्रियों की सीआईएसएफ जांच के लिए अलग जोन बनाया जाएगा। इसमें हैंड बैगेज और बिना हैंड बैगेज वाले यात्री खड़े हो सकेंगे। फायदा यह होगा कि यात्री चंद मिनटों में ही सीआईएसएफ से जांच करवाकर अपनी फ्लाइट तक पहुंच सकेंगे।
योगी सरकार ने रोकी अखिलेश की सारस संरक्षण केंद्र योजना
उत्तराखंड के देहरादून में स्थापित वन्य जीव संस्थान व बरेली के इंडियन वेटनरी इंस्टीट्यूट की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में इटावा मुख्यालय पर स्थापित किए जाने वाले सारस सरंक्षण केंद्र के निर्माण पर योगी सरकार ने रोक लगा दी है। यहां शोध को लेकर भी तमाम कार्यक्रम चलाए जाने थे। एक प्रशिक्षण केंद्र का भी सुझाव था, जिसके जरिये लोगों को वन्यजीवों की व्यापक जानकारी दी जानी थी। सारस संरक्षण केंद्र के लिए पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में एक करोड़ रुपये जारी किए गए थे।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


50K+ people are using this