facebook pixel
chevron_right Politics
transparent
यूपी: कैबिनेट मंत्री ने ही एनकाउंटर पर उठाए सवाल, कहा- प्रमोशन के लिए ऐसा कर रहे अधिकारी
यूपी की बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में हो एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि अधिकारी प्रमोशन के लिए एनकाउंटर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से ही इन जातियों का किसी ने भी ख्याल नहीं रखा है। ये पहला मौका नहीं है जब कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपनी ही सरकार के खिलाफ बयान दिया हो।
राहुल के सामने केंद्र की 'नई डील', महिला आरक्षण के साथ पास कराएं तीन तलाक बिल
महिला आरक्षण की मांग उठाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने मोदी सरकार ने एक नई डील की पेशकश की है। इस डील में मोदी सरकार ने राहुल गांधी से महिला आरक्षण बिल के साथ ट्रिपल तलाक जैसे मुद्दों पर संसद में समर्थन का आह्वान किया है। राहुल की इस मांग के बाद बीजेपी ने एक बार फिर गेंद कांग्रेस के पाले में डाल दी। मंगलवार को केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी के पत्र का जवाब दिया।
ओवैसी ने पूछा-4 साल में PM मोदी ने कितने मुस्लिमों को नौकरी दी?
सरकार बताए कि चार साल में केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में कितने मुसलमानों को नौकरी मिली? ओवैसी ने कहा कि केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी झूठ बोल रहे हैं कि मुस्लिमों का प्रतिनिधित्व बढ़ा है। ओवैसी ने सोमवार को रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी।
गठबंधन वाले बयान पर सीएम कुमारस्वामी की सफाई, मीडिया ने गलत तरीके से किया पेश
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के हालिया बयान ने सबको चौंका दिया था। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार चल रही है। एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा, मैंने कांग्रेस या उसके किसी नेता की बात नहीं की। जेडीएस की तरफ से उनके मुख्यमंत्री बनने की खुशी में आयोजित किए गए कार्यक्रम में कुमारस्वामी ने गुलदस्ते को भी स्वीकार नहीं किया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब वे अन्ना भाग्य स्कीम में 5 किलो चावल की जगह 7 किलो चाहते हैं।
राहुल गांधी को विदेशी बताने पर मायावती ने BSP नेता जय प्रकाश को पद से हटाया
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को विदेशी बताते हुए उनकी पीएम दावेदारी पर सवाल खड़े करने वाले जय प्रकाश सिंह को बीएसपी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से हटा दिया है। मंगलवार को खुद बीएसपी सुप्रीमो मायावती प्रेस के सामने आई और सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व कोऑर्डिनेटर पद से हटाने का ऐलान किया। मायावती ने कहा कि जय प्रकाश सिंह का बयान उनकी व्यक्तिगत सोच है और पार्टी उससे इत्तेफाक नहीं रखती।
किसान आंदोलन पर शिवसेना का सरकार पर निशाना, कहा- क्या किसानों ने की बुलेट ट्रेन की मांग
महाराष्ट्र में दूध की कीमतें बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार को दूध उत्पादक किसानों और दूध संघों ने आंदोलन किया। दूध उत्पादकों के आंदोलन के बाद राज्य में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना एक बार फिर पीएम मोदी और भाजपा पर हमला बोला है। क्या किसानों ने बुलेट ट्रेन की मांग की? दरअसल, सोमवार को जहां दूध उत्पादक किसानों और दूध संघों के लोग आंदोलन कर रहे थे।
कश्मीर संबंधी संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की रिपोर्ट आधारहीन
संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने यूएन मानवाधिकार उच्चायुक्त जीद राद अल हुसैन की कश्मीर में मानवाधिकारों की स्थिति पर अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग का समर्थन किया है। आश्चर्य की बात तो यह है कि संयुक्त राष्ट्र जैसी संस्था ने आतंकवाद को देखने का नजरिया दुरूस्त नहीं किया। कश्मीर में ज्यादती मानवाधिकार का उल्लंघन नहीं बल्कि पाकिस्तान की देन है। संयुक्त राष्ट्र और उसकी मानवाधिकार जैसी संस्थाओं को दशकों से पाकिस्तान का आतंकवाद और उसे चीन की सरपरस्ती नजर नहीं आ रही है।
योगी ने उत्तर प्रदेश का माहौल बदला, तेजी से हो रहा है औद्योगिक विकास
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास के जिस मॉडल के पक्षधर रहे हैं, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ उस दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि सैमसंग ने निवेश प्रस्ताव से अलग हो जाने का निर्णय किया था। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने से विकास के मॉडल में बदलाव आया है। प्रदेश के औद्योगिक विकास की सम्भावनाओं को साकार करने के लिए निवेश मित्र पोर्टल की सुविधा प्रदान की गई है।
टैलीप्रॉम्प्टर लगाकर प्रधानमंत्री कोई भी भाषा बोल लेते हैं-अखिलेश यादव
पूर्व मुख्यमंत्री व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा कितने भी फीते काट ले सड़क हमारी ही है। भाजपा ने बलिया को काटा है, हमारी सरकार आएगी तो हम पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से बलिया को भी जोड़ेंगे। लोग आज भी बैंक खाते में 15 लाख रुपयों का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री की तरफ से हर राज्य में वहां की भाषा में संबोधित करने पर कहा कि टैलीप्रॉम्प्टर लगाकर प्रधानमंत्री कोई भी भाषा बोल लेते हैं।
लोग कराहते रहे और पीएम मोदी भाषण देते रहे: कांग्रेस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पश्चिम बंगाल के मिदनापुर मे हुई जनसभा के दौरान हुए हादसे को लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है। तब लोग कराहते रहे, मदद की गुहार लगाते रहे और मोदी जी सत्ता की भूख में भाषण देते रहे। इतना ही नहीं, भारत छोड़ो आंदोलन को कैसे दबाया जाए, इसका सुझाव भी उस समय के अंग्रेज बंगाल गवर्नर को दिया था।
मायावती को PM बनाने के संकल्प के साथ लखनऊ में बसपा का सम्मेलन
इन्हीं तैयारियों के तहत आज लखनऊ और कानपुर मंडल के पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हुआ। इस सम्मेलन की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष मायावती को पीएम बनाने के संकल्प के साथ की गई। यह शायद पहला ऐसा मौका था जब लखनऊ के सबसे बड़े ऑडिटोरियम में बिना मायावती के बीएसपी ने अपने कार्यकर्ताओं की बैठक की। आज की इस बैठक का जिम्मा नए बनाए गए नेशनल कोऑर्डिनेटर जयवीर सिंह और जयप्रकाश सिंह को दिया गया।
यूपी महागठबंधन में कांग्रेस को जगह!
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के अकेले लड़ने की अटकलें शांत हो गई दिखती हैं। खबर है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन में कांग्रेस को भी शामिल किया जाएगा। कांग्रेस के अकेले लड़ कर और ज्यादा सवर्ण उम्मीदवार उतार कर भाजपा के वोट काटने की थीसिस पर विचार बंद हो गया है। कांग्रेस ने पिछले चुनाव में रायबरेली और अमेठी सीट जीती थी और छह सीटों पर दूसरे स्थान पर रही थी।
अजित सिंह को लेकर सस्पेंस कायम!
राष्ट्रीय लोकदल के नेता अजित सिंह को लेकर सस्पेंस कायम है। खबर है कि वे सपा, बसपा और कांग्रेस महागठबंधन के साथ साथ भाजपा से भी बात कर रहे हैं। जानकार सूत्रों के मुताबिक भाजपा उनको पांच सीट का प्रस्ताव दे सकती है। ध्यान रहे अजित सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल का सबसे अच्छा प्रदर्शन भाजपा के साथ तालमेल में ही रहा है। रालोद ने 2009 का लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ मिल कर लड़ा था और उसके पांच सांसद जीते थे।
प्रियंका के चुनाव लड़ने की चर्चा!
सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा फिर तेज हो गई है। पहले की तरह इस बार फिर कहा जा रहा है कि वे राय बरेली सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। इसलिए प्रियंका के उनकी सीट से लड़ने की चर्चा है। इस चुनाव में अभी किसी बड़े नेता ने वाराणसी से चुनाव लड़ने की मंशा नहीं जाहिर की है।
वरुण गांधी क्या भाजपा छोड़ेंगे?
ऐसी ही एक अटपटी चर्चा यह है कि भाजपा के सांसद वरुण गांधी भाजपा छोड़ सकते हैं। यह आम धारणा है कि प्रियंका और राहुल गांधी के साथ वरुण की अच्छी बनती है। पर सोनिया और मेनका गांधी के संबंधों में इतनी दूरी है कि उसे भरना बहुत मुश्किल है। दूसरी ओर भाजपा में फिलहाल वरुण गांधी को अपना भविष्य नहीं दिख रहा है। वरुण गांधी इन दिनों अखबारों में लेख लिख रहे हैं और बौद्धिक बहस में शामिल हो रहे हैं।
ठाकरे की राजनीति का सस्पेंस!
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की राजनीति को लेकर सस्पेंस बढ़ गया है। ऐसा लग रहा है कि वे भाजपा की आलोचना भी करते रहेंगे और उसके साथ भी रहेंगे। यह भी माना जा रहा है कि उनकी पार्टी राज्यसभा में उप सभापति के चुनाव में भी भाजपा का साथ देगी। असल में दो दिन पहले तेलुगू देशम पार्टी के दो सांसद शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने मुंबई गए थे।
मायावती भी चुनाव लड़ सकती हैं!
बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती लंबे अरसे बाद लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं। जानकार सूत्रों का कहना है कि करीब 15 साल के बाद मायावती लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं। तभी कहा जा रहा है कि वे लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं। मायावती पहले बिजनौर, हरौरा, अकबरपुर और हरिद्वार से चुनाव लड़ चुकी हैं। मायावती ने आखिरी बार 2004 में अकबरपुर सीट से चुनाव लड़ा था और करीब 44 फीसदी वोट लेकर वे जीती थीं।
कांग्रेस ने कहा, भाजपा ईस्ट इंडिया कंपनी का नया अवतार, इसका लक्ष्य फूट डालो, राज करो
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि भारतीय जनता पार्टी ईस्ट इंडिया कंपनी का नया अवतार है। कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि आज के सत्तासीन हुक्मरान देश का विभाजन करने वाली ताकतों के वंशज है। आज भी प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के नेता हिन्दू-मुस्लिम के नाम पर घृणा फैलाकर 2019 में वोट बटोरने में लगे हुए हैं। इस पूरे मामले पर पीएम की चुप्पी पर उन्होंने कहा, मोदी जी धृतराष्ट्र की तरह अंधे हो गए हैं।
मिदनापुर में बोले मोदी- बंगाल को सिंडिकेट चला रहा है, यहां पूजा भी मुश्किल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को पश्चिम बंगाल के मिदनापुर शहर में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने हाल ही में खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने के केंद्र के फैसले के बारे में लोगों को जानकारी दी। पीएम ने रैली के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ ही वामपंथी दलों पर भी निशाना साधा।
मोदी के ट्रिपल तलाक के जवाब में राहुल ने खेला महिला आरक्षण का दांव, PM को लिखी चिट्ठी
इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिला आरक्षण की मांग फिर उठाई है। माना जा रहा है कि मोदी सरकार के ट्रिपल तलाक के जवाब में राहुल गांधी ने महिला आऱक्षण का दांव खेला है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी से कहा है कि वह संसद में महिला आरक्षण बिल लाएं, कांग्रेस उनका पूरा समर्थन करेगी। महिला कांग्रेस के पदाधिकारियों और सदस्यों ने 33 लाख हस्ताक्षर जमा करने का दावा किया था।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this