facebook pixel
chevron_right Politics
transparent
यूपी में महागठबंधन पर बोले मुलायम, 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हैसियत सिर्फ दो सीटों की
मुलायम सिंह ने कहा कि कांग्रेस की हैसियत दो सीट से ज्‍यादा की नहीं है। बल्कि 2017 के विधानसभा चुनाव से सबक लेकर कांग्रेस से किसी प्रकार का गठबंधन ही नहीं होना चाहिए। बता दें कि मुलायम सिंह यादव 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठजोड़ के खिलाफ हैं। क्‍योंकि मौजूदा स्थिति में यूपी में कांग्रेस का जनाधार करीब करीब खत्‍म होता जा रहा है।
राम मंदिर पर जल्द आने वाले फैसले का डर सता रहा है कांग्रेस को
पार्टी को लगता है कि इस मामले में जो भी फैसला आए लाभ अंतत: भाजपा को मिलने वाला है। चर्चा है कि वे जाने से पहले इस मसले पर कोई फैसला कर लेना चाहेंगे। जहां तक रोस्टर का प्रश्न है वह सर्वविदित है कि मुख्य न्यायाधीश ही इसके अध्यक्ष हैं। उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू द्वारा महाभियोग का नोटिस खारिज किए जाने के बाद कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल कह रहे हैं कि अभी उनके सामने अदालत का विकल्प खुला है।
कितनी माफी मांगेंगे राहुल?
इन दिनों भारत में माफी मांगने या मंगवाने की राजनीति हो रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आधा दर्जन लोगों से माफी मांग चुके हैं और अभी कई लोगों से माफी मांगनी है। पिछले एक हफ्ते में कम से कम चार मामलों में पार्टी ने राहुल से माफी मांगने को कहा है। दो मामलों में तो खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी देश से माफी मांगें।
सहयोगी पार्टियों से भाजपा की परेशानी!
कुछ सहयोगी पार्टियां पहले से भाजपा को नखरे दिखा रही थीं और अब कुछ नई पार्टियों ने तेवर दिखाने शुरू किए हैं। इसमें झारखंड की आजसू और बिहार की जदयू का नाम सबसे आगे है। झारखंड में भाजपा की सहयोगी आजसू का मुख्य आधार कुरमी वोट में है। गया से भाजपा सांसद मांझी और दूसरे भाजपा नेता भी इसके पीछे साजिश की बात कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस तरह की कार्रवाई से भाजपा की कीमत पर मुख्यमंत्री अपनी छवि चमका रहे हैं।
अमिताभ कांत का बयान भाजपा के लिए झटका!
नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने भाजपा को बड़ी मुश्किल में डाल दिया है। दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा के नेताओं ने विकास के बढ़ चढ़ का दावे किए हैं। कांग्रेस पार्टी ने अमिताभ कांत के बयान को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल किया है। इन तीनों राज्यों के अलावा दक्षिण के राज्यों में भी इस बयान का असर होगा।
भाजपा में मीडिया फ्रेंडली चेहरों की कमी!
भारतीय जनता पार्टी के मीडिया के साथ हमेशा दोस्ताना संबंध रहे हैं। पार्टी के प्रवक्ता और दूसरे नेता भी हमेशा मीडिया के लिए उपलब्ध रहते हैं। भाजपा के विपक्ष में रहते स्मृति ईरानी मीडिया की पसंदीदा प्रवक्ता थीं। मीडिया से बात करके कुछ खबरों की जानकारी देने या कोई इनसाइड बताने वाला अब कोई नहीं है। सवाल जवाब की भी इजाजत आजकल भाजपा नेता मीडिया को नहीं दे रहे हैं।
ममता-कांग्रेस का संबंध फिर चौराहे पर!
कांग्रेस पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच संबंध वापस चौराहे पर पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि ममता वन टू वन फाइट की बात कर रही हैं। यानी भाजपा के उम्मीदवार के सामने संघीय मोर्चे का उम्मीदवार हो। हालांकि सीपीएम के नेता भी कह रहे हैं कि कांग्रेस को अपना नेतृत्व थोपने की बजाय प्रादेशिक पार्टियों का नेतृत्व स्वीकार करना होगा। इसके लिए नवंबर, दिसंबर में होने वाले तीन राज्यों के चुनाव नतीजों का इंतजार करना होगा।
कांग्रेस का हाथ ना सिर्फ मुसलमानों के बल्कि सिखों के भी खून से सना है: संबित पात्रा
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के बयान पर सियासत गरम है। हालांकि. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के बयान पर सियासत गरम है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सलमान ने स्वीकार किया है कि कांग्रेस का हाथ खून से रंगा हुआ है। यह न केवल मुसलमानों के खून से सना हुआ है बल्कि 1984 में मारे गए सिखों से भी सने हैं।
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: बीजेपी के घोषणापत्र में बांग्लादेश दंगों की तस्वीर, टीएमसी ने साधा निशाना
नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर एक के बाद एक विवाद लगातार सामने आ रहे हैं। अब यह खबर आई है कि बीजेपी के घोषणा पत्र में बांग्लादेश दंगों की तस्वीर लगाई गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी की पश्चिम बंगाल यूनिट ने घोषणापत्र पर जो तस्वीरें लगाई हैं, वे वर्ष 2013 में ढाका में हुए दंगों की हैं। बांग्लादेश दंगों के बाद प्रदेश में घटी घटनाओं को दर्शाने के लिए इन तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है।
कर्नाटक चुनावः सिद्दारमैया का वार- BJP के पास नहीं हैं नेता इसलिए आयात हो रहे हैं मोदी-योगी
सिद्धरमैया ने कहा कि भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी। भाजपा ने ट्वीट किया, 'आयात? आप और कितना गिरेंगे मुख्यमंत्री महोदय? उत्तर-दक्षिण को बांटने का आपका प्रयास घिनौना है। आपके निर्वाचकों ने ही आपको खारिज कर दिया है लेकिन प्रधानमंत्री की पूरे भारत में अच्छी छवि है। वेणुगोपाल पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, 'अब समय आ गया है कि हम मुख्यमंत्री को 'आयात' की परिभाषा सिखाएं।
PM मोदी लगाते हैं झूठे आरोप, मुझे 'सीधा रुपैया' कहना गलत: सिद्धारमैया
सिद्धारमैया का कहना है कि, 'मैं नहीं, मेरी योजनाएं गेमचेंजर हैं। इस चुनाव में हमारी जीत होनी तय है.' वहीं, उन्‍होंने पीएम द्वार खुद को 'सीधा रुपैया' कहे जाने पर भी नाराजगी जताई है। सिद्धारमैया ने कर्नाटक को लेकर अमित शाह की रणनीति पर कहा, 'अमित शाह अच्‍छे रणनीतिकार नहीं हैं। उनके पास सांप्रदायिकता के अलावा और कोई मुद्दा नहीं है.' सिद्धारमैया ने कहा, 'कर्नाटक का नौजवान राहुल गांधी की तरह है।
कांग्रेस ने ट्वीट किया आसाराम संग मोदी का वीडियो, कहा
इस बीच कांग्रेस ने आसाराम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक वीडियो को ट्वीट कर निशाना साधा है। कांग्रेस ने ट्वीट किया कि व्यक्ति की पहचान उसकी संगत से ही होती है। कांग्रेस की ओर से जारी वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आसाराम के साथ में फुटेज दिखाया गया है। गौरतलब है कि आध्यात्मिक गुरु और कथावाचक आसाराम को जोधपुर की कोर्ट ने नाबालिग लड़की से रेप केस में दोषी ठहराया है।
BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
उत्‍तर प्रदेश की बैरिया विधानसभा से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। सुरेंद्र सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शूर्पणखा बताया है। सुरेंद्र सिंह ने अपने भाषण में कहा कि ममता बनर्जी शूर्पणखा की भूमिका में हैं, ध्यान रखिएगा की शूर्पणखा का अंत करने वाला लक्ष्मण पैदा हो गया है। इसके अलावा उन्होंने उन्‍नाव रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के बचाव में विवादित बयान दिया था।
धूमल को यूँ ही किनारे रखेगी भाजपा तो लोकसभा चुनाव में होगा नुकसान
भाजपा नेताओं के दावे में कितना दम है यह तो चुनाव बाद ही चलेगा लेकिन इतना तय है कि इस बार लड़ाई उतनी आसान नहीं है। 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की दिल्ली में कई बैठकें हो चुकी हैं। वैसे कहा जा रहा है कि शांता कुमार के चुनाव न लड़ने की स्थिति में धूमल को कांगड़ा से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है।
कांग्रेस कार्यसमिति कब बनेगी?
कांग्रेस महाधिवेशन के एक महीने से ज्यादा हो गए और राहुल गांधी ने न तो बड़े और महत्वपूर्ण राज्यों में बदलाव किया है और न कांग्रेस कार्यसमिति बनाई है। हालांकि दो दिन पहले ही कांग्रेस के बड़े नेता कमलनाथ ने मध्य प्रदेश को लेकर संकेत दिया। बहरहाल, कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति भंग कर दी और उसकी जगह 34 सदस्यों की एक संचालन समिति बनाई है। इस संचालन समिति में वे सारे लोग हैं, जो कांग्रेस कार्यसमिति में थे।
भगोड़ों के बारे में दोपक्षीय वार्ता!
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं में दोपक्षीय वार्ता के एजेंडे में एक नया आइटम जुड़ गया दिखता है। वे जहां जा रहे हैं वहां उनको भारत के भगोड़ों के बारे में भी बात करनी पड़ रही है। बताया जा रहा है कि उन्होंने इस दोपक्षीय बातचीत में भारत के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के बारे में भी बात की। बताया जा रहा है कि इस दौरान वे भारत के भगोड़ा आभूषण कारोबारी नीरव मोदी के बारे में भी बात करेंगे।
केरल, बिहार में कार्यकारी अध्यक्ष कब तक!
उत्तर प्रदेश में तो राज बब्बर ने इस्तीफा दे दिया था पर फिर नए अध्यक्ष का फैसला अटक गया। बिहार और केरल का मामला और भी दिलचस्प है। बिहार में कांग्रेस अध्यक्ष रहे अशोक चौधरी को हटाए हुए छह महीने से ज्यादा हो गए। राज्यसभा में भेजे गए अखिलेश सिंह और विधान परिषद में गए प्रेमचंद्र मिश्रा दोनों अध्यक्ष पद की दावेदारी कर रहे हैं।
रजनीकांत, हसन की राजनीति पर ग्रहण!
तमिल फिल्मों के दो सुपर सितारों रजनीकांत और कमल हसन की राजनीति पर ग्रहण लग गया है। कमल हसन ने तो पार्टी बना ली है पर रजनीकांत अभी पार्टी बनाने का इंतजार ही कर रहे हैं। यहीं स्थिति कमल हसन की है। पिछले दो चुनावों से अन्ना डीएमके जीत रही है, जिससे इस बार डीएमके की जीत की संभावना है। ध्यान रहे कमल हसन पड़ोसी राज्य केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन से अक्सर राय मशविरा करते रहते हैं।
येदियुरप्पा पर लगी है लगाम!
पिछले कुछ समय से चर्चा चल रही थी कि येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र को वरुणा सीट से चुनाव लड़ाया जाएगा। इसी तरह येदियुरप्पा की करीबी सांसद शोभा करंदलाजे को भी विधानसभा की टिकट नहीं मिली है। असल में पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को इस बात की चिंता है कि चुनाव के बाद कहीं पार्टी उनको किनारे न करे। उनकी उम्र 75 साल से ज्यादा हो गई है और इस आधार पर उनको किनारे कर दिए जाने का खतरा है।
त्रिवेंद्र सिंह रावत की थाईलैंड यात्रा!
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इंगलैंड की यात्रा पर जाने वाले हैं। पिछले दिनों उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत थाईलैंड की यात्रा पर गए थे। ध्यान थाईलैंड भारत के लोगों की सबसे पसंदीदा छुट्टी मनाने की जगह है। बहरहाल, रावत के थाईलैंड से लौटने के बाद उनके समर्थकों ने पार्टी दफ्तर के बाहर बड़ी बड़ी होर्डिंग्स लगवाई, जिसमें थाईलैंड की सफल और ऐतिहासिक यात्रा के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी गई है।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this