facebook pixel
chevron_right Politics
transparent
मुख्य सचिव मामले में कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर लगाया आरोप
मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित बदसलूकी मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर नये आरोप लगाते हुए कहा कि जिस कमरे में यह घटना हुई उसमें मुख्यमंत्री 'सीक्रेट डीलिंग' करते हैं। ने ट्वीट कर कहा है जिस कमरे में कथित बदसलूकी का मामला हुआ है उसमें कोई सीसीटीवी नहीं है। मिश्रा यही नहीं रुके उन्होंने लिखा रात को घर बुलाकर मुख्य सचिव को धोया पकड़े जाने पर रोते हो कहां गया जज लोया।
21 सीसीटीवी कैमरों में से सात में बंद थी रिकॉर्डिंग: एडीजीपी
दिल्ली के मुख्य सचिव अंशू प्रकाश के साथ की गई कथित बदसुलूकी मामले में दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर सीसीटीवी जांच के लिए पहुंची जहां पर उन्होंने 21 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज सीज किए है। दिल्ली पुलिस के एडीजीपी हरेंद्र सिंह ने कहा कि 21 सीसीटीवी कैमरें लगे हुए थे जिसमे से 14 कैमरों में रिकॉर्डिंग चल रही थी और 7 में बंद थी। जहा पर वह घटना घटी थी उस कमरे में कैमरा नहीं था।
वीके जैन का बयान बदलवाया, केजरीवाल सरकार गिराने की साजिश-AAP
आप पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के सलाहकार वीके जैन पर दबाव डालकर बयान बदलवा दिया गया है। पुलिस ने जैन का बयान जबरन बदलवाया है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में आप पार्टी की सरकार की छवि धूमिल करने और उसे गिराने की साजिश रची जा रही है।
भाजपा त्रिपुरा में भारी बहुमत से सरकार बनायेगी: बिप्लव देव
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के त्रिपुरा प्रदेश इकाई के प्रमुख बिप्लव देव ने राज्य में पार्टी भारी बहुमत से सरकार बनायेगी। देब ने धलाई जिले में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा जिले की सभी छह विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी। वह विधानसभा चुनाव के बाद धलाई जिले के पार्टी के सभी छह उम्मीदवारों के साथ बैठक करने के लिए कल यहां आये थे। उन्होंने कहा कि वह आश्वस्त हैं जिले में नयी शुरुआत होगी।
तेजस्वी का बड़ा आरोप- मेरी हत्या कराने की साजिश रच रही है बिहार सरकार
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को बिहार सरकार पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि उनकी 'संविधान बचाओ न्याय यात्रा' से घबराकर अब सरकार उनकी हत्या कराने की साजिश रच रही है। हालांकि, तेजस्वी का बिहार सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए लिखा है कि 'संविधान बचाओ न्याय यात्रा' के दौरान उनके खाने पीने की चीजों में नशीले और विषैले पदार्थ मिलाने की भी कोशिश की जा रही है।
कश्मीर में चीन का दखल?
क्या‍ चीन का कश्मीर में दखल बढ़ रहा है? जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ मंत्री नईम अख़्तर ने हाल में ये बात साफ-साफ कही। कहा कि चीन कश्मीर में अपने पैर जमाने की कोशिश में है। इस तरह कश्मीर समस्या में चीन की बढ़ती भूमिका की बात किसी गंभीर स्रोत से आई। मगर नईम अख़्तर ने कहा है कि कश्मीर समस्या अब सिर्फ़ भारत और पाकिस्तान के बीच का विवाद का नहीं है।
कांग्रेस यूपी में क्यों लड़ रही है?
कांग्रेस पार्टी को नतीजे के पता है, फिर भी पार्टी ने गोरखपुर और फूलपुर दोनों सीटों पर उम्मीदवार उतारा है। फूलपुर से कांग्रेस ने पार्टी के प्रदेश महासचिव मनीष मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है और गोरखपुर से पार्टी की प्रवक्ता रहीं सुरहिता चटर्जी करीम को चुनाव में उतारा है। भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों में जाने अनजाने एक खास समानता निकल आई है। पहला कारण तो यह है कि कांग्रेस को समाजवादी पार्टी पर दबाव बनाए रखना है।
नसीमुद्दीन से कांग्रेस को फायदा नहीं!
इस समय कांग्रेस को दूसरी पार्टियों के नेताओं को अपनी पार्टी में लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि अपनी पार्टी छोड़ कर गए कई बड़े नेता वापसी करना चाहते हैं। कांग्रेस को इस पर ध्यान देना चाहिए। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि पार्टी को मुस्लिम वोट के लिए अब किसी चेहरे की जरूरत नहीं है। दूसरे यह भी कहा जा रहा है कि अगर कांग्रेस ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी में लिया तो बसपा प्रमुख मायावती से स्थायी दूरी बनेगी।
पुराने कांग्रेसी यूपीए में शामिल होंगे!
लोकसभा चुनाव में अभी समय पर है पर कांग्रेस नेताओं ने यूपीए का रंगरोगन शुरू कर दिया है। कांग्रेस छोड़ कर गए पुराने नेताओं से बातचीत शुरू हो गई है और यूपीए की दो सरकारों में शामिल रहे नेताओं को फिर से यूपीए के साथ जोड़ा जा रहा है। पिछले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले या उसके तुरंत बाद कांग्रेस से यूपीए से अलग हुई पार्टियों में दो बड़ी पार्टियां हैं।
हसन, मरांडी के साथ केजरीवाल!
केजरीवाल की मौजूदगी में नई पार्टी को लांच करके कमल हसन ने यह मैसेज दिया कि वे भ्रष्टाचार विरोधी राजनीति के साथ जुड़े हैं। कमल हसन के बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी भी केजरीवाल के साथ जुड़ सकते हैं। पर कांग्रेस के नेता शिबू सोरेने और हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं। मरांडी चाहते थे कि कांग्रेस उनको सीएम का दावेदार बना कर लड़े जबकि कांग्रेस चाहती थी कि मरांडी पार्टी में शामिल हो जाएं।
मीडिया को भटकाने वाली घटनाएं!
पंजाब नेशनल बैंक और नीरव मोदी के घोटाले के ऐन बीच में दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ मारपीट का मामला आया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी ने पहले दिन कहा कि यह ध्यान भटकाने की साजिश है। इसके बाद एक बड़े राष्ट्रीय चैनल ने ऑन एयर कहा कि मुख्य सचिव वाली घटना ध्यान भटकाने के लिए हुई है लेकिन चैनल इससे प्रभावित नहीं होगा और पंजाब नेशनल बैंक व नीरव मोदी का घोटाला दिखाता रहेगा।
मुख्य सचिव बदसुलूकी मामले में केजरीवाल के सलाहकार को हिरासत में लिया
दिल्ली पुलिस ने मुख्य सचिव अंशू प्रकाश के साथ हुई कथित बदसुलूकी के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन को हिरासत में लिया है। पुलिस सूत्रोें ने आज यहां बताया कि प्रकाश के साथ हुई कथित बदसलूकी के मामले में जैन से पूछताछ के लिए महारानी बाग स्थित उनके आ‌वास से हिरासत में लिया गया है। जैन ने ही मुख्य सचिव को सोमवार देर रात बैठक में आने के लिए फोन किया था, जहां उनके साथ कथित तौर पर मारपीट की गई।
देश 'मन की बात' में राफेल सौदे और बैंक घोटाले के बारे में सुनना चाहता है: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रखते हुए आज कहा कि देश उनके अगले रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में राफेल सौदे और बैंक घोटाले के बारे में सुनना चाहता है। गांधी ने आज ट्वीट किया मोदी जी पिछले माह रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में आपने मेरी सलाह को नजर अंदाज कर दिया था। देश आपसे नीरव मोदी के 22000 करोड़ रुपए की लूट और 58000 करोड़ रुपए के राफेल घोटाले के बारे में सुनना चाहता है।
नागा मुद्दा जल्द सुलझेगा : मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र जटिल नागा मुद्दे को सुलझाने की दिशा में काम कर रहा है। उन्होंने ट्यूनसांग में एक रैली के दौरान कहा, हम नागालैंड में राजनीतिक समस्या समाप्त करने की दिशा में काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र ने नागा मुद्दे के हल के लिए सभी के साथ बातचीत के दरवाजे खोल रखे हैं।
मालदीव : यामीन ने गुटेरेस का मध्यस्थता प्रस्ताव ठुकराया
मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन ने देश में जारी राजनीतिक संकट को लेकर उनके और विपक्ष के बीच मध्यस्थता कराने के संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। हक ने बुधवार को कहा, उन्होंने राष्ट्रपति (यामीन) के समक्ष मध्यस्थता का प्रस्ताव रखा था, लेकिन राष्ट्रपति ने कहा कि वे इस स्थिति में मध्यस्थता नहीं चाहते। यामीन ने बुधवार को विपक्ष के साथ बातचीत का अपना प्रस्ताव फिर दोहरोया।
एमनेस्टी ने ट्रंप पर मानवाधिकारों के हनन का आरोप लगाया
मानवाधिकार संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल ने गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर घृणास्पद राजनीति करने का आरोप लगाया। संस्था ने साथ ही कहा कि उनकी नीतियां अमेरिका और विश्वभर में मानवाधिकारों के दमन के एक नए युग की सूचक हैं। मानवाधिकार संस्था ने वॉशिंगटन में एक समारोह में जारी अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा, ट्रंप जो कदम उठाते हैं, उनसे देश और विदेश में मानवाधिकारों का हनन होता है।
शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के 'मुन्ना भाई' : ज्योतिरादित्य
मध्यप्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा और उन्हें प्रदेश का मुन्ना भाई बताया। सिंधिया ने गुरुवार को उपचुनाव के लिए प्रचार थमने से पहले कोलारस में रोड शो किया और इसके बाद मंडी प्रांगण में आम सभा की। सांसद सिंधिया ने एक बार फिर कहा कि, यह चुनाव उनकी और शिवराज की बीच की लड़ाई है।
पर्रिकर ने गोवा के लोगों को धन्यवाद देकर बजट पेश किया
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को मुम्बई के लीलावती अस्पताल से निकलने के कुछ घंटों बाद ही नाटकीय ढंग से गोवा विधानसभा में आकर गोवा की जनता को उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना करने के लिए धन्यवाद देने के बाद बजट पेश किया। अपने बेटे उत्पल के साथ आए पर्रिकर को वरिष्ठ अधिकारियों और सत्तापक्ष के विधायकों, मंत्रियों ने शुभकामनाएं दीं।
मप्र उपचुनाव : प्रचार का दौर थमा
मध्यप्रदेश के दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए गुरुवार को चुनाव प्रचार थम गया। 24 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए गुरुवार को प्रचार शाम पांच बजे थम गया। कांग्रेस की ओर से भाजपा पर क्षेत्र की उपेक्षा और सांसद सिंधिया द्वारा कराए गए विकास कार्यो का ब्यौरा दिया गया। वहीं मुख्यमंत्री चौहान ने पांच माह के लिए भाजपा के उम्मीदवार को जिताकर विकास करने का मौका देने की अपील की।
5 माह में 5 पांच साल के बराबर विकास : शिवराज
उन्होंने वादा किया कि दोनों क्षेत्रों का सिर्फ पांच माह में पांच साल के बराबर विकास किया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कोलारस विधानसभा उपचुनाव के प्रचार के अंतिम दिन दर्जनों जनसभाओं में भाग लेते हुए रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने वादा किया कि आगामी पांच महीनों में पांच वर्ष के विकास की कोर कसर को पूरा किया जाएगा।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


50K+ people are using this