facebook pixel
chevron_right Sports
transparent
BCCI ने 'RTI' मामले पर सभी विकल्प खुले रखे
कानून आयोग ने कहा था कि बीसीसीआई को आरटीआई अधिनियम के तहत लाया जाना चाहिए। उन्होंने ने जोर कर कहा कि बीसीसीआई सार्वजनिक प्राधिकरण के तहत काम करता है जिसे सरकार से वित्तीय मदद मिलती है। कानून आयोग की सिफारिशें हालांकि सरकार पर बाध्यकारी नहीं हैं, लेकिन बोर्ड इस विषय पर उनके रूख का इंतजार कर रहा है। बीसीसीआई पारर्दिशता के लिए है और अगर इसका मतलब आरटीआई के तहत आना है तो इस पर विचार किया जाएगा।
IPL 2018: 6 में से 5 मैच हारी दिल्‍ली और मुंबई की टीम, गौतम गंभीर ने छोड़ी कप्‍तानी तो क्‍या रोहित भी देंगे इस्‍तीफा
इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्‍करण में दिल्ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी कर रहे गौतम गंभीर ने बुधवार को पद छोड़ दिया। 6 मैचों में टीम ने सिर्फ एक मैच जीता है और 5 बार हार का सामना करना पड़ा है। टीम का नेट रन भी -1.097 है और उसके नॉकआउट दौर में पहुंचने की उम्‍मीदें लगभग खत्‍म हो चुकी हैं। रोहित शर्मा की कप्‍तानी में टीम ने 6 में से 5 मैच हारे में हैं।
डीविलियर्स ने जड़ा IPL 2018 का सबसे लंबा छक्का, स्टेडियम के बाहर पहुंची गेंद
नई दिल्लीः राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने आईपीएल 2018 का अबतक का सबसे लंबा 111 मीटर छक्का जड़ दिया है। डीविलियर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टूर्नामेंट के 24वें मुकाबले में यह गगनचुंबी छक्का जड़ा। . स्टेडियम के बाहर पहुंची गेंद. डीविलियर्स ने यह छक्का मैच के 11वें ओवर की चाैथी गेंद पर स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर को जड़ा। उन्होंने बल्ले से इतनी जोर से प्रहार किया कि गेंद सीधी स्टेडियम के बाहर जा पहुंची।
IPL 2018: गौतम गंभीर ने किया खुलासा, किस वजह से छोड़ी दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में कप्तान के तौर पर लौटे गौतम गंभीर ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। दिल्ली के कोच और आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और फ्रेंचाइजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमंत दुआ ने गंभीर का समर्थन किया है। मेरे लिए दिल्ली की कप्तानी करना गर्व की बात है। दिल्ली की एक के बाद एक हार का झटका उनके लिए काफी भारी पड़ा और उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।
अगले साल IPL भारत की बजाए होगा दूसरे देश में! ये है बड़ा कारण
इंग्लैंड में होने वाला आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप अगले साल 30 मई से शुरू होगा। वर्ल्डकप 30 मई से शुरू होगा यानी बीसीसीआई को अगले साल आईपीएल इससे 15 दिन पहले शुरू करना होगा। IPL का शेड्यूल अगले साल हो जाएगा चेंज, इस तारीख से होगा शुरू, ये है वजह। उस साल भी अप्रैल-मई में हुए लोकसभा चुनावों के कारण बीसीसीआई को लीग को देश से बाहर ले जाना पड़ा था।
WI vs World XI Charity Match : ब्रावो बोले, उन्हें 'अपने' लोगों की मदद करने का मौका
वेस्टइंडीज क्रिकेट जगत के कुछ लोकप्रिय खिलाड़ियों का कहना है कि उन्हें कैरिबियाई लोगों की मदद करने का मौका नहीं दिया गया। इन खिलाड़ियों में ड्वेन ब्रावो का नाम भी शामिल है। एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रावो को विश्व एकादश के खिलाफ अगले माह लॉर्ड्स मैदान पर खेले जाने वाले मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम में शामिल नहीं किया गया है।
गंभीर ने कप्तानी छोड़ने के बाद करोड़ों रुपए छोड़ पेश की मिसाल, IPL के बाद करेंगे बड़ी घोषणा
दिल्ली की कप्तानी छोड़ने के बाद गौतम गंभीर ने वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए दो करोड़ 80 लाख रुपए का अपना पूरा वेतन नहीं लेने का फैसला किया है। यह संभवत: पहला अवसर है जबकि आईपीएल टीम के किसी कप्तान ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण अपना वेतन नहीं लेने का फैसला किया है। दिल्ली को अपने छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा।
हरियाणा: सरकार ने राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं के सम्मान समारोह को रद्द किया
राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं के लिए होने वाले सम्मान समारोह का खिलाड़ियों द्वारा बहिष्कार करने की धमकी के बाद हरियाणा सरकार ने बुधवार को उसे रद्द कर दिया। यह कार्यक्रम पंचकुला में होना था जिसमें फोगाट, चोपड़ा और मुक्केबाज मनोज कुमार ने भाग लेने से मना कर दिया था। फोगाट और चोपड़ा ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था तो वहीं मनोज ने कांस्य पदक अपने नाम किया था।
शिखर धवन और स्मृति मंदाना की अर्जुन पुरस्कार के लिये सिफारिश
बीसीसीआई ने अर्जुन पुरस्कार के लिये भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और महिला टीम की खिलाड़ी स्मृति मंदाना के नाम की सिफारिश की। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, "हमने अर्जुन पुरस्कार के लिये शिखर धवन और स्मृति मंदाना को नामांकित किया है।" बत्तीस वर्षीय धवन अभी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे हैं और वह भारत की तरफ से तीनों प्रारूपों में नियमित रूप से खेलते रहे हैं।
IPL Live Cricket Score, RCB vs CSK लाइव क्रिकेट स्कोर : बैंगलोर को लगातार तीन झटके, डीकॉक-डिविलियर्स-एंडरसन आउट
चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ना है विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर के लिए महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई का सामना करना आसान नहीं होगा। धोनी की टीम ने पांच मैचों में सिर्फ एक में हार का सामना किया है वहीं, बैंगलोर को सिर्फ दो मैचों में जीत मिली है बैंगलोर के खिलाफ चेन्‍नई की ओर से एमएस धोनी और सुरेश रैना सबसे कामयाब बल्‍लेबाज रहे हैं।
IPL 2018: गौतम गंभीर दिल्ली डेयरडेविल्स से नहीं लेंगे एक भी पैसा, फ्री में खेलेंगे यह सीजन
यह संभवत : पहला अवसर है जबकि आईपीएल टीम के किसी कप्तान ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण अपना वेतन नहीं लेने का फैसला किया है। दिल्ली डेयरडेविल्स को अपने छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा। इनमें कप्तान गंभीर केवल 85 रन बना पाये जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। वह आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के बाकी मैचों में खेलने के लिये पैसा नहीं लेगा.'।
IPL प्रेमियों के लिए बुरी खबर, भारत से बाहर जाएगा ये टूर्नामेंट!
अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग की तारीखें अगर आम चुनावों से टकराती है तो बीसीसीआई इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में करवा सकता है। आईपीएल का 12 वां सत्र अगले साल 29 मार्च से 19 मई के बीच होगा लेकिन बीसीसीआई इससे वाकिफ है कि इस दौरान चुनाव भी हो सकते हैं। इससे पहले भी आम चुनावों के कारण दो बार आईपीएल के मैच विदेशों में करवाने पड़े थे।
विराट कोहली के फैंस हुए 'बागी', धोनी के लिए दे दिया 'धोखा'
आईपीएल के 24वें मुकाबले के लिए जैसे ही बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपने होमग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम में कदम रखा, उनके होश उड़ गए। मतलब विराट कोहली के फैंस धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की हौसला अफजाई करने आए थे। आपको बता दें इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी ने सिक्के की बाजी जीती और पहले फील्डिंग का फैसला लिया। चेन्नई और बैंगलोर दोनों ने ही अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव किए।
विराट-धोनी ने बीच मैदान किया ऐसा काम, दुनिया कर रही है सलाम!
बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली और एमएस धोनी ने मैच से पहले एक ऐसा काम कर दिया जिसके बाद पूरी दुनिया उन्हें सलाम कर रही है। दरअसल टॉस से पहले विराट और धोनी जैसे ही सामने आए दोनों ने एक दूसरे को गले लगा लिया। विराट और धोनी की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और सभी फैंस दोनों की जमकर वाहवाही कर रहे हैं।
'बूढ़े' धोनी ने दिखाई बिजली सी रफ्तार, फील्डिंग देख सभी रह गए दंग
बैंगलोर के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने अपनी फिटनेस का प्रदर्शन किया। 36 साल के धोनी इतनी तेजी से दौड़े कि सभी लोग देखकर दंग रह गए। बैंगलोर की पारी के तीसरे ओवर में दीपक चाहर ने डी कॉक को गेंद फेंकी। एम एस धोनी बिजली की रफ्तार से बाउंड्री लाइन तक दौड़कर पहुंच गए और उन्होंने दो रन बचा लिए। पिछले साल 2017 में भी धोनी और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की रेस हुई थी जिसमें धोनी की जीत हुई थी।
KXIP vs SRH Live Cricket Score, IPL 2018: देख सकते हैं मैच, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार (Hotstar) पर- हिन्दी समाचार, टुडे लेटेस्ट न्यूज़ इन हिन्दी
हैदराबाद ने मंगलवार को रोचक मुकाबले में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को उसके घर में मात दी थी। इस लो स्कोरिंग मैच में हैदराबाद के गेंदबाज़ों ने महज़ 119 रनों के लक्ष्य का बचाव किया था। पंजाब और हैदराबाद के बीच आईपीएल का 25वां मैच गुरुवार यानी 26 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। पमजाब बनाम हैदराबाद का मैच रात 8 बजे शुरू होगा। Kings XI Punjab बनाम Sunrisers Hyderabad मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं।
विराट कोहली को ले डूबा उनका डांस, धोनी के धुरंधर ने कर दिया शिकार!
बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली को 5वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने पैवेलियन की राह दिखाई। ठाकुर की गेंद पर चौका लगाने के फेर में विराट कोहली मिड ऑन पर जडेजा को आसान कैच दे बैठे। वैसे विराट कोहली भले ही फ्लॉप रहे लेकिन उन्होंने कप्तान के तौर पर एक मुकाम हासिल कर लिया। विराट कोहली ने 100 टी20 मैचों में बतौर कप्तान 47 मैच जीते हैं और 47 में उनकी हार हुई है।
6 सैकेंड में 50 मीटर भागे एमएस धोनी, रोका चौका, दर्शकों ने बजाई तालियां
ऐसे में विकेटकीपिंग धोनी ने खुद ही दौड़ लगाई, बाउंड्री तक पहुंचे और बॉल रोप क्रॉस होने से पहले ही रोक ली। अनुमान लगाया कि विकेटकीपिंग से बाउंड्री तक धोनी ने जो करीब 50 मीटर की दौड़ लगाई, उसे महज 6 सैकेंड में ही पूरा कर लिया। धोनी की इस तूफानी फील्डिंग के बाद से सोशल साइट्स पर क्रिकेट फैंस ने उनकी तारीफों के पूल बांधने शुरू कर दिए।
ICC ने शेयर की PM मोदी की आसाराम के साथ एक विवादास्पद वीडियो, मांगनी पड़ी माफी
नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बुधवार को अपने आधिकारिक हैंडल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेप केस के आरोपी आसाराम के साथ एक पुरानी विवादास्पद वीडियो शेयर की। इस पोस्ट को लेकर बाद में आईसीसी को माफी मांगनी पड़ी और इस संबंध में जांच शुरू कर दी है। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आईसीसी के आधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट से आपत्तिजनक पोस्ट की गई।
65 साल के इमरान खान की तीसरी बीवी ने इस वजह से छोड़ा घर, अब ऐसे उड़ रहा मजाक
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान की तीसरी शादी खतरे में पड़ गई है। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुशरा मानेक ने शुरुआत में इन कुत्तों को घर से बाहर कर दिया था। इस खबर के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स इमरान का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this