facebook pixel
chevron_right Sports
transparent
35 साल बाद पेरू ने फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया
ऑस्ट्रेलिया ने भी होंडुरास को 3-1 से करारी मात देते हुए विश्व कप 2018 में जगह पक्की कर ली। लीमा: जेफरसन फरफान और क्रिस्टियन रामोस के गोलों की मदद से पेरू ने न्यूजीलैंड को 2-0 से हराकर 1982 के बाद पहली बार विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।
चाइना ओपन: 89वें नंबर की चीनी खिलाड़ी से हारकर पीवी सिंधु बाहर
स्टार शटलर पीवी सिंधु का चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन का लगातार दूसरा खिताब जीतने का सपना टूट गया। 22 साल की सिंधु को चीन की 89वीं रैंकिंग वाली फैंजी गाओ ने हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। उन्होंने पहले दौर में 13वें नंबर की जापानी खिलाड़ी सायाका साटो को 59 मिनट में 24-22, 23-21 से शिकस्त दी थी। साइना नेहवाल और एचएस प्रणॉय के बाहर होने के बाद चाइना ओपन में भारत की उम्मीदें सिंधु पर टिकी थीं।
जान‍िए क्‍यों आउट होने पर बैट पटकते हैं व‍िराट कोहली, गालियां तक न‍िकल जाती हैं
भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपने गुस्से के लिए भी जाने जाते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि इतने रन मारने के बाद भी आखिर क्यों आउट होने पर वह बैट पटकते हैं तो विराट ने मुस्कुराते हुए इसका जवाब दिया। विराट कहते हैं कि कोई भी खिलाड़ी नहीं चाहेगा कि वो अपनी टीम को बीच में ही छोड़कर आउट हो जाए।
दो बजे रात में हुई प‍िता की मौत, सुबह मैच खेलने गए थे व‍िराट कोहली, 90 रन बना कर टीम को फॉलोऑन से बचाया
भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली जब 17 साल के थे तभी उनके पिता का देहांत हो गया था। एक इंटरव्यू के दौरान जब विराट कोहली से इस घटना के बारे में पूछा गया तो वो बेहद भावुक हो गए। विराट जब दिन का खेल खत्म कर अपने होटल के कमरे में पहुंचे तो उनके पास रात तीन बजे अचानक घर से कॉल आया।
गलत गेंदबाजी एक्शन के चलते अब इस गेंदबाज को कर दिया गया बैन !
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद हफीज को गलत गेंदबाजी एक्शन के कारण तुरंत प्रभाव से गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया है। परीक्षण में हफीज का हाथ गेंदबाजी करते समय 15 डिग्री के आईसीसी के नियम से अधिक मुड़ता है। हफीज को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का दोषी पाया गया था जो 18 अक्टूबर को आबूधाबी में खेला गया था।
LIVE INDvsSL Test : बारिश ने धोया मैच का दूसरा दिन, भारत ने 74 रन पर खोए 5 विकेट
भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में पहले टेस्ट मैच पर बारिश की मार पड़ गई। लंच के समय आई बारिश के कारण दूसरे दिन के खेल पर पानी फिर गया। ज़ी न्यूज़ डेस्क |।
INDvsSL 1st Test : विराट कोहली की 'पसंद' टीम इंडिया पर पड़ रही भारी!
कोलकाता टेस्ट के पहले दिन के खेल का अधिकांश हिस्सा बारिश की भेंट चढ़ गया, लेकिन जितना खेल हुआ उसमें टीम इंडिया के बल्लेबाज हैरान परेशान नजर आए और स्कोर 17 रन पर 3 विकेट हो गया। दूसरे दिन भी हाल बुरा है।
चाइना ओपन: डिफेंडिंग चैंपियन सिंधु हुई उलटफेर का शिकार, भारत की चुनौती समाप्त
सिंधु की हार के साथ ही प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारत की चुनौती भी समाप्त हो गई। रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु भारतीय फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकी। उन्होंने मैच का पहला अंक जरूर हासिल किया, लेकिन इसके बाद 19 वर्षीया गो फेंग्जी उन पर पूरी तरह हावी रही। दूसरे सेट में सिंधु से वापसी की जोरदार उम्मीद थी, लेकिन वो थकी हुई नजर आई।
टीम में वापसी से करियर के लिए नई शुरुआत मानता हूं: रुपिंदर पाल सिंह
पिछले छह महीने से भारतीय हाकी टीम से बाहर रहने को अपने करियर का सबसे हताशापूर्ण दौर बताने वाले ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह टीम में वापसी कर रहे हैं। भुवनेश्वर में अगले महीने होने वाले हॉकी विश्व लीग फाइनल के लिये रुपिंदर ने भारत की 18 सदस्यीय टीम में वापसी की है। इस साल अप्रैल मई में अजलन शाह कप खेलने के बाद मांसपेशी की चोट के कारण वह टीम से बाहर थे।
HWL फाइनल: सरदार सिंह बाहर, रुपिंदर और लाकड़ा की वापसी
हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को टीम इंडिया के साल के इस अंतिम टूर्नमेंट के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस टीम में सरदार सिंह को ड्रॉप किया गया, वहीं रुपिंदर पाल सिंह और बीरेंद्र लाकड़ा को फिट होने के बाद एक बार फिर टीम में जगह मिली है। हॉकी टीम की इस घोषणा में खेल रत्न पुरस्कार विजेता सरदार सिंह को टीम में शामिल न करने ने सभी जानकारों को हैरान कर दिया है।
धोनी और कोहली के रिश्ते पर बोले गांगुली, कहा...
पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने करियर के अंतिम चरण में आलोचना झेल रहे महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करने के तरीके के लिए मौजूदा कप्तान विराट कोहली की सराहना की। गांगुली ने यहां किताब के विमोचन के दौरान कहा, कोहली बेहतरीन कप्तान हैं। उन्होंने कहा, मैं महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बोलता रहता हूं और मैंने धोनी के लिए विराट के अंदर जो देखा वह शानदार है।
धोनी का बड़ा खुलासा, बताया क्यों 2007 में उन्हें सौंपी गई थी कप्तानी
महेंद्र सिंह धोनी को कप्तानी सौंपी गई थी उस वक़्त टीम इंडिया बेहद मुश्किल दौर से गुज़र रही थी। माही को 2007 वर्ल्ड टी20 के लिए युवा टीम दी गई और उसके बाद जो हुआ उसका इतिहास गवाह है। दिलचस्प बात ये है कि सिलेक्टर्स की जिस मीटिंग कप्तानी का फैसला हुआ धोनी उस मीटिंग का हिस्सा भी नहीं थे। उस प्रतियोगिता में धोनी की कप्तानी की काफी तारीफ हुई थी और उसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।
मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने लगाया फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 5वां शतक
पृथ्वी शॉ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मुंबई के युवा बल्लेबाज का शानदार प्रदर्शन जारी है। उनके शतक ने मुंबई आंध्र प्रदेश को 64/3 के स्कोर से 162/3 तक पहुंचने में मदद की। 18 साल और 8 दिन की उम्र में शॉ के नाम प्रथम श्रेणी में पांच शतक हैं जिनमें से चार उन्होंने रणजी ट्रोफी में लगाए हैं। हाल ही में मुंबई में बोर्ड प्रेजिडेंट इलेवन की ओर से खेलते हुए शॉ ने कीवी टीम के खिलाफ मैच खेला था।
वो दिन जब सचिन तेंदुलकर के साथ पूरा देश रोया...
खेल विदाई से पहले सचिन के वो आखिरी शब्द। छलक पड़ी थीं कई आंखें खेल EXCLUSIVE: क्यों है टीम इंडिया नं-1 जानिए अंजिक्य रहाणे की ज़ुबानी खेल EXCLUSIVE: कोहली-धोनी नहीं ये हैं पंड्या के पसंदीदा क्रिकेटर। खेल VIDEO: 24 साल बाद फिर फेंकी गई 'बॉल ऑफ़ सेंचुरी'! खेल Exclusive: वर्ल्ड क्रिकेट में होगा टीम इंडिया का दबदबा : गिलक्रिस्ट। खेल EXCLUSIVE: क्या भुवी-बुमराह हैं नेहरा के संन्यास की वजह, देखें इंटरव्यू।
फुटबॉल खेलना आसान नहीं है : जॉन स्टोन्स
इंग्लैंड के डिफेंडर जॉन स्टोन्स ने माना कि फुटबॉल खेलना आसान नहीं है, लेकिन वह लगातार बेहतर होने के लिए अपनी कमजोर कड़ियों पर काम करते रहते है। यही चीज है जो आपको बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित करती है। स्टोन्स ने कहा, फुटबॉल आसान नहीं है। स्टोन्स ने कहा कि जर्मनी और ब्राजील के खिलाफ हुए दोस्ताना मैचों में उनका प्रदर्शन दर्शाता है कि वह कितना बेहतर हुए है।
सचिन सर ने मुझसे 500 टेस्ट विकेट की उम्मीद की है: कुलदीप यादव
भारतीय टीम के लिए पिछले महीनों से तीनों फॉर्मेट में खेल रहे कुलदीप यादव का अंतरराष्ट्रीय करियर अब सफलताओं की सीढियाँ चढ़ने लगा है। हाल ही में कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय में हैट्रिक ली और ऐसा करने वाले सिर्फ तीसरे भारतीय ख़िलाड़ी बने। सचिन तेंदुलकर ने उनसे निजी तौर पर कहा है कि उन्हें भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने हैं। सचिन के बयान को कुलदीप यादव ने हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में बताया है।
तीन साल में तीसरी बार सस्पेंड हुआ ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, ऐसी है लाइफ
पाकिस्तानी ऑलराउंडर मो. हफीज का बॉलिंग एक्शन अवैध पाए जाने के बाद ICC ने क्लीन चिट मिलने तक उन पर बैन लगा दिया है। दुबई. पाकिस्तान के स्टार ऑफ स्पिनर मोहम्मद हफीज एक बार फिर अपने बॉलिंग एक्शन की वजह से सस्पेंड हो गए हैं। ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) की जांच में हफीज का बॉलिंग एक्शन एक बार फिर अवैध पाया गया, जिसके बाद उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया गया।
बैडमिंटन: चीन ओपन में सिंधु की हार, भारतीय चुनौती समाप्त
भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु शुक्रवार को चीन ओपन बैडमिंटन वल्र्ड सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हुई सिंधु की हार के साथ साथ ही इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। चीन की खिलाड़ी और विश्व की 89वीं विश्व वरीयता प्राप्त गाओ फांगजी ने दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को 37 मिनटों के भीतर सीधे सेटों में 21-11, 21-10 से मात दी।
कोलकाता टेस्ट: पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बारिश ने खेल बिगाड़ा
भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बारिश का बोलबाला रहा। भारत ने दिन का खेल समाप्ति की घोषणा से पहले 32.5 ओवरों में 74 रन देकर पांच विकेट खो दिए हैं। पहले दिन भी बारिश ने मैच में विघ्न डाला था और सिर्फ 11.5 ओवर का ही खेल संभव हो सका था। भारत ने पहले दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 17 रनों के साथ किया था।
पाकिस्तान का यह ऑलराउंडर इंटरनेशनल मैचों में नहीं कर पाएगा गेंदबाजी
पाकिस्तान का ऑलराउंडर मोहम्मद हाफिज अब इंटरनेशनल मैचों में गेंदबाजी नहीं कर पाएगा। हाफिज के एक्‍शन को आईसीसी ने गैरकानूनी पाया है। आईसीसी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से तुरंत प्रभाव से उन्हें निलंबित कर दिया गया है। हाफिज के नाम 50 टेस्ट में 52 और 195 वन डे में 136 विकेट दर्ज हैं। आगे पढ़ें गेंदबाजी एक्‍शन अवैध ठहराया।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


50K+ people are using this