facebook pixel
chevron_right Sports
transparent
मुश्ताक अली टूर्नामेंट से लय को हासिल करने में मदद मिली है: कुलदीप
कुलदीप ने कहा कि सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट से उन्हें इस लय को हासिल करने में मदद मिली है। वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय टीम में कुलदीप को शामिल नहीं किया गया। कुलदीप का कहना है कि टी-20 क्रिकेट में अधिक से अधिक विकेट लेने जरूरी होते हैं और वह इसी प्रकार के गेंदबाज हैं। कानपुर के रहने वाले कुलदीप मंगलवार को घर पहुंचेंगे और इसके कुछ दिनों बाद वह दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होंगे।
शीतकालीन ओलम्पिक में उत्तरी कोरिया की भागीदारी पर द.कोरिया में आक्रोश
इस साल आयोजित होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में उत्तरी कोरिया की भागीदारी पर निराशा जताते हुए दक्षिण कोरिया में आक्रोश नजर आ रहा है। द.कोरिया के निवासियों ने सोमवार को उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग-उन की फोटो को जलाया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया की भागीदारी के खिलाफ आयोजित रैली में देश के झंडे को भी जलाया गया।
INDvsSA, LIVE : टॉस जीतकर बल्लेबाजी करेगी टीम इंडिया, भुवी-रहाणे इन, रोहित-अश्विन आउट
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है। इसके साथ ही भारत का 2015 से चला आ रहा लगातार नौ सीरीज की जीत का सिलसिला भी टूट गया। वैसे वांडरर्स पर भारत का रिकार्ड अच्छा रहा है। भारत ने यहां 2006 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टेस्ट जीता था जिसमें श्रीसंत ने 99 रन देकर आठ विकेट लिये थे।
'पैसे' का लालच ले डूबेगा अफ्रीकी टीम को, विराट कोहली के पास गोल्डन मौका!
अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने का मानना है कि इस सप्ताह के आखिर में होने वाली आईपीएल (IPL) नीलामी प्रकिया की वजह से अफ्रीकी खिलाड़ियों का ध्यान भटक सकता है। डुप्लेसिस ने कहा, 'हालांकि, जब टीम मैदान में होंगी तो खिलाड़ियों का ध्यान मैच पर होगा। ऐसे में इस मैच में रोहित शर्मा के स्थान पर उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे को टीम में मौका मिल सकता है।
PWL-3: हरियाणा की यूपी दंगल पर रोमांचक जीत
हरियाणा हैमर्स ने पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) में 23 जनवरी को यूपी दंगल को 4-3 से हराकर दूसरा स्थान हासिल किया। अंकतालिका में शीर्ष पर रहने वाली पंजाब रायल्स की टीम सेमीफाइनल में चौथे नंबर की टीम वीर मराठा से भिड़ेगी जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाली हरियाणा हैमर्स का मुकाबला तीसरे नम्बर की टीम यूपी दंगल से होगा।
Live Cricket Score, भारत बनाम साउथ अफ्रीका 3rd Test: मुरली विजय और के.एल राहुल क्रीज़ पर, मैच शुरू
टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी मैच जोहानिसबर्ग के न्यू वॉन्डर्रस में खेला जा रहा है। इसके साथ ही भारत का 2015 से चला आ रहा लगातार नौ सीरीज़ की जीत का सिलसिला भी टूट गया। पहली तीन गेंदें मुरली विजय ने छोड़ी। भारत की ओपनिंग जोड़ी मुरली विजय और के.एल राहुल तैयार हैं।
डेविड बून का ये रिकॉर्ड हमेशा रहेगा 'अनब्रेकेबल'
ये अलग बात है कि वो इंग्लैंड पहुंचने के बाद तीन दिन तक बिस्तर से उठ नहीं पाए थे। लेकिन मार्श का 48 केन बीयर पीने का यह पियक्कड़ी रिकॉर्ड भी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया। इस अनोखे रिकॉर्ड को 1989 में इंग्लैंड दौरे पर एशेज सीरीज़ के लिए जाते वक्त फ्लाइट में आॅस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड बून ने अपने किया। उन्होंने कुल 52 केन बीयर पीकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर डाला था जो कि आज तक कायम है।
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट LIVE जोहानिसबर्ग, पहला दिन
46:01 (IST) भारत का पहला विकट गिरा, के. राहुल बिना खाता खोले पविलियन लौटे। फिलैंडर ने साउथ अफ्रीका को दिलाई पहली सफलता 24 Jan 2018 13:39:17 (IST) टीम इंडिया इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरी है। रोहित शर्मा की जगह अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन की जगह भुवनेश्वर कुमार को मिला है मौका।
'ड्रेसिंग रूम में चूहे थे, सामान चोरी हुआ' फीफा अंडर-17 वर्ल्‍ड कप के डायरेक्‍टर ने खोली भारत की पोल
फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार भारत में किया गया था। जेवियर केप्पी ने भारत में इस टूर्नामेंट का आयोजन करने वालों को जमकर फटकार लगाई है। केप्पी ने कहा मैंने ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को चूहों के बराबर में कपड़े बदलते हुए देखा है। भारत में टूर्नामेंट का आयोजन करना बहुत ही मुश्किल है क्योंकि भारत ग्याहर घंटों में किसी समस्या का समाधान करता है। भारत में फिर से टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए कई परेशानी हैं।
Live Cricket Score, Ind vs SA 3rd Test: आखिरी टेस्‍ट जीतकर सम्‍मान बचाना चाहेगी टीम इंडिया
इसमें 2014 में आस्ट्रेलिया में मिली हार शामिल नहीं है क्योकि उस समय महेंद्र सिंह धोनी पूर्णकालिक कप्तान थे। इसके साथ ही भारत का 2015 से चला आ रहा लगातार नौ श्रृंखलाओं की जीत का सिलसिला भी टूट गया। बड़ी खबरें अभी तक चयन को लेकर आलोचनाएं झेलने के बाद आखिरकार भुवनेश्वर कुमार को उतारने का फैसला किया गया है। कोहली और कोच रवि शास्त्री टीम की गेंदबाजी से तो निश्चिंत होंगे, लेकिन बल्लेबाजों को असफल होना उन्हें अखर रहा होगा।
वॉन्डरर्स टेस्ट : गांगुली बोले- विराट को समय दो, कोई भी लीडर पैदा नहीं होता
साउथ अफ्रीका ने पहले 2 टेस्ट में मेहमान टीम को हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए अपने कॉलम में लिखा है कि विराट कोहली को लोगों को कुछ समय देना चाहिए। गांगुली ने लिखा, 'विराट कोहली की नेतृत्व क्षमता पर काफी कुछ बातें हो रही हैं। 68 वर्षीय गावसकर ने लिखा, ' वॉन्डरर्स में साउथ अफ्रीका का सबसे ज्यादा पेस और बाउंस मिलने की संभावना रहती है।
ब्‍लाइंड वर्ल्‍ड कप जीतने वाली टीम ने बयां किया दर्द, बोले- नहीं चाहिए पीएम मोदी, सचिन तेंदुलकर की बधाई
मंगलवार को सभी खिलाड़ी जीत की ट्रॉफी और भारतीय राष्ट्रध्वज लेकर कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क पहुंचे। कप्तान अजय रेड्डी एक तरफ जीत की खुशी मना रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर वे काफी निराश भी हैं। जब उन्होंने साल 2002 में वर्ल्ड कप जीता था तो उन्हें आधिकारिक तौर पर मान्यता दे दी गई थी। उन्होंने केवल दो वर्ल्ड कप जीते हैं और हम पांच जीत चुके हैं लेकिन हमें अभी तक कोई पहचान नहीं मिली है।
जोहान्सबर्ग टेस्ट: आज दक्षिण अफ्रीका से सम्मान बचाने की लड़ाई लड़ेगा भारत
भारतीय क्रिकेट टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वांडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में सम्मान की लड़ाई लड़ने उतरेगी। पिछले तकरीबन डेढ़ साल में भारतीय टीम ने जिस स्थिति में दूसरी टीमों को पहुंचाया आज उसी स्थिति में वह खुद खड़ी हुई है-सम्मान बचाने की लड़ाई। तीसरे मैच में जिस विकेट पर भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है वो भी तेज गेंदबाजों की मददगार मानी जा रही है।
मुझे व्यक्तिगत तौर पर नहीं लगता कि हमारी तैयारी में कोई कमी थी: विराट कोहली
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए की गई टीम की तैयारी से खुश हैं। दक्षिण अफ्रीका ने भारत को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से पीछे कर दिया है। मैच से पहले संवाददादता सम्मेलन में कोहली ने कहा, मुझे व्यक्तिगत तौर पर नहीं लगता कि हमारी तैयारी में कोई कमी थी। वंडर्स की पिच के बारे में कोहली ने कहा, यह निश्चित तौर पर पिछले मैच की विकेट से काफी अलग है।
आईपीएल के लिए जोए रूट ने छोड़ा अपने टीम का साथ
इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट ने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के ऊपर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को तरजीह देते हुए टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। रूट ने इसका कारण आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेने को बताया, जहां पहली बार उनका नाम शामिल किया गया है। रूट की कप्तानी में हालांकि इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था।
INDvsSA: क्लीन स्वीप से बचने के लिए ये है कप्तान कोहली का प्लान...
कोहली से पूछा गया कि क्या भारत केवल तेज़ गेंदबाज़ों के साथ उतरेगा, उन्होंने कहा, कुछ भी होने की संभावना काफी प्रबल है। भारतीय बल्लेबाज़ों ने अब तक सीरीज़ में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और कोहली को उम्मीद है कि वे अपनी गलतियों से सबक लेंगे। अगर दक्षिण अफ्रीका क्लीन स्वीप करता है तो दोनों के समान 118 अंक हो जाएंगे लेकिन भारत दशमलव में गणना पर आगे रहेगा।
दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलना चाहती हैं मिताली राज
पुरुष क्रिकेट के विपरीत भारतीय वनडे महिला टीम की कप्तान मिताली राज दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अभ्यास मैच खेलना चाहती हैं। मिताली ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले कहा कि वह दौरे पर सीरीज से पहले कुछ अभ्यास मैच खेलना चाहती हैं। भारतीय महिला टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी जिसकी शुरुआत किम्बले में पांच फरवरी से हो रही है।
पूर्व दिग्‍गज का बयान- महेंद्र सिंह धोनी को करनी चाहिए इस पाकिस्‍तानी क्रिकेटर की मदद
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कितने बेहतरीन खिलाड़ी हैं यह तो सभी जानते हैं। धोनी के खेल के केवल क्रिकेट प्रशंसक ही फैन नहीं है बल्कि कई क्रिकेटर्स की वे प्रेरणा हैं। इसके साथ ही उनका यह भी कहना है कि धोनी को इस खिलाड़ी की मदद करनी चाहिए। सरफराज़ को धोनी से बहुत कुछ सीखने को मिल सकता है।
दावोस में नरेंद्र मोदी: पीएम का भाषण सुन फैन हुए रोहित शर्मा, बोले- बोलते हैं तो दुनिया सुनती है
दावोस में विश्व आर्थिक मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी के दमदार भाषण की देश में काफी तारीफ हो रही है। ना सिर्फ राजनीतिक बल्कि फिल्मों और खेल से जुड़ी शख्सियतें भी विश्व मंच पर भारत की बदलती सकारात्मक छवि का क्रेडिट पीएम मोदी को दे रहे हैं। टीम इंडिया के क्रिकेटर रोहित शर्मा ने भी पीएम मोदी के भाषण की तारीफ की है। रोहित शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने प्रभावी भाषण दिया है, उन्होंने अहम वैश्विक मुद्दों पर अपनी राय दी है।
वीरू ने फिर दिया चौंकाने वाला ब्यान, कहा कोहली की ग़लतियां बताने वाला कोई नहीं
सहवाग ने इससे पहले कोहली की उनकी चयन नीति को लेकर आलोचना की थी। अभी कोई भी ऐसा नहीं है जो कोहली को ग़लत फ़ैसला करने पर रोके या टोके। सहवाग ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि हेड कोच रवि शास्त्री ज़रूर कोहली को सलाह देते होंगे। उन्होंने कहा, अगर टीम में कोई मतभेद हैं तो सपोर्ट स्टाफ सहित सबको बैठकर इसे दूर करने चाहिए। शास्त्री ने किया रहाणे को प्लेइंग XI से बाहर रखने का बचाव, पढ़ें क्या कहा!।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


50K+ people are using this