facebook pixel
chevron_right Sports
transparent
Live Cricket Score IND vs ENG 3rd ODI, लाइव क्रिकेट स्‍कोर: भारत ने इंग्‍लैंड को दिया 257 रन का टारगेट
टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज के डिसाइडर मैच में आखिरी बार 1997 में हार झेली थी। इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्‍लेबाज़ी का न्‍योता दिया है। टीम इंडिया में तीन बदलाव हुए हैं। वर्ल्‍ड कप 2015 के बाद से टीम इंडिया के लिए टॉप 3 बल्‍लेबाजों ने 62 फीसदी रन स्‍कोर किए हैं। 1997 से तीन मैचों की सीरीज का डिसाइडर मैच ना हारने वाली टीम इंडिया फिलहाल इंग्‍लैंड के खिलाफ दबाव में है।
दिल्ली के तेज गेंदबाज अवाना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया
1 min ago 1 hour ago नयी दिल्ली : भारत और दिल्ली के तेज गेंदबाज परविंदर अवाना ने आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। अवाना ने अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच नवंबर 2016 में खेला था। यह तेज गेंदबाज 2012 से 2014 तक तीन सत्र किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से आईपीएल खेला। अवाना ने 62 प्रथम श्रेणी मैचों में 29.23 की औसत से 191 विकेट चटकाए।
टीम इंडिया के इस गेंदबाज की 4 महीने पहले हुई थी शादी, अब लिया संन्यास
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज परविंदर अवाना ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। अवाना ने टीम इंडिया के लिए दो टी20 मैच भी खेले, हालांकि वो दोनों मुकाबलों में विकेट नहीं ले सके। अवाना ने लिखा, भारत का प्रतिनिधित्व करना और डीडीसीए के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है। 31 साल के अवाना ने अपने फर्स्ट क्लास करियर का आगाज 2007 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ किया था।
अर्जेंटीना में 22 महीने के बैल का नाम एम्बाप्पे रखा, एग्रीकल्चर एंड इंडस्ट्री एक्सपो में भेजा
एम्बाप्पे को इस वर्ल्ड कप का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी चुना गया 19 साल के एम्बाप्पे ने विश्व कप के 7 मैच में 4 गोल किए। ब्यूनोस आयर्स (अर्जेंटीना). फ्रांस के स्टार खिलाड़ी किलियन एम्बाप्पे के नाम पर अर्जेंटीना में एक बैल का नाम रखा गया। यह अर्जेटीना के एग्रीकल्चर एंड इंडस्ट्री एक्सपो में शामिल होने वाला 132वां जानवर था।
इस पूर्व तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, भारत के लिए खेले थे सिर्फ दो मैच
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज परविंदर अवाना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। 31 वर्षीय अवाना दिल्ली के लिए नौ वर्षो तक क्रिकेट खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने 2012 में दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के लिए प्रतिनिधित्व किया है लेकिन वह कोई विकेट हासिल नहीं सके। अवाना ने अपने टीम के साथी, कोच और सहयोगी स्टाफ का उनके कई साल के करियर में साथ देने के लिए धन्यवाद किया।
विश्व चैम्पियनशिप में फिर ओकुहारा से भिड़ सकती हैं सिंधू
नई दिल्लीः भारत की शीर्ष शटलर पीवी सिंधू चीन के नानजिंग में 30 जुलाई से पांच अगस्त तक होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में गत चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा से भिड़ सकती हैं। पिछले चरण के फाइनल में पहुंची दोनों खिलाडिय़ों को ड्रा के अनुसार क्वार्टर फाइनल में एक दूसरे का सामना करना पड़ सकता है। . तीसरे दौर में जि हुन से भिडऩे की संभावना. ग्लास्गो में सिंधू और ओकुहारा के बीच हुई खिताबी भिड़ंत अब भी बैडमिंटन प्रशंसकों को याद है।
Live Cricket Score IND vs ENG 3rd ODI, लाइव क्रिकेट स्‍कोर: भारत को लगा छठा झटका, हार्दिक पंड्या आउट
टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज के डिसाइडर मैच में आखिरी बार 1997 में हार झेली थी। इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्‍लेबाज़ी का न्‍योता दिया है। टीम इंडिया में तीन बदलाव हुए हैं। वर्ल्‍ड कप 2015 के बाद से टीम इंडिया के लिए टॉप 3 बल्‍लेबाजों ने 62 फीसदी रन स्‍कोर किए हैं। मार्क वुड ने हार्दिक पंड्या को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराकर भारत को छठा झटका दिया है।
क्रिकेट से संन्यास के बाद अंपायर बनेंगे एम एस धोनी!
टीम इंडिया के विकेटकीपर एम एस धोनी 37 साल के हो गए हैं, ऐसा माना जा रहा है कि अगले साल इंग्लैंड में होने वाला वर्ल्ड कप उनका आखिरी वर्ल्ड कप हो। वर्ल्ड क्रिकेट में सिर्फ धोनी ही एक ऐसे क्रिकेटर हैं जिनका डीआरएस के खिलाफ लिया गया फैसला शायद ही कभी खाली जाता है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हमेशा धोनी की सहमति के बाद ही डीआरएस लेते हैं।
विश्व चैंपियनशिप में फिर ओकुहारा से भिड़ सकती हैं सिंधु-Navbharat Times
भारत की शीर्ष शटलर पीवी सिंधु चीन के नानजिंग में 30 जुलाई से पांच अगस्त तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में गत चैंपियन नोजोमी ओकुहारा से भिड़ सकती हैं। पिछले चरण के फाइनल में पहुंची दोनों खिलाड़ियों को ड्रॉ के अनुसार क्वॉर्टर फाइनल में एक-दूसरे का सामना करना पड़ सकता है। ग्लास्गो में सिंधु और ओकुहारा के बीच हुई खिताबी भिड़ंत अब भी बैडमिंटन प्रशंसकों को याद है।
IND vs ENG : IND vs ENG : भारत को लगा तीसरा झटका, दिनेश 21 रन बनाकर आउट
1 hour ago 26 mins ago लीड्स : भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक वनडे मैच आज लीड्स के हेंडिग्ले में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते उतरी टीम इंडिया ने 25 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 128 रन बना लिए हैं। भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। भारत ने इस मैच में तीन बदलाव किए हैं।
भारतीय टीम के सहायक कोच Sanjay Bangar ने बताया इस वजह से सुरेश रैना को बार-बार मिल रहे हैं मौके
1 hour ago 1 hour ago भारत और इंग्लैंड के बीच में वनडे सीरीज चल रही हैं। औैर आज भारत और इंग्लैंड के बीच में तीसरा और निर्णायक मैच खेला जाना है। उसके बाद से ही टीम में मिडल ऑर्डर के बल्लेबाज सुरेश रैना के टीम में होने से कर्ई सवाल हो रहे हैं। भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में रैना की जगह दिनेश कार्तिक को लेने की दिग्गज खिलाड़ी वकालत कर रहे हैं।
लीड्स वनडे में विराट कोहली कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, जानकर होगा गर्व!
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने बल्ले से कई रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर चुके हैं। विराट कोहली ने इस मुकाबले के दौरान कप्तान के तौर पर अपने 3000 वनडे रन पूरे कर लिये। आपको बता दें विराट कोहली सबसे तेज एक हजार, और दो हजार वनडे रन बनाने वाले कप्तान भी हैं। आपको बता दें लीड्स वनडे में इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। इस मैच के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए।
400 मीटर चैम्पियन हिमा दास को 'खेल दूत' बनाएगी असम सरकार
कांदुलिमारी (असम) : विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली महिला धाविका हिमा दास को असम सरकार जल्द ही खेल दूत बनाने जा रही है। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने स्टार धाविका हिमा दास के माता-पिता से मुलाकात की और कहा कि हिमा को राज्य का खेल दूत नियुक्त किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि हाल में फिनलैंड के टेम्पेयर में आईएएएफ विश्व अंडर 20 चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली हिमा राज्य की पहली खेल दूत होंगी।
सचिन के बेटे अर्जुन को मिला पहला इंटरनेशनल विकेट, भावुक हुए विनोद कांबली
टीम इंडिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के बेटे भी इस सीरीज में शिरकत कर रहे हैं। खास बात यह है कि अर्जुन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट भी इसी सीरीज में हासिल किया है। अर्जुन की गेंद बल्लेबाज के पैड के अंदरुनी हिस्से पर लगी और वह एलबीडब्लयू करार दिया गया। इनमें सबसे खास संदेश सचिन तेंदुलकर के बचपन के दोस्त और पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने लिखा है।
IND v ENG: फाइनल मुकाबले में फेल हुए 'हिटमैन', पहले वनडे में जड़ा था तूफानी शतक
इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। खिताबी मुकाबले में 'मेन इन ब्लू' की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। इंग्लैंड की पेस बैटरी ने रोहित-शिखर को हाथ खोलने का कोई मौका नहीं दिया। इस तरह नॉटिंघम में खेले गए पहले वनडे में शतक ठोकने वाले रोहित की पारी लीड्स में महज 2 रन बनाकर चलते बने।
बताैर कप्तान कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, टूटना है मुश्किल
तीन हजारी बनने वाले तीसरे भारतीय कप्तान। इसके अलाबा कोहली तीन हजारी बनने वाले तीसरे भारतीय कप्तान भी बन गए। इनसे पहले साैरव गांगुली आैर एमएस धोनी बताैर कप्तान तीन हजार से अधिक रन बना चुके हैं। गांगुली ने 147 मैचों की कप्तानी करते हुए 5104, जबकि धोनी ने 199 मैचों में 6633 रन बनाए हैं। बताैर कप्तान सबसे तेज 3 हजारी बनने वाले-।
पेरिस में वर्ल्ड कप सितारों के नाम पर मेट्रो स्टेशन के नाम बदले गए
पेरिस के छह मेट्रो स्टेशनों के नाम फ्रांस की वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ियों के सम्मान में बदले गए हैं। स्टेशन विक्टर हुजो का नाम टीम के कप्तान और गोलकीपर के नाम पर 'विक्टर हुजो लोरिस' रखा गया है। नोत्रे देम देसशां का नाम कोच के नाम पर 'नोत्रे दिदयेर देसशां' रख दिया गया है। बतौर खिलाड़ी और कोच वर्ल्ड कप जीतने वाले वह फ्रेंज बैकनबाउर और मारियो जगालो के बाद दुनिया के तीसरे फुटबॉलर हैं।
हिमा बेहतरीन खिलाड़ी, उन्हें बधाई के साथ-साथ आर्थिक मदद भी मिलनी चाहिए: बॉक्सर विजेंदर
हिमा पहले फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहती थीं हिमा के पिता असम में चावल की खेती करते हैं कोलकाता.ओलिम्पिक कास्यं पदक विजेता बॉक्सर विजेंदर सिंह ने महिला एथलीट हिमा दास का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें आर्थिक मदद मिलनी चाहिए। लोग सिर्फ उन्हें बधाई दे रहे हैं, लेकिन ऐसे भी लोग होने चाहिए जो उन्हें आर्थिक मदद दें। सिंतबर में हो सकता है विजेंदर का मैच: विजेंदर को अपने अगले पेशेवर मुकाबले में ब्रिटेन के ली मार्खाम से 13 जुलाई को भिड़ना था।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this