facebook pixel
chevron_right Sports
transparent
Ind vs WI ODI: विराट ने दो तो रोहित शर्मा ने लगाए 8 छक्‍के, देखें कैसे हुई विंडीज के गेंदबाजों की धुनाई
India vs West Indies, Ind vs WI ODI Series 2018: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृखंला का पहला मैच रविवार को गुवाहाटी में खेला गया। जीत के लिए 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज के गेंदबाज देवेंद्र बिशु की गेंद पर शाई होप ने उन्हें स्टंप कर दिया। हालांकि, तब तक दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।
एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में चमका भारत, लगाई जीत की हैट्रिक
Facebook Twitter Google Plus Linkedin। ओमान: भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए एशियाड में हॉकी के स्वर्ण पदक विजेता जापान की रविवार देर रात हुए मुकाबले में 9 - 0 से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। गत चैंपियन भारत ने पहले मैच में मेजबान मस्कट को 11 - 0 से और पिछले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3 - 1 से हराया था।
Ind vs WI ODI: विंडीज पर टूटा विराट कोहली और रोहित शर्मा का कहर, टूटे दर्जन भर से ज्‍यादा रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में जहां नाबाद 152 रन बनाए, वहीं विराट कोहली ने 140 रन बनाए। राेहित शर्मा का यह 20वां वनडे शतक था, वहीं, विराट कोहली का 36वां वनडे शतक था। एकदिवसीय मैच में 150 रन सबसे अधिक बनाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम पर हो गया। यह पांचवी बार है जब रोहित शर्मा और विराट की जोड़ी ने 200 रन से अधिक की साझेदारी की।
लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दिलाने के मामले में कोहली के रनों का औसत सचिन से ढाई गुना ज्यादा
भारत ने 21 अक्टूबर को वेस्टइंडीज को गुवाहाटी में हुए पहले वनडे में आठ विकेट से हरा दिया। सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने के मामले की बात करें तो वे सचिन तेंडुलकर से कहीं आगे हैं। इस मामले में सचिन 127 वनडे में 14 शतक ही लगा पाए थे। इस मामले में वे सचिन तेंडुलकर से ढाई गुना आगे हैं। जीतने वाले वनडे मुकाबलों में सचिन का औसत 37.55 का ही रहा था।
स्टिंग में दावा, 15 बड़े मैचों में की गई थी स्पॉट फिक्सिंग-Navbharat Times
आईसीसी के रेडार पर आए एक कथित मैच फिक्सर का दावा है कि वह 15 बड़े क्रिकेट मुकाबलों में 26 मौकों पर मैच फिक्सिंग में शामिल रहा। इसके अलावा 2011 वर्ल्ड कप के 5 मैचों में और 2012 वर्ल्ड टी20 के 3 मैचों में भी फिक्सिंग का दावा किया गया है। साथ ही यह भी दावा है कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 2012 में खेले गए तीनों टेस्ट मैचों में फिक्सिंग की गई।
चोट लगने के डर से मोहम्मद अली नहीं चाहते थे उनकी बेटी लैला भी बॉक्सर बनें
पूर्व हैवीवेट चैंपियन मोहम्मद अली चाहते थे कि उनके बच्चे कोई ऐसा काम करें जहां शारीरिक रूप से चोट लगने का खतरा न हो, उनकी तरह मुक्केबाज न बने। यह कहना है कि मोहम्मद अली की बेटी और लैला की छोटी बहन हना का। मोहम्मद अली ने 1970 के दशक में लास एंजिलिस स्थित अपने घर में आवाज की रिकॉर्डिंग करने का सिलसिला शुरू किया। हना ने रिकार्डिंग के अधिकार (राइट्स) नहीं बेचे लेकिन एक डाक्यूमेंटरी 'आई एम अली' के लिए लाइसेंस दे दिया।
वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला धोनी के लिये अहम होगी: गांगुली
भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खराब फार्म से जूझ रहे महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते हुए कहा कि अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला उनके लिये काफी अहम होगी। वनडे क्रिकेट के बेताज बादशाह रहे धोनी पिछले कुछ अर्से से खराब फार्म से जूझ रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की मौजूदा श्रृंखला समेत भारत को अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले 18 वनडे खेलने हैं।
ऑस्ट्रेलिया और भारत की महिला टीमों के बीच पहला टी20 आज, वर्ल्ड कप की तैयारियों पर नजर
भारतीय महिला ए क्रिकेट टीम सोमवार से यहां आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इससे सीनियर खिलाड़ियों के पास अगले महीने वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों को परखने का अच्छा मौका होगा। इस सीरीज के लिए भारत ए टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को चुना गया है, जिनका चयन विश्व कप की टीम के लिए हुआ है।
जगमोहन डालमिया सम्मेलन में व्याख्यान देंगे ग्रीम स्मिथ-Navbharat Times
साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ यहां 2 नवंबर को होने वाले जगमोहन डालमिया वार्षिक सम्मेलन के दूसरे संस्करण में व्याखान देंगे। सूत्रों ने रविवार को कहा कि यह सम्मेलन भारत और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाले पहले टी-20 इंटरनैशनल मैच से पूर्व आयोजित किया जाएगा। यह कार्यक्रम बंगाल क्रिकेट संघ के जुबली उत्सव (हीरो कप) के रजत जयंती कार्यक्रम की तैयारियों के लिए अहम होगा। इसके बाद 27 नवंबर को फाइनल में भारत ने वेस्ट इंडीज को हराकर हीरो कप जीता था।
यूरोप की शीर्ष पांच लीग में 400 गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बने रोनाल्डो-Navbharat Times
पुर्तगाल के दिग्गज फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो का दमदार प्रदर्शन जारी है और वह यूरोप की शीर्ष पांच लीग में 400 गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बन गए हैं। रोनाल्डो ने जेनोआ के खिलाफ इटली की सेरी ए लीग के मुकाबले में युवेंटस के लिए 18वें मिनट में गोल करके यह कीर्तिमान स्थापित किया। जेनोआ के लिए बराबरी का गोल 67वें मिनट में डेनियल बेस्सा ने हेडर के जरिए किया। मौजूदा सेरी ए सीजन में युवेंटस ने पहली बार कोई मैच ड्रॉ खेला।
​रोहित लय में होते है तो लक्ष्य का पीछा करना आसान होता है: कोहली
उन्होंने कहा कि मुंबई का यह बल्लेबाज जब लय में होता है तो किसी भी लक्ष्य का पीछा करना आसान हो जाता है। भारत ने इसके दम पर 323 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को 7.5 ओवर में बाकी रहते ही हासिल कर लिया। 320 रन का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन हमें पता था की बड़ी साझेदारी कर के इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। कोहली ने कहा कि एकदिवसीय क्रिकेट में सफलता के लिए साझेदारी कायम करना जरूरी है।
INDvsWI: टीम इंडिया में बढ़ रही है पंत की अहमियत, गांगली को अब भी धोनी लगते हैं खास
भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज से पहले तक केवल 18 वनडे ही वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को खेलने हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ यह सीरीज उसके लिए बड़ी होगी. काफी खामोश रहा है धोनी का बल्ला हाल ही में। सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत दर्ज की जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाए।
हॉकी में भारत ने जापान को हराकर जीत की हैट्रिक लगाई
भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए एशियाड में हॉकी के स्वर्ण पदक विजेता जापान की रविवार देर रात हुए मुकाबले में 9 - 0 से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। गत चैंपियन भारत ने पहले मैच में मेजबान मस्कट को 11 - 0 से और पिछले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3 - 1 से हराया था।
यूथ ओलंपिक पदक विजेताओं से पीएम ने की मुलाकात, खेल मंत्री और आईओए ने दिए कैश अवॉर्ड
पीएम ने पदक विजेताओं को जहां युवा शक्ति की संज्ञा दी, वहीं तैयारियों केलिए किसी तरह की मदद सीधे उनके संज्ञान में डालने की बात कही। यही नहीं पदक विजेताओं पर खेल मंत्रालय और इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन ने धन वर्षा भी की। खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने खेल मंत्रालय और आईओए की ओर से अध्यक्ष नरेंदर बत्रा ने पदक विजेताओं को कैश अवॉर्ड वितरित किए। पीएम ने पदक विजेताओं से मिलकर उनकी हौसलाअफजाई की।
प्रो कबड्डी : दबंग दिल्ली ने बंगाल वॉरियर्स को 39-30 से दी शिकस्त
दबंग दिल्ली ने रविवार को प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) छह में बंगाल वॉरियर्स को 39-30 से पराजित कर सत्र की दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली की जीत में नवीन कुमार और रविंद्र पहाल ने जीत में अहम भूमिका निभाई। बंगाल वॉरियर्स के लिए जंग कुन ली ने दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन करते हुए दस अंक जुटाए पर टीम का जीत नहीं दिला पाए। दिल्ली जोन ए में छह मैचों से 14 अंक लेकर तीसरे नंबर पर है।
जीत से शुरुआत करना चाहेगी हरमनप्रीत की अगुआई वाली भारत ए टीम
हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय महिला ए क्रिकेट टीम सोमवार से ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में जीत के इरादे से उतरेगी। इस सीरीज के लिए भारत ए टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को चुना गया है जिनका चयन विश्व कप की टीम के लिए हुआ है। इससे पहले वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ए ने भारत ए को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी।
पाक के तेज गेंदबाज अब्बास 11 स्थान की छलांग के साथ तीसरे पायदान पर
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास रविवार को जारी आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में 11 पायदान के सुधार के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए। आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में वह 14वें तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रैंकिंग में उनसे आगे इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा हैं। अब्बास ने 10 टेस्ट में 59 विकेट लिए और सबसे कम मैचों में विकेटों का अर्द्धशतक पूरा करने के मामले में वह दूसरे स्थान पर हैं।
यूथ ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट शूटर सौरभ ने ठुकराया विदेशी कोच का प्रस्ताव
वहीं एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसने विदेशी कोच रखने का प्रस्ताव ठुकराव दिया है। ब्यूनस आयर्स से गोल्ड जीतकर लौटे बागपत के सौरभ खुलासा करते हैं कि उन्हें कुछ कंपनियों की ओर से निजी विदेशी कोच रखने के लिए प्रस्ताव दिए गए थे। सौरभ का मानना है कि यूथ ओलंपिक से ज्यादा एशियाई खेलों का गोल्ड जीतना ज्यादा कठिन था। उल्लेखनीय है कि सौरभ ने एशियाई खेलों में कई बार के विश्व विजेता कोरियाई जिन जांगओ और जापानी मत्सुदा को हराया था।
विश्व के 2 टॉप बल्लेबाजों से हारा विंडीज, टीम इंडिया ने पहला वन-डे 8 विकेट से जीता
जवाब में टीम इंडिया ने 47 गेंद शेष रहते दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम इंडिया ने 42.1 ओवर में दो विकेट खोकर 326 रन बनाए। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। गुवाहाटी के बारसपारा स्टेडियम में टीम इंडिया ने जीत दर्ज करके रिकॉर्ड्स का अंबार लगा दिया। बहरहाल, विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत ओशाने थॉमस ने बिगाड़ी।
एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रोफी: भारत ने जापान को हराकर जीत की हैटट्रिक लगाई-Navbharat Times
ओमान की राजधानी मसकट में खेले जा रहे पुरुष हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रोफी में भारत का विजय अभियान जारी है। रविवार को खेले गए अपने तीसरे राउंड रॉबिन मुकाबले में उसने एशियाड चैपियन जापान को 9-0 से हरा दिया। भारत के लिए ललित उपाध्याय ने (चौथे और 45वें मिनट में), हरमनप्रीत ने (17वें और 21वें) और मनदीप सिंह (49वें और 57वें) ने दो-दो गोल किए।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this