facebook pixel
chevron_right Technology
transparent
Gmail: बदल गया है आपका जीमेल, जानिए कैसे करना है नए का इस्तेमाल
जीमेल के साथ, गूगल ने ईमेल स्टोरेज डेटाबेस में, डिवाइसेज में मैसेज सिंक फीचर जैसी सेवाओं में सुधार किया है। यूजर ईमेल करते वक्त 'कॉन्फीडेंशियल' विकल्प चुनते हैं वे मेल प्राप्त करने वालों की संख्या को सीमित कर सकते हैं। गूगल का कहना है कि यह जीमेल यूजर्स के लिए 97 फीसदी तक पुश नोटिफिकेशन्स को कम कर देगा। संबंधित खबरें गूगल ने नए जीमेल को फिशिंग से बचाने के लिए ईमेल वॉर्निंग सिस्टम भी दिया है।
OnePlus 6 17 मई को भारत में होगा लॉन्च, मुंबई में होगा इवेंट, जानें फीचर्स
OnePlus 6 के भारत में लॉन्चिंग की तारीख का भी ऐलान हो गया है। 17 मई 2018 को चीन में लॉन्च होने के बादवनप्लस 6 भारत में उसी दिन 3 बजे शाम को लॉन्च होगा। बता दें कि वनप्लस 6 की लॉन्चिंग चीन में 17 मई को सुबह 10 बजे होगी। इसके अलावा फोन में एंड्रॉयड ओरियो 8.1, 6.28 इंच की फुल HD+ एमोलेड डिस्प्ले होगी जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 होगा।.।
OnePlus 6 गॉर्जियस ग्लास बैक के साथ सेट करने जा रहा है नया डिजाइन स्टेंडर्ड
वनप्लस सीईओ पीट लॉउ ने हाल ही में वनप्लस के फ्लैगशिप स्मार्टफोन के डिजाइन के बारे में बताया। उनके पोस्ट ने ये बता दिया कि डिजाइन्स के टर्म्स पर वनप्लस के इस अपकमिंग स्मार्टफोन से क्या उम्मीदें हैं। कंपनी के पिछले हैंटसेट से अलग वनप्लस का ये फोन बिल्कुल नए अंदाज में नए लुक के साथ आएगा। आइए जानते हैं पीट की पोस्ट से इस फोन की डिजाइन के बारे में क्या जानकारी मिली।
अगर विंडो 10 स्टार्ट नहीं हो रहा हो तो क्या करें...?
माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम में से सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाला सिस्टम विंडो 10 ही है। इस विंडो के जरिए आधुनिक दौर के ज्यादातर लोग अपने ऑफिस, स्कूल, कॉलेज के सारे जरूरी काम करते हैं। आपने देखा होगा कि जब आप अपने विंडो 10 पर काम कर रहे हैं, तो वह अचानक से फ्रीज होकर बंद हो जाता है। आप जब दोबारा उसे स्टार्ट करने की कोशिश करते हैं, तो वह स्टार्ट भी नहीं होता।
सुपरहिट फोन जिनके बूते Xiaomi ने मारी बाजी, Samsung ने भी दिखाया दम
सैमसंग के बाद वीवो ने 5.8 फीसदी हिस्सेदारी, ओप्पो ने 5.6 फीसदी हिस्सेदारी और हुवावे के हॉनर ने 3.4 फीसदी हिस्सेदारी पर कब्ज़ा जमाया। नोकिया जैसे ब्रांड, जो कभी मोबाइल फोन बाज़ार के चहेते हुआ करते थे, अब मुकाबले से बाहर हो चुके हैं। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung, Galaxy J7 Nxt और J2 (2017) के दम पर दूसरा स्थान हासिल करने में कामयाब रही। (पूरा रिव्यू पढ़ें). Xiaomi Redmi Note 5 प्रो में डुअल रियर कैमरा सेटअप है।
Gmail नए अवतार में, अब अपने आप डिलीट हो जाएगा भेजा हुआ ईमेल
Google ने साल 2013 के बाद Gmail को अब फिर नए ढंग से तैयार किया गया है। माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक जैसा लुक, नए सुधार के साथ यह नया जीमेल यूज़र के लिए जारी कर दिया गया है। जीमेल के साथ, गूगल ने ईमेल स्टोरेज डेटाबेस में, डिवाइसेज में मैसेज सिंक फीचर जैसी सेवाओं में सुधार किया है। जीमेल के प्रोडक्ट मैनेजर ने बताया, 'यह हमारे फ्लैगशिप प्रोडक्ट का नया अवतार है, जिसे सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया है।
Xiaomi Mi 6X (Mi A2) हुआ लॉन्च, जानें सभी फीचर्स और कीमत
शाओमी का Mi 6X स्मार्टफोन चीन में लॉन्च कर दिया है। शाओमी एमआई 6एक्स ही भारत में Mi A2 के नाम से भारत में लॉन्च हो सकता है। इस फोन में शाओमी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Xiao AI प्री इंस्टॉल्ड मिलेगा। शाओमी Mi 6X की कीमत. Mi 6X को तीन वेरियंट में लॉन्च किया गया है।
भारत में लांच हुए JBL Free वायरलेस हैडफोन भारत में हुए लांच हुए
अमरीकी ऑडियो इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी JBL ने भारत मेें अपने JBL Free वायरलेस हैडफोन को लांच कर दिया है। कंपनी ने इन हैडफोन की कीमत 9,999 रुपए रखी है और ये हैडफोन harmanaudio.in समेत कई ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल चैनल्स के जरिए बेचे जा रहे है। वहीं, इन हैडफोन में माइक्रोफोन का भी फीचर है जिससे आप हैंड्स फ्री कॉलिंग भी कर सकते हैं। साथ ही इस हैडफोन में अापको केस के साथ 20 घंटे का बैटरी बैकअप मिलेगा।
20MP डुअल कैमरे वाला xiaomi mi 6x लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स
शाओमी ने अपने घरेलू मार्केट चीन में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन xiaomi mi 6x लॉन्च कर दिया है। इसके बेसिक वेरिएंट की कीमत 1599 युआन यानी करीब 16,908 रुपए से शुरू होकर 1999 युआन यानी करीब 21,138 रुपए तक है। कहा जा रहा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में शाओमी Mi A2 के नाम से लॉन्च कर सकती है। ये सेंसर 1.25 माइक्रोन पिक्सल साइज और सोनी IMX486 सेंसर है।
डिटल D30 सेल्फी फीचर भारत में लॉन्च, कीमत 899 रुपए
फीचर फोन बनाने वाली कंपनी Detel ने भारत में अपना लेटेस्ट फीचर फोन Detel D30 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने इस फोन को खासतौर पर सेल्फी फीचर फोन की तरह पेश किया है। ये फोन ब्लैक कलर बॉडी में आता है, जिसके टॉप और बॉटम में गोल्डन लाइन दिया है। सबसे पहले बात करते हैं डिटल D30 सेल्फी फीचर फोन के खास फीचर के बारे में।
OnePlus 6 से 16 मई को उठेगा पर्दा, भारत में 17 मई को होगा लॉन्च
OnePlus ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर ऐलान किया कि कंपनी 17 मई को मुंबई में एक लॉन्च इवेंट आयोजित करने जा रही है। यानी कहा जा सकता है कि भारत में वनप्लस 6 17 मी को लॉन्च होगा। इवेंट दोपहर 3 बजे है, जबकि चीन में फोन का लॉन्च इवेंट सुबह 10 बजे आयोजित होगा। इससे इतर आपको बता दें कि OnePlus 6 के लिए लंदन में भी 16 मई को एक इवेंट आयोजित किया गया है।
Xiaomi Mi 6X (Mi A2) स्मार्टफोन लॉन्च, जानें इसकी सारी खासियतें
Xiaomi ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन से चीन में पर्दा उठाया है। बता दें कि Mi 6X स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में स्टॉक एंड्रॉयड से लैस Mi A2 के नाम से आएगा। इस हैंडसेट को भारतीय मार्केट में जल्द ही लॉन्च किए जाने की संभावना है, क्योंकि Xiaomi Mi A1 भारत में आउट ऑफ स्टॉक हो गया है। Xiaomi Mi 6X के तीन वेरिएंट मार्केट में लॉन्च किए गए हैं जो रैम और स्टोरेज पर आधारित हैं।
फेसबुक और इंस्टाग्राम के बाद WhatsApp यूजर्स भी डाउनलोड कर सकेंगे अपना पूरा डाटा
फेसबुक ने डाटा लीक के बाद सिक्योरिटी को लेकर कई बड़े कदम उठाए हैं। जीडीपीआर के लागू होने से पहले व्हाट्सऐप ने अपनी प्राइवेसी में बदलाव किए हैं और यूजर्स को अपना डाटा डाउनलोड करने की सुविधा भी दी है, हालांकि डाटा डाउनलोड करने का फीचर अभी लाइव नहीं हुआ है। WhatsApp ने अपने ब्लॉग में इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि वह यूजर्स का वही डाटा लेती है जो सर्विस के लिए जरूरी है।
आज के दिन शुरू हुआ था टीवी पर रंगीन प्रसारण
दूरदर्शन आज ही के दिन पहली बार रंगीन हुआ और इसके बाद देश में रंगीन टीवी का क्रेज बढ़ता चला गया। सरकारी प्रसारणकर्ता दूरदर्शन ने साल 1982 में 25 अप्रैल को रंगीन प्रसारण की शुरुआत की थी। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आज दूरदर्शन 2 राष्ट्रीय और 11 क्षेत्रीय चैनल के साथ कुल 21 चैनल का प्रसारण करता है। रंगीन प्रसारण के 6 महीने के अंदर टीवी की डिमांग बढ़ गई और सरकार ने 50 हजार टीवी सेट विदेशों से आयात किए।
इस नन्हे और किफायती स्मार्टफोन रीडर से चलेगा बीमारी का पता
वैज्ञानिकों ने एक किफायती, नन्हा स्मार्ट फोन रीडर विकसित करने का दावा किया है जो बैक्टीरिया और वायरस से होने वाले गलसुआ, खसरा, हरपीज जैसे रोगों का पता लगा सकता है। इतना ही नहीं, यह स्मार्टफोन रीडर चिकित्सकीय प्रयोगशालाओं में होने वाले संक्रमण का भी पता लगा सकता है। वैज्ञानिकों का दावा है कि यह स्मार्टफोन रीडर अपने परिणाम जल्द ही देता है।
Nokia X6 में होंगे दो रियर कैमरे, लॉन्च से पहले जानकारी लीक
एचएमडी ग्लोबल द्वारा 27 अप्रैल को अपनी Nokia X सीरीज़ के दो स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद है। स्मार्टफोन्स की लॉन्च की तारीख और नए स्मार्टफोन्स के बारे में पहले भी ऑनलाइन जानकारी सामने आ चुकी है। लेटेस्ट लीक के मुताबिक, नोकिया एक्स6 में iPhone X की तरह एक नॉच होगा और इसका रियर पैनल नोकिया 7 प्लस की तरह दिखता है।
InFocus Vision 3 Pro: इंप्रेसिव फीचर्स वाला एक दमदार फोन
ज्यादातर सभी लोगों को कम से कम एक Android स्मार्टफोन की जरूरत पड़ती ही है। आम लोगों के लिए एक एफर्डेबल रेंज में कई कंपनियों ने कई स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इस नए और खास स्मार्टफोन का नाम है, इनफोकस विजन 3 प्रो। इनफोकस ने हाल ही में अपना लेटेस्ट एंट्री लेवल हैंडसेट InFocus Vision 3 Pro लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने कीमत की तुना में इस फोन को दमदार फीचर्स के साथ पेश किया है।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this