facebook pixel
chevron_right Top
transparent
2019 में अमेठी व रायबरेली में भी खिलेगा कमल: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2014 के चुनाव में भाजपा ने प्रदेश में 73 सीटें जीती थी। 2019 के चुनाव में अमेठी व रायबरेली में भी कमल खिलेगा। कार्यकर्ताओं को हनुमानजी की तरह शक्तिशाली बताते हुए कहा कि, देश मोदी के ही नेतृत्व में शक्तिशाली बन सकता है न कि राहुल गांधी के नेतृत्व में।
पिछले वित्त वर्ष 67 लाख नई नौकरियां, एसबीआइ का आकलन
इसके आधार पर पूरे वित्त वर्ष के लिए 51 लाख लोगों को रोजगार मिलने का अनुमान लगाया गया है। जबकि एनपीएस के मामले में 6.2 लाख नए रोजगार ग्रहण करने वालों का अंशदान आना शुरू हुआ है। इनके आधार पर पूरे वित्त वर्ष के लिए सात लाख लोगों की तरफ से एनपीएस में योगदान आने का अनुमान लगाया गया है। इन तीनों का कुल योग 67 लाख बनता है जो एसबीआइ के पूर्व अनुमान 70 लाख के बेहद करीब है।
केंद्र सरकार अधिवक्ता इंदू मल्होत्रा को सुप्रीम कोर्ट में जज के पद पर नियुक्ति कर सकता है
केंद्र सरकार वरिष्ठ अधिवक्ता इंदू मल्होत्रा को सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीश के पद पर नियुक्त करने के लिए गंभीर है, लेकिन उत्तराखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश केएम जोसेफ को शीर्ष न्यायालय के लिए प्रोन्नत करने का फैसला अभी लंबित है। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्र की अध्यक्षता वाली कोलीजियम ने दोनों नामों के लिए सिफारिश की है। सूत्रों के अनुसार फरवरी के प्रथम सप्ताह में शुरू हुई स्वीकृति की प्रक्रिया में केवल इंदू मल्होत्रा का नाम आगे बढ़ सका है।
मुख्यमंत्री केजरीवाल को अदालत से बड़ी राहत, पीएम मोदी मानहानि के मामले में शिकायत खारिज
अदालत ने पीएम मोदी की शैक्षिक योग्यता पर सवाल उठाकर उनकी कथित मानहानि के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत छह आप नेताओं के खिलाफ दायर शिकायत खारिज कर दी। अदालत ने कहा मानहानि की शिकायत वह शख्स दायर सकता है जिसकी मानहानि हुई हो। पटियाला हाउस अदालत के एसीएमएम समर विशाल ने आप नेताओं को आरोप मुक्त करते हुये कहा इस मामले में शिकायतकर्ता पीड़ित नहीं हैं क्योंकि उनकी मानहानि नहीं हुई।
मोदी सरकार होमबायर्स को देने जा रही अधिकार, होगा आईबीसी में संसोधन
नेशनल डेस्कः मोदी सरकार इनसॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड (आईबीसी) में संशोधन करने की तैयारी में है, जिससे घर खरीदने वालों को ज्यादा अधिकार मिल सकेंगे। इस संसोधन के बाद घर खरीदने वालों को क्रेडिटर्स का दर्जा मिल जाएगा और वे बिल्डर्स के खिलाफ बैंकों की तरह ही कार्रवाई में हिस्सा ले पाएंगे। इस संसोधन के जरिए सरकार होम बायर्स को कुछ राहत देना चाहती है।
कुत्ते के मुंह में सरिया डाल बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला, विडियो वायरल होने पर पिता पुत्र गिरफ्तार
नई दिल्ली के गांधी नगर इलाके में एक लावारिस कुत्ते के मुंह में सरिया डालकर लकड़ी के फट्टे से बेरहमी से पीट-पीटकर मार डालने के आरोप में पुलिस ने सतपाल चौधरी और उसके बेटे तरुण उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, 22 अप्रैल की रात गांधी नगर में आरोपी पिता-पुत्र ने बेरहमी से सरिया मुंह में डालकर कुत्ते को लकड़ी के फट्टे से पीट-पीटकर मार डाला। बाद में उन्होंने कुत्ते को एक बोरे में बंद कर यमुना खादर में डाल दिया।
विश्व कप-2019 में 9 मैच 6 जगहों पर खेलेगा भारत
भारतीय क्रिकेट टीम 2019 एकदिवसीय विश्व कप में 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी और अपने 9 राउंड रॉबिन लीग मैचों को 6 अलग-अलग स्थलों पर खेलेगी। भारतीय टीम साउथेम्प्टन (दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान), बर्मिंघम (इंग्लैंड और बांग्लादेश) और मैनचेस्टर (पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज) में दो-दो मैच खेलेगी, जबकि ओवल (ऑस्ट्रेलिया), नॉटिंघम (न्यू जीलैंड) और लीड्स (श्री लंका) में एक-एक मैच खेलेगी।
कठुआ दुष्कर्म कांड के दो अभियुक्त पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, रखी पक्षकार बनाए जाने की मांग
कठुआ दुष्कर्म कांड के दो अभियुक्त मामले में पक्षकार बनाए जाने की मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। मुख्य अभियुक्त सांझी राम व विशाल जांगोत्रा ने बुधवार को अर्जी दाखिल कर मामले में उन्हें पक्षकार बनाए जाने और उनका पक्ष भी सुने जाने की गुहार लगाई है। मालूम हो कि कठुआ दुष्कर्म कांड में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई शुरू की थी। हालांकि पीड़िता के पिता की याचिका में अभियुक्तों को पक्षकार नहीं बनाया गया है।
भारत, अमेरिका व जापान के बीच गुआम में होगा सालाना नौ सैन्य अभ्यास
भारत, अमेरिका और जापान के बीच होने वाला सालाना नौ सैन्य अभ्यास 'मालाबार' इस बार गुआम में होगा। लेकिन अमेरिका ने इस द्वीप का चयन अपने सबसे बड़े सैन्य अभ्यास के लिए काफी सोच समझ कर किया है। सनद रहे कि भारत व अमेरिका के बीच मालाबार सैन्य अभ्यास वैसे तो वर्ष 1992 में ही शुरु हुआ था लेकिन दोनों देशों ने इसे वर्ष 2002 से काफी गंभीरता से लेना शुरु किया।
अमित शाह ने नागपुर जाकर संघ प्रमुख मोहन भागवत से की मुलाकात
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के मुख्यालय में आज संघ प्रमुख मोहन भागवत और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों से मुलाकात की। शहर के महल क्षेत्र में स्थित आरएसएस मुख्यालय में शाह दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर पहुंचे और वहां से शाम चार बजकर 40 मिनट पर निकल गए। उन्होंने यहां भागवत और आरएसएस के महासचिव भैयाजी जोशी से भी मुलाकात की।
पीडीपी और कांग्रेस ने कार्यकर्ता की हत्या की निंदा की, कार्यकर्ता मानने से भी किया इन्कार
एक वरिष्ठ राजनीति कार्यकर्ता की हत्या की कांग्रेस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने कड़ी निंदा की है और साथ ही अपनी-अपनी पार्टी का कार्यकर्ता मानने से भी इन्कार कर दिया। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा में आतंकियों ने तथाकथित पीडीपी कार्यकर्ता पर हमला कर दिया। . पीडीपी प्रधान और सीएम महबूबा ने कार्यकर्ता पर हुए हमले की निंदा की। . कांग्रेस ने कहा पीडीपी नेता. कांग्रेस की तरफ से भी बयान जारी किया गया और मृतक को पीडीपी नेता कहा गया।
BSF की जांबाज टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 10.30 घंटे चलाई मोटरसाइकिल
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की जांबाज मोटरसाइकिल टीम हर रोज नए- नए विश्व रिकॉर्ड बनाने में जुटी हुई है। इस बार बीएसएफ की जांबाज टीम के इंस्पेक्टर अवधेश कुमार सिंह और हेड कांस्टेबल दुर्गेश कुमार ने सीढ़ी लगी मोटरसाइकिल को 10 घंटे 30 मिनट और 27 सेकंड चलाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल, बीएसएफ की इस जांबाज टीम के यह दो सिपहसालार लगातार इसकी सालों से प्रैक्टिस कर रहे थे।
नाबालिग से रेप के जुर्म में आसाराम को ताउम्र कैद, सजा सुनते ही छलक आए आंसू
स्वयंभू बाबा आसाराम को एक लड़की से रेप के जुर्म में जोधपुर की विशेष अदालत ने दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। 77 साल के आसाराम इसी जेल में चार साल से ज्यादा वक्त से बंद है। सजा सुनते ही आसाराम कोर्ट में ही फर्श पर बैठ गया और रोने लगा। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की रहने वाली पीड़िता मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा स्थित आसाराम के आश्रम में पढ़ाई कर रही थी।
न्यायपालिका के सामने खड़े मुद्दों पर जजों ने CJI से की थी 'फुल कोर्ट' बुलाने की गुजारिश
इसकी वजह से अदालत की कार्यवाही 15 मिनट की देरी से शुरू हुई थी। उन्होंने शीर्ष अदालत से संबंधित मुद्दों पर विचार करने के लिए सात सर्वाधिक वरिष्ठ न्यायाधीशों की पीठ बनाने की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट की परंपरा के अनुसार पूर्ण अदालत की बैठक में सभी जज शामिल होते हैं। इस तरह की बैठक सीजेआई आम तौर पर न्यायपालिका से संबंधित सार्वजनिक महत्व के मामलों पर चर्चा के लिए बुलाते हैं।
कठुआ रेप केस: मुख्य आरोपियों ने SC में याचिका दायर कर की CBI जांच की मांग
कठुआ में मासूम बच्ची के साथ हुए गैंग रेप और हत्या मामले में मुख्य आरोपी संजी राम और विशाल जंगोत्रा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर सीबीआई जांच की मांग की है। आरोपी का कहना है कि उसे मामले की जांच में जम्मू-कश्मीर पुलिस पर भरोसा नहीं है। आरोपी ने याचिका में यह भी कहा है कि कठुआ से उसके केस का ट्रांसफर नहीं किया जाना चाहिए।
आज़ादी में डाला खलल तो, महिला ने कर दी अपने ही माता-पिता और बेटी की हत्या
केरल के कन्नूर में पुलिस ने एक महिला को अपने माता-पिता और नौ साल की बेटी की जहर देकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के 13 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद 28 वर्षीय सौम्या ने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि उसने अपने माता-पिता की जहर देकर हत्या कर करने के 4 महीने बाद अपनी नाबालिग बेटी को भी उसी तरह मार डाला था। इस मामले के सामने आने से सभी लोग हैरान हैं।
गोविंद बल्लभ पंत कृषि विवि के सहायक कुलसचिव ने खुदकशी की, पीछे है ये वजह
गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के सहायक कुलसचिव अजीत कुमार सक्सेना ने बुधवार को घर में फंदे से लटककर खुदकशी कर ली। उन्होंने सुसाइड नोट में वरिष्ठ महिला अधिकारी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मूलरूप से बरेली के कोहाड़ापीर मोहल्ला निवासी अजीत कुमार सक्सेना पंत विश्वविद्यालय में सहायक कुलसचिव पद पर कार्यरत थे। साधना ने बताया कि उनके पति रोज कार से उन्हें स्कूल छोड़ने के बाद अपने कार्यालय जाते थे।
देश के 58 सांसद-विधायकों पर हेट स्पीच का केस, लिस्ट में टॉप पर BJP
देश के 58 सांसदों और विधायकों ने घोषित किया है कि उनके खिलाफ नफरत फैलाने वाले भाषण देने के मामले दर्ज हैं। राज्यसभा के किसी भी सदस्य ने अपनी घोषणा में इसका उल्लेख नहीं किया है। रिपोर्ट के मुताबिक इन लोकसभा सदस्यों में दस का ताल्लुक भाजपा और एक-एक का संबंध ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ), तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), पीएमके, एआईएमआईएम और शिवसेना से है। इस सूची में दो निर्दलीय सांसद और विधायक भी शामिल हैं।
जेल में कैदी नंबर 130 होगी आसाराम की नई पहचान
बालात्कार के आरोप में दोषी करार दिए गए स्वयंभू संत आसाराम अब कैदी के ड्रेस में होंगे। आसाराम की नई पहचान अब कैदी नंबर 130 होगी। राजस्थान की जोधपुर सेंट्रल जेल में बुधवार को अस्थाई कोर्ट ने नाबालिग बच्ची से रेप के मामले में आसाराम को दोषी करार देते हुए ताजिंदगी कैद की सजा सुनाई।
देश के दिग्गज वकील भी नहीं दिला पाए आसाराम को जमानत
देश के दिग्गज वकील राम जेठमलानी और सुब्रमण्यम स्वामी भी आसाराम को जमानत नहीं दिला सके। 3-दुष्कर्म के आरोप में जेल गए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को सजा सुनाने जज हरियाणा की सुनारिया जेल पहुंचे। 4-जोधपुर सेंट्रल जेल में बुधवार को आसाराम व उसके सहयोगी शिल्पी और शरद को सजा सुनाने के लिए कोर्ट लगाई गई। राजस्थान हाई कोर्ट के निर्देश पर कोर्ट ने फैसला जेल में ही सुनाया, जहां 77 वर्षीय आसाराम 2013 से बंद है।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this