facebook pixel
chevron_right Top
transparent
कांग्रेस वर्किंग कमेटी का ऐलान, कई बड़े नेताओं को नहीं मिली जगह
कांग्रेस पार्टी ने अपनी वर्किंग कमेटी के सदस्यों के नामों का ऐलान किया है। इस नई कमेटी में पार्टी के कई बड़े चेहरों को पदमुक्त कर दिया गया है। वर्किंग कमेटी में करीब 12 नए सदस्यों को जगह मिली है। नई वर्किंग कमेटी में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने युवाओं को मौका दिया है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी जगह दी गई है।
2014 में मोदी को जीत दिलाने वाले चुनावी रणनीतिकार 2019 में नीतीश के साथ
तमाम अटकलों को विराम देते हुए कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर उर्फ पीके 2019 के लोकसभा चुनावों में किसके साथ काम करेंगे, उन्होंने जनता दल (यूनाइटेड) के साथ हाथ मिला लिया है। इसलिए ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि वे भाजपा के लिए काम करेंगे, लेकिन मामला कुछ और ही निकला। साथ ही प्रशांत गठबंधन के साथी दलों के साथ सामने आ रही दिक्कतों को भी दूर करेंगे।
कांग्रेस कार्यकारिणी में बड़ा फेरबदल, जनार्दन द्विवेदी हुए बाहर
कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। मंगलवार को कांग्रेस की वर्किंग कमेटी में बड़ा फेरबदल देखने को मिला। राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस की नई वर्किंग कमेटी में जहां 51 सदस्यों ने को शामिल किया गया तो वहीं पूर्व कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी को पार्टी की कार्यकारिणी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का महासचिव नियुक्त किया गया है।
राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए सर्वसम्मति बनाने पर जोर देगी सरकार
सरकार के पास पर्याप्त संख्याबल ना होने के कारण बुधवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में राज्यसभा के उप सभापति के पद पर चुनाव के लिए उसके तैयार होने की संभावना नहीं है और वह सर्वसम्मति से उम्मीदवार चुनने पर जोर देगी। पी जे कुरियन के सेवानिवृत्त होने के बाद पिछले महीने से यह पद खाली पड़ा है।
अगस्त में होगी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक
भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक की तारीखों का ऐलान किया है। पार्टी की बैठक दिल्ली के एनडीएमसी सेंटर में होनी तय हुई है। इस बैठक में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों के मद्देनजर रणनीति पर चर्चा की जाएगी। पार्टी 18 अगस्त को राष्ट्रीय पदाधिकारीयों की बैठक बुलाएगी जिसमें सभी प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय महामंत्री समेत राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल होंगे। बीजेपी ने 19 अगस्त को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की तारीख तय की है।
कर्नाटक के PWD मंत्री का कर्मकाण्ड प्रेम राज्यभर में बना चर्चा का विषय
पार्टी और वहां के प्रशासन ने समारोह में आने वाले महत्वपूर्ण लोगों के बैठने का इंतजाम किया, लेकिन बैठने में महत्वपूर्ण अतिथियों का मुंह पश्चिम दिशा की ओर था। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे और मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के बड़े भाई पूरे कर्नाटक में इस तरह की चीजों के लिए जाने जाते हैं। रात को अगर 11 भी बज जाए तो वे 170 किलोमीटर दूर जाकर अपने गांव के घर में ही रुकते हैं।
सर्वदलीय बैठक में PM मोदी के सामने बोले संजय सिंह, दिल्ली सरकार को काम नहीं करने दिया जा रहा है
आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष दिल्ली सरकार के कामों में रुकावटें डालने का मुद्दा उठाया है। उन्होंने बुधवार से शुरु हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले सरकार द्वारा आयोजित सर्वदलीय बैठक में यह मुद्दा उठाया। बैठक के बाद सिंह ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा उच्चतम न्यायालय के आदेश के बावजूद दिल्ली के उपराज्यपाल दिल्ली सरकार को चलने नहीं दे रहे हैं।
अरविंद केजरीवाल ने किया RTO का औचक निरीक्षण, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की दी चेतावनी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवहन कार्यालय में औचक निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि महीनों से लंबित कार्यों में तेजी लाया जाए। इसके साथ ही उन्होंने भ्रष्ट अधिकारियो को कार्रवाई की भी चेतावनी दी। मंगलवार को केजरीवाल और दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत बुराड़ी स्थित दिल्ली के सबसे बड़े आरटीओ कार्यालय निरीक्षण के लिए पहुंचे। दोनो जैसे ही वहां पहुंचे ऑटोरिक्शा और वाणिज्यिक वाहनों के सैंकड़ों उत्तेजित चालकों ने उन्हें घेर कर शिकायत की।
पीएम की महत्वाकांक्षा पूरी करने की दिशा में मायावती बढ़ा रही हैं ठोस कदम
इन नेताओं ने कहा कि कर्नाटक में कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनवाने के बाद मायावती ताकतवर नेता के रूप में उभरी हैं। कांग्रेस छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में तो बीएसपी के साथ जाना चाहती है, लेकिन राजस्थान में फिलहाल उसका मन अकेले लड़ने का है। इससे कांग्रेस में बेचैनी है क्योंकि छत्तीसगढ़ में बीजेपी कांग्रेस के बीच वोटों का अंतर न के बराबर है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 2013 में कांग्रेस से .75 फीसदी और 2008 में 1.7 फीसदी वोट ही ज्यादा मिले थे।
बर्थडे पर आया कैटरीना कैफ का फर्स्ट लुक, सस्पेंस से भरा है Zero का ये पोस्टर
बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की इस साल रिलीज होने वाली फिल्म 'जीरो' में कैटरीना कैफ का फर्स्ट लुक जारी हो चुका है। कैटरीना का ये अवतार उनकी पिछली फिल्मों से काफी जुदा दिखाई दे रही हैं। कैटरीना कैफ के बर्थडे के मौके पर 'जीरो' फिल्म का यह पोस्टर रिलीज किया गया। वैसे भी शाहरुख खान को एक हिट की दरकार है क्योंकि उनकी पिछली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ चमत्कार नहीं कर सकी हैं।
मुस्लिमों से इतनी नफरत तो उनका वोट भी न मांगे भाजपा विधायक संजय: इरशाद
एक बयान में उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक मोहम्मद शहजाद के बेटे की शादी में आकर मुख्यमंत्री ने कोई गलत काम नहीं किया। पूर्व विधायक मोहम्मद शहजाद को निष्कासित करने के बाद बसपा प्रदेश संगठन ने बुधवार को प्रदेश कार्यालय में बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि पूर्व विधायक मोहम्मद शहजाद को 20 दिन बाद ही पार्टी से निष्कासित करने के बाद की परिस्थितियों के इर्दगिर्द चर्चा रहेगी। पूर्व विधायक मोहम्मद शहजाद का कलियर विधानसभा में खासा प्रभाव माना जाता है।
मानसून सत्र में TDP मोदी सरकार के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव, विपक्ष से मांगा सहयोग
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख अगामी मानसून सत्र में एनडीए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है। टीडीपी के सांसद श्रीनिवास केसीनेनी ने लोकसभा के महासचिव को एक पत्र लिखा है। सांसद ने 18 जुलाई से शुरु हो रहे मानसून सत्र में महासचिव से अनुरोध किया है कि संशोधित सूची के तहत अविश्वास प्रस्ताव को शामिल किया जाए।
पांच सरकारी बैंकों को 11,336 करोड़ रुपये की पूंजी देगी सरकार-Navbharat Times
सरकार ने पंजाब नैशनल बैंक, कॉर्पोरेशन बैंक और आंध्र बैंक सहित सार्वजनिक क्षेत्र के पांच बैंकों में उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए 11,336 करोड़ रुपये की पूंजी डालने को मंजूरी दे दी है। चालू वित्त वर्ष में यह पहला मौका है जब सरकारी बैंकों को पूंजी उपलब्ध कराई जा रही है। सरकार के वादे के अनुसार शेष 53,664 करोड़ रुपये की पूंजी वित्त वर्ष के आने वाले महीनों में उपलब्ध कराई जाएगी।
मौलाना ने कहा-मोदी के उर्दू अखबार पढ़ने की बात झूठी, BJP प्रवक्ता बोले-PM चाइनीज-जापानी अखबार भी पढ़ते हैं
क्या कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है? इस सवाल को लेकर इस वक्त हर जगह चर्चा की जा रही है। आज तक में आयोजित हुई इस बहस में मौलाना ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा में उर्दू के अखबार में छपि खबर पढ़ने की बात कही थी, ये बात पूरी तरह से झूठ है। उन्होंने कहा, 'देश का प्रधानमंत्री इतना बड़ा झूठ बोल रहा है कि उसने उर्दू का अखबार पढ़ा, मुझे शर्म आ रही है।
मौलाना ने लाइव डिबेट में महिला वकील को पीटा, चैनल के स्टूडियो में पहुंची पुलिस
टीवी चैनल जी हिंदुस्तान के लाइव डिबेट कार्यक्रम में तीन तलाक पर बहस चल रही थी। मामला बरेली की निदा खान के खिलाफ मौलवियों की ओर से जारी फतवे का था। उन्होंने शो में हिस्सा लेने आई महिला वकील फराह फैज पर हाथ छोड़ दिया। टीवी चैनल के स्टूडियों में एक महिला की लाइव पिटाई देखकर दर्शक भौचक्के रह गए। उधर डिबेट के दौरान मारपीट की सूचना पर नोएडा पुलिस जी न्यूज हिंदुस्तान केआॅफिस पहुंची और मौलाना को हिरासत में ले लिया।
तनख्वाह न पाने पर कर्मचारी कर रहे आत्महत्या, सरकार बांट रही सांसदों को 1 लाख का आईफोन, बीजेपी MP ने लौटाया
कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद राजीव चंद्रशेखर ने मंगलवार को सरकार द्वारा बांटा गया आईफोन एक्स वापस कर दिया। आरोप है कि तकरीबन एक लाख रुपए का यह स्मार्टफोन उन्हें मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने दिया था। यह घटना सीएम की बुधवार को होने वाली सांसदों की बैठक से पहले हुई है, जिसमें वह राज्य के कई मसलों पर चर्चा करेंगे। चंद्रशेखर ने एक ट्वीट में सीएम कुमारस्वामी की आलोचना करते हुए महंगे स्मार्टफोन पर पैसे बर्बाद करने को लेकर सवाल उठाए।
स्वस्थ और खूबसूरत बालों के लिए देसी घी से बनाइए हेयर मास्क, रुकेगा हेयर फाल
प्रदूषण और पोषक तत्वों की कमी की वजह से बालों से संबंधित कई समस्याएं आजकल आम हैं। हर कोई इससे परेशान है। बाजार में बालों के झड़ने, रूखे तथा बेजान बाल जैसी समस्याओं से निजात दिलाने के लिए तमाम प्रोडक्ट्स मौजूद हैं। ये केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स साइड इफेक्ट्स से भरपूर होते हैं। ऐसे में प्राकृतिक तरीकों से बालों की इन समस्याओं से निजात पाना एक सुरक्षित तरीका है। इसके कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। ऐसा ही एक नुस्खा है घी से बना हेयर मास्क।
आतंकवाद से जीतना है तो लड़ाई का नजरिया बदलना होगा: लेफ्टिनेंट डीएस हूडा
15 जुलाई को अफगानिस्तान में यूनाइटेड नेशन असिस्टेंस मिशन (यूएनएएमए) ने अफगानिस्तान में हुई जनहानि पर अपनी मिड-ईयर रिपोर्ट जारी की। यूएनएएमए की रिपोर्ट के अनुसार 1 जनवरी 2018 से 30 जून तक अफगानिस्तान में 1692 नागरिक मारे गए हैं जबकि 3430 घायल हुए हैं। रिपोर्ट की पहली लाइन में कहा गया है, पिछले साल की तरह इस साल के पहले छह महीनों में भी नागरिकों के जीवन और आजीविका को नष्ट करने वाला सशस्त्र सघर्ष जारी रहा।
22 जुलाई को होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, चुने जाएंगे नए सदस्य
राहुल गांधी अध्यक्ष बनने के बाद 22 जुलाई को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होनी तय हुई है। यह राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की पहली बैठक है। इस बैठक में कांग्रेस की वर्किंग टीम में काम करने वाले नए सदस्यों के नाम और भूमिकाएं तय की जाएंगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी का गठन (सीडब्ल्यूसी) का गठन किया जिसमें अनुभवी और युवा नेताओं, दोनों को जगह दी गई है।
आंसू वाले बयान पर कुमारस्वामी का यू-टर्न, कहा कांग्रेस के खिलाफ कुछ नहीं बोला
साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ कुछ नहीं कहा है। कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी के कार्यक्रम में भावुक होने में कुछ भी गलत नहीं है। जदएस नेता ने कहा कि अपने भाषण में उन्होंने कभी नहीं कहा कि कांग्रेस या उसके नेता उनके लिए परेशानी खड़ा कर रहे हैं। मैंने कांग्रेस नेताओं की आलोचना नहीं की। कभी भी मैंने नहीं कहा कि कांग्रेस अड़चन डाल रही है।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


90K+ people are using this