facebook pixel
chevron_right Top
transparent
एलओसी और आईबी पर कभी नहीं रहे ऐसे खराब हालात, रोज जा रही हैं जानें
भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच इन दिनों हालात तनाव से भरे हुए हैं। शायद ही कोई ऐसा दिन बीतता हो, जब सीमा पर गोलाबारी, फायरिंग और मौत का तांडव नहीं होता। सीमा पर बसे गांव खाली कराए जा रहे हैं। एक मेजर समेत तीन पाक सैनिकों को मारा।
पुराने जहाज, कमजोर हथियार और बजट में कटौती से कैसे मजबूत होगी भारतीय सेना?
सेना के आधुनिकीकरण के बावजूद इस तथ्य से इनकार नहीं किया जा सकता कि रक्षा मंत्रालय के सैन्य बजट में गिरावट देखने को मिल रही है। केंद्र सरकार की ओर से साझा बजट में रक्षा मंत्रालय के खर्च में गिरावट आई है। 2015-16 के रक्षा बजट में 9.95 प्रतिशत का इजाफा कर 2016-17 सरकार ने 2,49,099 करोड़ रुपए रक्षा मंत्रालय को आंवटित किए थे। भाजपा ने अपने मेनिफेस्टो में भी कहा था कि सैन्य बजट में इजाफा होगा और वायुसेना आमूलचूल परिवर्तन किया जाएगा।
पद्मावत विवाद: केजरीवाल ने BJP सरकार पर साधा निशाना
फिल्म पद्मावत के खिलाफ कई राज्यों में जारी करणी सेना के विरोध प्रदर्शनों को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। बता दें कि पद्मावत फिल्म पर लगी रोक हटाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राजस्थान सहित देश के दूसरे राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।
आप विधायकों की अयोग्यता मामले में आज होगी हाई कोर्ट में सुनवाई
दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों के लाभ के पद के चलते अयोग्य ठहराए जाने वाले मामले की सुनवाई बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट करेगी। विधायकों की पहली मांग है कि इलेक्शन कमीशन की राष्ट्रपति को भेजी सिफारिश रद्द की जाए। विधायकों का कहना है कि किसी भी पार्टी के बीस विधायकों को एक साथ अयोग्य ठहरा दिया जाना स्वस्थ लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा नहीं है।
विकास कम दिखावा ज्यादा कर रही है त्रिपुरा की माणिक सरकार-राम माधव
दूर-दराज क्षेत्र में होने के चलते त्रिपुरा की गूंजें आज किसी को सुनाई नहीं पड़ रही है। त्रिपुरा की माणिक सरकार विकास कम दिखावा ज्यादा कर रही है। ये कहना है भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव का। ये बात उन्होंने त्रिपुरा विषय पर ही लिखी गई एक किताब माणिक सरकार द्रश्यम और सत्यम का विमोचन करते हुए कही। भाजपा के त्रिपुरा प्रभारी सुनील देवधर का कहना था कि एक साल में 10 राजनीतिक हत्याएं हो चुकी हैं।
भीलवाड़ा में छात्र ने साथियों के साथ मिलकर जूनियर को मारा चाकू
राजस्थान में भीलवाड़ा के आजाद नगर में एक निजी स्कूल के छात्रों में आपसी कहासुनी हो गई। उसके बाद एक छात्र को दूसरे छात्र ने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर चाकू मार दिया। बुधवार को स्कूल से निकलने के दौरान इरफान की दसवीं कक्षा के एक छात्र से विवाद हो गया। इरफान ऋषि वाटिका के पास पहुंचा था कि पीछे से एक पल्सर बाइक से दसवीं कक्षा का छात्र अपने दो साथियों के साथ आया।
एक साथ मौत को गले लगाना चाहता है ये कपल, इसके पीछे है बहुत बड़ी वजह
लेकिन आपको बता दें आज भी ऐसे कई रियल लाइफ कपल मौजूद हैं, जो एक साथ जीने के बाद अब एक साथ मरना चाहते हैं। एक साथ मरने के लिए इस कपल से राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से गुहार भी लगाई है। इस कपल का कहना है कि इनको डर है कि एक के भी मौत के बाद दूसरा अकेले कैसे जिएगा। इसके अलावा दोनों का यह भी कहना है कि वो दोनों अपने जीवन से थक चुके हैं, इसीलिए अब मरना चाहते हैं।
अगर आपके फोन पर आता है Good Morning मैसेज, तो हो जाइए सावधान, हो रहा है ऐसा
भारत में हर व्यक्ति जिसके पास स्मार्टफोन है वो एक मैसेज से काफ परेशान है। जैसे ही मैसेज आता है तो अपने आप फोटो डाउनलोड हो जाती है और फोन की जगह घेर लेता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत में पिछले 5 साल में 10 गुना तक बढ़ चुका है। उन्होंने ऐसा ऐप डिजाइन किया है जो फोन मेमोरी में से गुड मॉर्निंग मैसेज वाली तस्वीरों को खुद डिलीट कर देगा।
UPSEE 2018 ने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
छात्रों की फाइल फोटो नई दिल्ली: UPSEE 2018 के तहत रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ध्यान हो कि Dr APJ Abdul Kalam Technical University (AKTU) ही UPSEE का आयोजन कराती है। यह भी पढ़ें: देश में उच्च शिक्षा के लिए स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन में हुई 0.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी। यहां से करें रजिस्ट्रेशन- छात्रों विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.upsee.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।
Viral Photo: मां-बेटा दोनों सीट पर विराजमान, लेकिन नैनी को बिठाया मेट्रो के फर्श पर
दिल्‍ली मेट्रो की ये फोटो खूब वायरल हो रही है नई द‍िल्‍ली : दिल्‍ली वालों की शान है मेट्रो। ऐसे में लोग कई बार फर्श पर ही बैठ जाते हैं और पीक आवर्स में इस तरह के दृश्‍य बड़ी आम बात हैं। हालांकि मेट्रो की ओर से फर्श पर न बैठने की सलाह बार-बार दी जाती है, लोग करें भी तो क्‍या।
दिल्ली के द्वारका में पेट्रोल चोरी के लिए बनाई गई सुरंग में विस्फोट, मास्टरमाइंड जुबैर गिरफ्तार
दिल्ली के द्वारका इलाके में एक तेज धमाका हुआ है। पुलिस के अनुसार धमाका पेट्रोल चोरी करने के लिए बनाई गई सुरंग में लोगों ने किया। यह भी पढ़ें : दिल्ली के मॉल की 9वीं मंजिल से छलांग लगाकर युवक ने की खुदकुशी, घटना सीसीटीवी में कैद। सुरंग आईओसी की पाइपलाइन से पेट्रोल चोरी करने के लिए बनाई गई है। यह भी पढ़ें : नच बलिए और झलक दिख ला जा में भाग ले चुके पेशेवर डांसर ने लूटी पिज्जा शॉप, धरा गया।
किम कार्दशियां ने कह कर ये बात, खोल दिए अपने सारे राज
रिएलिटी टीवी शख्सियत किम कार्दशियां वेस्ट मानती हैं कि वह खुदगर्ज हैं। वेबसाइट 'पीपुल्स डॉट कॉम' के मुताबिक, 'कीपिंग अप विद द कार्दशियंस' की एक कड़ी के दौरान किम ने शो देख रहे एक ट्विटर यूजर के एक प्रश्न के जवाब में यह कहा। ट्वीटर यूजर ने लिखा, कौन खुदगर्ज है - मैं या किम कादर्शियां। यहां तक कि जब वह चुप्पी साधे होती हैं, तब भी वह ऐसी ही लगती हैं।
कन्‍हैया कुमार पर हमले की SIT जांच वाली याचिका खारिज, SC ने कहा- मरे हुए घोड़े को चाबुक मारकर फिर से सवारी नहीं कर सकते
सुप्रीम कोर्ट ने कन्‍हैया कुमार पर पटियाला हाउस कोर्ट पर हुए हमले की एसआईटी जांच से किया इनकार (फाइल फोटो) नई दिल्ली: पटियाला हाउस कोर्ट में फ़रवरी 2016 को तत्कालीन जेएनयू छात्रसंघ नेता कन्हैया कुमार पर कथित हमले की एसआईटी जांच की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि आप मरे हुए घोड़े को चाबुक मारकर फिर से सवारी नहीं कर सकते।
आते ही काम पर जुटे पीएम नरेंद्र मोदी, आइए जानें उनका आज का कार्यक्रम
नई दिल्ली: डावोस में वर्ल्ड इकॉनॉमिक फ़ोरम की बैठक से हिस्सा लेकर आज सवेरे दिल्ली पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी आते ही काम पर लग गए हैं। डावोस की दो दिन की यात्रा के बाद पीएम मोदी आज सुबह करीब 5 बजे दिल्ली वापस आए। यह भी पढ़ें : WEF 2018 में पीएम मोदी के भाषण पर अमित शाह और सुषमा स्वराज ने कही यह बड़ी बात।
IND vs SA: कोच रवि शास्‍त्री की इस राय से सहमत नहीं हैं कप्‍तान विराट कोहली, कही यह बात...
IPL ऑक्शन में हिट रहेंगे अंडर-19 टीम के ये भारतीय सितारे, ये रही वजह। जोहानिसबर्ग: टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर कोच रवि शास्‍त्री की राय से कप्‍तान विराट कोहली सहमत नहीं हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने यहां उन बातों को खारिज किया कि उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर कम तैयारियों के साथ आई थी। अब उसके सामने जोहानिसबर्ग टेस्‍ट में क्‍लीन स्‍वीप से बचने की कठिन चुनौती है।
करण जौहर ने किया ऐसा काम, फूट-फूट कर रोने लगीं उनकी MOM
फिल्म डायरेक्टर करण जौहर ने स्कूल के दिनों में पहली बार अपना गायन कौशल दिखाया और तभी उनकी मां ने उन्हें दोबारा कभी न गाने की नसीहत दे दी थी। एक बयान के मुताबिक, करण ने 'इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स' के एक एपिसोड के दौरान 'जाने तू या जाने ना' गाया, तभी उन्होंने उस बीते वक्त को याद किया। करण ने बताया, मैंने स्कूल के दिनों में एक बार अपनी गायन प्रतिभा दिखाई थी।
NEET PG 2018 का रिजल्‍ट जारी, ऐसे करें चेक
Step One: सबसे पहले NBE की ऑफिशियल वेबसाइट, जिसपर NEET PG का रिजल्‍ट मौजूद है nbe.edu.in or results.natboard.edu.in पर क्लिक करें। NEET 2018 रिजल्‍ट की कटऑफ यहां चेक करें। करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें Step One: सबसे पहले NBE की ऑफिशियल वेबसाइट, जिसपर NEET PG का रिजल्‍ट मौजूद है nbe.edu.in or results.natboard.edu.in पर क्लिक करें। साफतौर पर कहा गया है कि NBE द्वारा जारी NEET-PG 2018 का रिजल्‍ट एग्‍जामिनेशन डे पर उम्‍मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर जारी किया गया है।
चारा घोटाला: तीसरे मामले में लालू प्रसाद यादव-जगन्नाथ मिश्रा को 5-5 साल कैद, 5-5 लाख रुपये जुर्माना
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसादको चारा घोटाले के तीसरे मामले में लालू प्रसाद यादव को पांच साल कैद और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। अदालत ने इस मामले में बिहार के पूर्व जगन्‍नाथ मिश्रा को भी पांच साल और पांच हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। अदालत ने इस मामले में 56 में से 50 को दोषी करार दिया, जिसमें लालू प्रसाद यादव और जगन्‍नाथ मिश्रा भी शामिल है।
इस कश्मीरी लड़के के स्टंट ने रोकीं लोगों की सांसें, विचलित कर सकता है ये वीडियो
जिसमें दिखाया गया है कि एक कश्मीरी व्यक्ति रेलवे ट्रैक पर लेटा हुआ है। वहीं वीडियो रिकॉर्ड कर रहा एक शख्स उसकी इस हरकत को बढ़ावा देता है। जिसने ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है उसने जम्मू-कश्मीर पुलिस और पूर्व जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला को टैग किया है। उसके बाद उन्होंने वीडियो शेयर कर इस बच्चे को मूर्ख बताया है। ट्विटर पर यूजर्स ने इस वीडियो का काफी विरोध किया है।
पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे की कार से चोरी, आरोपी उड़ा ले गए कई जरूरी कागजात
चोरी की फाइल फोटो नई दिल्ली: दिल्ली की सड़कों पर आम आदमी तो दूर पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार के सदस्य भी सुरक्षित नहीं है। मंगलवार को ऐसी ही एक घटना पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे व पूर्व सांसद सुनील शास्त्री के साथ हुई। आरोपियों ने सुनील शास्त्री की कार से संसद भवन का दो एंट्री पास और कई जरूरी कागजात पर हाथ साफ किया। इसी दौरान इलाके में सक्रिय ठक ठक गैंग के सदस्यों ने उनकी कार से उनका बैग उड़ा लिया।

Want to stay updated ?

x

Download our Android app and stay updated with the latest happenings!!!


50K+ people are using this